Connect with us

RATLAM

रोजगार दिवस पर शासकीय योजनाओं से एक हजार से अधिक हितग्राहियों को 1114 लाख रुपए के लाभ वितरित किए गए मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा एमएसएमई प्रोत्साहन योजना अंतर्गत जिले के 35 उद्यमियों के खाते में साढे चार करोड से अधिक अनुदान राशि अंतरित की गई

Published

on

(रतलाम से राजेंद्र सोनी)

रोजगार दिवस पर शासकीय योजनाओं से एक हजार से अधिक हितग्राहियों को 1114 लाख रुपए के लाभ वितरित किए गए

मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा एमएसएमई प्रोत्साहन योजना अंतर्गत

जिले के 35 उद्यमियों के खाते में साढे चार करोड से अधिक अनुदान राशि अंतरित की गई

रतलाम रोजगार दिवस आयोजन रतलाम में भी बुधवार को संपन्न हुआ। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के राज्य स्तरीय कार्यक्रम से दिए गए उद्बोधन का सीधा प्रसारण देखासुना गया। रतलाम में रोजगार दिवस में 1139 हितग्राहियों को 1114.66 लाख रुपए के लाभ शासन की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के तहत प्रदान किए गए। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित कार्यक्रम में विधायक श्री दिलीप मकवानाश्री राजेंद्रसिंह लुनेराकलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशीमहाप्रबंधक उद्योग श्री मुकेश शर्माजिला अग्रणी बैंक प्रबंधक श्री दिलीप सेठिया तथा हितग्राही उपस्थित थे।

इस दौरान जिला उद्योग केंद्र अंत्यावसाई विभागएनयूएलएमएनआरएलएमजनजाति कार्य विभागपशुपालन विभागमत्स्य आदि विभागों की हितग्राहीमूलक योजनाओं के लाभ हितग्राहियों को प्रदान किए गए जो अतिथियों के हाथों हितग्राहियों द्वारा प्रसन्नता के साथ प्राप्त किए गए। मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा एमएसएमई प्रोत्साहन योजना अंतर्गत जिले के 35 उद्यमियों के बैंक खातों में साढे चार करोड से अधिक की अनुदान राशि अंतरित की गई।

विधायक श्री दिलीप मकवाना ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा रोजगार दिवस जैसे अभिनव आयोजन किए जाकर प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को आर्थिक उत्थान की राह पर प्रशस्त कर दिया गया है। आज जिले में शासन की कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से विभिन्न युवा पृथक-पृथक व्यवसाय करके अपने पैरों पर खड़े हो चुके हैंउनका परिवार प्रसन्न है। युवा तरक्की की राह में आगे बढ़ चुके हैं। आपने आग्रह किया कि सभी शासन की हितग्राहीमूलक योजना का लाभ उठाएं।

श्री राजेंद्रसिंह लुनेरा ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में मध्यप्रदेश शासन युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कृत-संकल्पित है। इस दिशा में रोजगार दिवसों का आयोजन शासन की उल्लेखनीय पहल है। हर बार रोजगार दिवस के आयोजन में हजारों हितग्राही फायदा उठा रहे हैं। शासन की हितग्राहीमूलक योजनाओं में ऋण तथा अनुदान सहायता बेरोजगार युवाओं के जीवन में वरदान साबित हो रही है। युवा मुख्यमंत्री को धन्यवाद भी दे रहे है।

रतलाम में आयोजित रोजगार दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री मुद्रा योजना में 70 हितग्राहियों को 77 लाख रुपए प्रदान किए गए। प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना में 56 लाख तथा उल्लेखनीय रूप से मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना में 33 हितग्राहियों को 194 लाख रुपए के लाभ प्रदान किए गए। राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के अंतर्गत 10 हजार रुपए की योजना में 171 हितग्राही20 हजार रुपए वाली योजना में 395 हितग्राही तथा 50 हजार रुपए वाली योजना में 82 हितग्राही लाभान्वित किए गए।

राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन में 73 स्वयं सहायता समूह को 111 लाख रुपए का लाभ प्रदान किया गया। जनजाति कार्य विभाग की टंट्या मामा आर्थिक कल्याण योजना में एक हितग्राही को 1 लाख रुपए तथा बिरसा मुंडा स्वरोजगार योजना में 4 लाख 50 हजार रुपए से अधिक का लाभ प्रदान किया गया। इसी प्रकार पशुपालन विभाग की योजना में किसानों को केसीसी लाभ प्रदान किया गया। आचार्य विद्यासागर योजना में 6 हितग्राहियों को 6 लाख 50 हजार रुपए का लाभ प्रदान किया गया। मत्स्य विभाग द्वारा 7 किसानों को केसीसी प्रदान किए गए। उद्यानिकी सावधि ऋण में 2 किसानों को 50 हजार रुपए के लाभ प्रदान किए गए।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!