Connect with us

RATLAM

समाजसेवी अभय सुराणा ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र:नए लोकसभा भवन में जैन प्रतिमाओं को सम्मान से करें विराजमान

Published

on

समाजसेवी अभय सुराणा ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र:नए लोकसभा भवन में जैन प्रतिमाओं को सम्मान से करें विराजमान

जावरा~~नए संसद भवन में जैन परंपरा की प्रतीक मूर्तियों को लगाना सराहनीय पहल है। उन प्रतिमाओं के सम्मान में कोई कमी नहीं होना चाहिए और ना ही उन्हें शोपीस बनाकर रखा जाना चाहिए। ये सुझाव श्री ऑल इंडिया श्वेतांबर स्थानकवासी जैन कॉन्फ्रेंस और अ.भा. जैन दिवाकर संगठन समिति के मार्गदर्शक अभय सुराणा ने प्रधानमंत्री कार्यालय को पत्र लिखकर दिए।

सुराणा ने प्रतिमाएं लगाने पर धन्यवाद दिया और कहा कि नए संसद भवन में जो दो मूर्ति विराजमान की गई हैं वह जैन समाज के लिए गौरव की बात है। मूर्ति को उच्च आसन पर विराजमान किया जाए और मूर्ति के पास में एक बोर्ड लगाया जाए, जिसमें जैन धर्म के मूल सूत्र और जैन धर्म की संक्षिप्त जानकारी भी हो। मूर्ति के आसपास बैरिकेडिंग कर मूर्ति को ग्लास पैनल्स से कवर किया जाए, तो श्रेष्ठ रहेगा।

हाल ही में कुछ फोटो आए, जिसमें लोग प्रतिमाओं के पास जूते चप्पल पहनकर फोटो खिंचवा रहे हैं। मूर्ति केवल शोपीस बनकर न रह जाए। चप्पल जूते पहनकर पास खड़े होकर फोटो खिंचवाने से समाज की भावनाएं आहत हुई हैं।

इन्होंने किया समर्थन

अखिल भारतीय जैन दिवाकर विचार मंच महिला शाखा की राष्ट्रीय अध्यक्ष कल्पना मुथा, जैन दिवाकर विचार मंच के संस्थापक अध्यक्ष मोतीलाल बाफना, महामंत्री अभय श्रीमाल, अ. भा.सो.बृ.त.त्रिस्तुतिक श्रीसंघ के राष्ट्रीय मंत्री अनिल चोपड़ा, आईजा के प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार हरण ने सुराणा के सुझाव का स्वागत करते हुए शीघ्र ही सुधार का आग्रह किया है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!