Connect with us

RATLAM

छाई ईद की खुशियां: बड़े मिले गले, बच्चों ने की धमाल

Published

on

छाई ईद की खुशियां: बड़े मिले गले, बच्चों ने की धमाल

रतलाम। दाऊदी बोहरा समाज ने हर्षोउल्लास के साथ ईद का त्योहार मनाया। इस मौके पर जहां बड़े एक दूसरे से गले मिलकर ईद की मुबारक बाद दे रहे थे, वहीं बच्चे नवीन वस्त्र धारण कर सजधक कर बोहरा बाहुल्य क्षेत्रों में धमाल करते नजर आए। बोहरा बाखल में लगे मेले में जमकर मस्ती की।दाऊदी बोहरा समाज में जुम्मे के दिन ईद हर्षोउल्लास के साथ मनाई। शहर की सभी मस्जिदों में अलसुबह आमील साहबों की उपस्थिति में समाजजनों ने नमाज अदा कर धर्मगुरु की उम्रदराजी और मुल्क में अमन शांति की दुआ की। नमाज के बाद सभी ने एक दूसरे से गले मिलकर ईद का मुबारक बाद दी।

ऊंट और घुड़ी सवारी का लिया आनंद
इस दौरान अधिकांश समाजजन परम्परागत श्वेत वस्त्र और सिर पर टोपिया पहने नजर आए। बच्चे भी सुबह से सजधज कर बोहरा बाहुल्य क्षेत्रों में नजर आए। बच्चों ने बोहरा बाखल में लगे मेले में स्वादिष्ट व्यंजनों के साथ बर्फ के गोले और आईस्क्रीम का तुल्फ उठाया। ऊंट, घुड़सवारी का आनंद लिया। झूलों के साथ नाव और जम्पिंग पर खूब उछलकूद की।यहां हुई नमाज अदा
समाज के सलीम आरिफ ने बताया कि दाऊदी बोहरा समाज जुम्मे के दिन ईद खुशी सादगी और सद्भाव के साथ मनाई गई। अलसुबह 5.45 बजे से बोहरा समाज के सेफी मोहल्ला, चांदनीचौक, भरावा की कुई, बुरहानी मोहल्ला, कलीमी कॉलोनी, लक्कड़पीठा वजी मोहल्ला, स्टेशन रोड फ्रीगंज ईजी मोहल्ला मस्जिदों में आमील साहब की उपस्थिति नमाज अदा की गई।

ईद पर आवभगत में सेवाइयां
ईद के मुबारक मौके पर शहर के दाऊदी बोहरा समाजजनों विशेष नमाज अदा करने के बाद ईद की मुबारक बाद के साथ ही घर आने जाने वाले मेहमानों और परिजनों का मिठी सेवाइयों के साथ स्वागत किया। सुबह से शुरू हुआ सिलसिला देर शाम तक चलता रहा

गले मिलकर कहा ईद मुबारक

(पत्रिका से साभार)

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!