Connect with us

झाबुआ

अस्वास्थ्यकर दशाओं में रखे खाद्य पदार्थ पाया जाने पर खाद्य सुरक्षा मानक अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया

Published

on

झाबुआ – । अपर कलेक्टर जिला झाबुआ द्वारा गठित दल की कार्यवाही में खाद्य सुरक्षा प्रशासन, नापतोल विभाग एवं खाद्य नागरिक एवं आपूर्ति विभाग द्वारा संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए झाबुआ के नेशनल हाईवे, करडावद बड़ी पर स्थित होटल एवं रेस्टोरेंट का निरीक्षण किया गया जहां मां चामुंडा रेस्टोरेंट्स, तंदूरी रेस्टोरेंट एवं श्री राम स्वीट्स एंड रेस्टोरेंट का टीम द्वारा निरीक्षण किया गया खाद्य सुरक्षा प्रशासन द्वारा मां चामुंडा रेस्टोरेंट पर किचन का निरीक्षण कर तुवर दाल एवं आटा का नमूना लिया गया है वही तंदूर रेस्टोरेंट तथा श्रीराम स्वीट्स एंड रेस्टोरेंट में किचन एवं रेफ्रिजरेटर में अस्वास्थ्यकर दशाओं में रखे खाद्य पदार्थ पाया जाने पर खाद्य सुरक्षा मानक अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है। जिसे जिला न्यायनिर्णायक अधिकारी जिला झाबुआ के न्यायालय में प्रस्तुत किया जावेगा। साथ ही खाद्य नागरिक आपूर्ति विभाग से उपस्थित कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी द्वारा श्रीराम स्वीट्स एंड रेस्टोरेंट पर घरेलू गैस टंकियों का उपयोग करते पाये जाने पर प्रकरण पंजीबद्ध किया है, एवं 3 घरेलू गैस सिलेंडर जब्त किए गए। संयुक्त दल में राहुल सिंह अलावा खाद्य सुरक्षा अधिकारी, कपिल कदम नापतौल निरीक्षक, सुरेश तोमर कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी झाबुआ, संजय पाँचाल श्रम सहायक एवं कपिल साहू उपस्थित रहे। आगामी दिवसो में भी संयुक्त दल द्वारा लगातार जिले में निरीक्षण कर कार्यवाही की जाएगी।

शहरी क्षेत्र में भी इस तरह की कारवाई की आवश्यकता है

शहर में भी अनेक होटल और रेस्टोरेंट में खाद्य पदार्थों को खुले में रखकर लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ किया जा रहा है इसके अलावा होटल संचालकों द्वारा खाद्य पदार्थ बनाने हेतु जो तेल उपयोग किया जा रहा है उसकी गुणवत्ता को लेकर भी प्रश्न चिन्ह बने हुए हैं । इसके अलावा गर्मी के सीजन में कोलड्रिंक की डिमांड को ध्यान में रखते हुए शहर में नकली कोल्ड ड्रिंक भी धड़ल्ले से बिक रहा है जिसको लेकर जांच की भी आवश्यकता है इसके अलावा कई होटल संचालको द्वारा कोल्ड ड्रिंक पर अंकित मूल्य से अधिक मूल्य लिए जाने की भी जानकारी मिल रही है जिसको लेकर भी कारवाई की आवश्यकता है । क्या खाद्य विभाग द्वारा इस ओर ध्यान देकर कोई जांच व कार्रवाई की जाएगी या फिर शहर में है सब यूं ही चलता रहेगा…..?

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!