Connect with us

झाबुआ

समर कैंप का उद्देश्य जीवन कौशल शिक्षा, आत्मनिर्भरता, आत्मविश्वास और सामाजिक कौशल प्रदान करना है।

Published

on



मिशन महिमा कार्यक्रम के तहत समर कैंप में किशोरियों के लिए यौवन, यौवन के दौरान शारीरिक परिवर्तन पर एक सत्र आयोजित किया गया

झाबुआ 24 मई, 2023। समग्र शिक्षा अभियान और प्रथम फाउंडेशन के सहयोग से कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय करदावाड़ बाड़ी में समर कैंप के आयोजित किया जा रहा है। यह समग्र शिक्षा अभियान और प्रथम फाउंडेशन द्वारा पहली बार की गई पहल है। इस समर कैंप का नाम चेतना है। इस कैंप में एक सौ तीस विद्यार्थियों ने नामांकन कराया है। वे एकल माता-पिता के बच्चे हैं और जो माता-पिता आजीविका के लिए दूसरे स्थान पर जाने वाले हैं उन जैसी परिवार से आते है । यह समर कैंप एक महीने का आवासीय कैंप है। समर कैंप का उद्देश्य जीवन कौशल शिक्षा, आत्मनिर्भरता, आत्मविश्वास और सामाजिक कौशल प्रदान करना है।
आज समर कैंप में किशोरियों के लिए यौवन, यौवन के दौरान शारीरिक परिवर्तन पर मिशन महिमा कार्यक्रम के तहत एक सत्र आयोजित किया जाता है। मिशन महिमा कार्यक्रम के अंतर्गत आज के सत्र में 130 बच्चों ने भाग लिया। कहानी कहने और मनोरंजक गतिविधियों के माध्यम से युवावस्था, बुनियादी शारीरिक रचना, शारीरिक परिवर्तन (माहवारी की अनुभव), मानसिक परिवर्तन पर ज्ञान का प्रसार किया जाता है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!