Connect with us

RATLAM

स्वच्छ सर्वेक्षण: सर्वे:टीम के आने का संकेत मिलने पर सक्रिय हो गए सुस्त अफसर, गंदगी करने वालों पर कार्रवाई शुरू की

Published

on

स्वच्छ सर्वेक्षण: सर्वे:टीम के आने का संकेत मिलने पर सक्रिय हो गए सुस्त अफसर, गंदगी करने वालों पर कार्रवाई शुरू की

रतलाम~~टलते स्वच्छता सर्वेक्षण के साथ ही सुस्ता रहे अफसर बुधवार को साफ-सफाई को लेकर अचानक सक्रिय हो गए। ताबड़तोड़ 12 लोगों पर कार्रवाई भी कर दी। 9 को अमानक पॉलीथिन बेचते और 2 को गंदगी फैलाते हुए पकड़ा और जुर्माना ठोक दिया। मैदान संभालने वाले अफसरों में स्वास्थ्य अमले के साथ आयुक्त एपीएस गहरवार भी शामिल हैं।

खैर अभी नगर निगम के लिए तैयारी करने का पर्याप्त मौका है, क्योंकि स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 के फाइनल सर्वे के लिए टीम के 15 मई के आसपास आने के संकेत मिले हैं। इसके पहले गार्बेज फ्री सिटी का सर्वे हो सकता है, जिसके लिए निगम फाइव स्टार रेटिंग का दावा कर चुका है।

इसके अलावा अब निगम को ओडीएफ डबल प्लस सर्टिफिकेट भी लेना पड़ेगा।

मंगलवार को आयुक्त एपीएस गहरवार ने वार्ड 30 व 31 में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। इस दौरान सब्जी विक्रेता व अन्य दुकानदार द्वारा कचरा पात्र नहीं रखने पर आयुक्त ने समझाते हुए आगे से कार्रवाई करने की चेतावनी दी। उन्होंने सड़कों, गलियों व नालियों की नियमित सफाई करने, समय पर कचरा उठाने के निर्देश दिए। स्वास्थ्य अधिकारी एपी सिंह साथ रहे।

बुधवार कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने भी स्वच्छ सर्वेक्षण को लेकर जिले के नगरीय निकायों के अधिकारियों की मीटिंग ली। इसमें उन्होंने कहा चेक लिस्ट बनाकर काम करो, ताकि पैरामीटर के अनुसार सर्वेक्षण के हर भाग में अच्छे नंबर आएं। इस बार सबकी रैंकिंग सुधरनी चाहिए। कलेक्टर ने टीएल मीटिंग स्वच्छ सर्वेक्षण की भी समीक्षा करने को कहा। अगली समीक्षा 29 अप्रैल को होगी। आयुक्त गहरवार, अरुण पाठक उपस्थित रहे।

अमानक पॉलीथिन बेच रहे थे 9 दुकानदारों पर जुर्माना प्रतिबंधित पॉलीथिन बेचने पर स्वास्थ्य अमले ने बुधवार को 9 दुकानदारों पर जुर्माना किया। इसमें व्यास बेकरी, राधे नमकीन पर 500 रुपए, राजेश पर 250 रुपए, गोपाल बापू, दिलीप, किशोर, इंद्रेश पर 200 रुपए, करण व प्रदीप से 100 रुपए का जुर्माना वसूला।

खुले में गंदगी करने वाले तीन पर लगाई पेनल्टी खुले में कचरा फैलाकर गंदगी करने वालों पर भी बुधवार से कार्रवाई शुरू हो गई। पहले दिन 3 व्यक्तियों पर जुर्माना किया गया। इनमें अमजद, जितेंद्र प्रजापति व सांवरिया रेस्टोरेंट पर 500 रुपए स्पॉट फाइन वसूला गया।(भास्कर से साभार )

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ14 hours ago

भाजपा दीनदयाल मंडल ने शिविर लगाकर चलाया सदस्यता अभियान ,*****सूरजमल जैन मंडल की बैठक सम्पन्न

झाबुआ14 hours ago

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कैबिनेट मंत्री श्री काश्यप के आग्रह पर मृतक राजेश गुगलिया के परिजनों को चार लाख रुपये आर्थिक सहायता राशि की घोषणा की

झाबुआ14 hours ago

मध्यप्रदेश, देश में स्वच्छतम राज्य के रूप में अपनी पहचान स्थापित करेगा – प्रभारी मंत्री चेतन्य काश्यप – ****मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की उपस्थिति में कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर में आयोजित हुआ स्वछता दिवस कार्यक्रम

झाबुआ14 hours ago

मध्यप्रदेश, देश में स्वच्छतम राज्य के रूप में अपनी पहचान स्थापित करेगा – प्रभारी मंत्री चेतन्य काश्यप – मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की उपस्थिति में  कुशभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर में आयोजित हुआ स्वछता दिवस कार्यक्रम

झाबुआ14 hours ago

अपने वातावरण में स्वच्छता को विशेष महत्व दें****  विधायक डॉ पांडे

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!