Connect with us

RATLAM

चेतन्य काश्यप विधायक क्रिकेट महोत्सव 2023 का विजेता बना आशुतोष बाबुस~~ क्रिकेट महोत्सव से सीखने आया हूं कि ऐसे आयोजन कैसे होते है – अजय जडेजा~~ – क्रिकेट महोत्सव से मिलेंगे रतलाम का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ी – चेतन्य काश्यप – विजेता और उपविजेता टीम को पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा ने किया पुरस्कृत

Published

on

चेतन्य काश्यप विधायक क्रिकेट महोत्सव 2023 का विजेता बना आशुतोष बाबुस~~
क्रिकेट महोत्सव से सीखने आया हूं कि ऐसे आयोजन कैसे होते है – अजय जडेजा~~
– क्रिकेट महोत्सव से मिलेंगे रतलाम का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ी – चेतन्य काश्यप
– विजेता और उपविजेता टीम को पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा ने किया पुरस्कृत

रतलाम, । चेतन्य काश्यप विधायक क्रिकेट महोत्सव 2023 का फाइनल मुकाबला आशुतोष बाबुस की टीम ने जीता। रतलाम इंडियन की टीम उपविजेता रही। महोत्सव का समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा के विशिष्ट आतिथ्य में संपन्न हुआ। श्री जडेजा ने विजेता टीम को दो लाख रूपए व ट्राफी और उपविजेता टीम को एक लाख रूपए व ट्राफी के साथ सेमीफाइनल की रनरअप टीम एमपी थंडर फोर्स और अंबर को 30 हजार के नकद पुरस्कार और ट्राफी से पुरस्कृत किया।

इस मौके पर महोत्सव का जोरदार आतिशबाजी के साथ समापन हुआ। समारोह के दौरान अजय जडेजा ने कहा कि रतलाम आने का मुख्य उद्देश्य यहीं था कि रतलाम आकर काश्यप जी से सीखूं कि इस तरह के आयोजन आप कैसे करते है। हमारे द्वारा भी जल्द एक खेल उत्सव आयोजित किया जाएगा, इसमें यदि रतलाम की दो टीमे शामिल होती है तो मुझे बहुत खुशी होगी। श्री जडेजा ने कहा कि कुछ साल पहले खेल चेतना मेला में आया था, तब भी इतने बडे़ आयोजन से प्रभावित हुआ था। खेल से सभी को जुड़ना चाहिए। खेल से जो जुड़ता नहीं उसे नहीं पता होता खेल का आनंद क्या है। एक बार आप खेल में जुड़ जाए तो आपकी जिंदगी उसमें जुड़ती चली जाती है।

विधायक चेतन्य काश्यप ने कहा कि पिछले 15-20 सालों में जितना क्रिकेट गली-मोहल्ले और गांवों में खेला जाने लगा है, ऐसा माहौल पहले नहीं था। पूरे देश में क्रिकेट के प्रति एक माहौल बना है। क्रिकेट महोत्सव का यह नया फार्मेट है, क्योकि जब हजारों की संख्या में खिलाड़ी मैदान में आएंगे तो निश्चित उनमें से कुछ चुनिंदा खिलाड़ी देश के लिए खेलकर रतलाम का नाम रोशन करेंगे। अजय जडेजा की उपस्थिति से रतलाम के युवाओं में नया जोश आएगा। श्री काश्यप ने कहा कि खेल चेतना मेला का उद्देश्य स्कूली बच्चों को मैदान पर लाना था। क्योकि खेल से अनुशासन आता है। उन्हे खुशी है कि खेल चेतना मेला और क्रिकेट महोत्सव दोनों ही अपने उद्देश्य में सफल रहे है।
महापौर प्रहलाद पटेल ने कहा कि विधायक चेतन्य काश्यप ने बीते कई वर्षों से लगातार खेल चेतना मेला के माध्यम से रतलाम, मंदसौर और नीमच के बच्चों को खेल मैदान तक लाने का काम किया है और कर रहे है। विधायक जी सेवा का संकल्प लेकर राजनीति की पिच पर बीते दस वर्षों से नॉट आउट है। यह शहर में विकास के साथ खेल की गंगा बहाते है, जिससे सर्वांगीण विकास की कल्पना पूरी होती है। आरंभ में आयोजन समिति सदस्य एवं भाजपा जिला महामंत्री प्रदीप उपाध्याय ने 16 अप्रैल से शुरू हुए क्रिकेट महोत्सव का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। उन्होने बताया कि इस महोत्सव में 206 टीमे शामिल हुई। शुरूआती 130 टीमों को एक बेट एवं दो बॉल दिए जाएंगे। रात्रिकालीन मुकाबलों में पहुंची 64 टीमों के सभी खिलाड़ियों को रिस्ट वॉच दी जाएगी।

समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान मंच पर नगर निगम अध्यक्ष मनीषा शर्मा, विधानसभा संयोजक मनोहर पोरवाल, खेल चेतना मेला आयोजन समिति सचिव मुकेश जैन, क्रीडा भारती जिलाध्यक्ष डॉ. गोपाल मजावदिया, भाजपा जिला महामंत्री निर्मल कटारिया, जिला उपाध्यक्ष सुनील सारस्वत, बलवंत भाटी, आईटी सेल प्रदेश सह संयोजक सोमेश पालीवाल, मंडल अध्यक्ष कृष्णा सोनी, विनोद यादव, आयोजन समिति सदस्य मयूर पुरोहित, अक्षय संघवी, निलेश पटेल मंचासीन रहे। संचालन विकास शैवाल द्वारा किया। आभार समिति सदस्य अनुज शर्मा ने माना।

पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा का रतलाम दौरा:प्रेस वार्ता में बोले जडेजा- हार्दिक पांड्या मेरा पसंदीदा खिलाड़ी, ऋषभ पंत को करता हूं मिस

विधायक चेतन्य काश्यप क्रिकेट महोत्सव के समापन समारोह में शामिल होने रतलाम पहुंचे पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा का रतलाम के क्रिकेट प्रेमियों ने जोरदार स्वागत किया। मीडिया से चर्चा में अजय जडेजा ने क्रिकेट और आईपीएल पर खुलकर चर्चा की। जडेजा ने कहा कि होम कंडीशन में भारत वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा दावेदार है। हालांकि उन्होंने खिलाड़ियों के नजरिए से आईपीएल को सबसे बड़ा टूर्नामेंट बताया है। आईपीएल में गौतम गंभीर और विराट कोहली की नोकझोंक के सवाल पर जडेजा ने कहा कि यह खेल है और इसमें यह सब होता रहता है। अपने पसंदीदा आईपीएल क्रिकेटर के सवाल पर अजय जडेजा ने कहा कि हार्दिक पंड्या को खेलते हुए देखकर आनंद आता है। ऋषभ पंत को मिस करते हुए जडेजा ने कहा कि भगवान करें कि वह जल्दी से स्वस्थ होकर खेल मैदान में वापसी करें। क्योंकि यह 2-3 खिलाड़ी हैं जिन्हें खेलते हुए देखकर आनंद आता है और इन्हें देखने का मन करता है कि आज ये कौनसा करतब दिखाने वाले हैं।

पहले खेल, फिल्म और अब राजनीति की पिच पर बैटिंग करने के सवाल पर अजय जडेजा ने कहा कि खेलने का शौक था इसलिए खेलते थे राजनीति इतना आसान काम नहीं है… यह विधायक जी कर सकते हैं। लोगों को सर्व करना इतना आसान काम नहीं है। हां खेल को आगे बढ़ाने के लिए रतलाम के विधायक क्रिकेट महोत्सव से कुछ सीख कर जा रहा हूं। ऐसा आयोजन हमारे यहां भी शुरू करवाएंगे। क्रिकेटर अजय जडेजा ने रतलाम विधायक चेतन्य काश्यप द्वारा आयोजित करवाए जा रहे क्रिकेट महोत्सव और चेतना खेल मेले की जमकर तारीफ की और कहा कि यह खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने का सबसे अच्छा प्लेटफार्म है।(भास्कर से साभार)

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!