Connect with us

झाबुआ

कैथोलिक मिशन हाई स्कूल हिंदी मीडियम के स्टूडेंट्स का हुआ रियूनियन, 29 साल बाद स्कूल में दोस्तों ने किया अपने शिक्षकों का सम्मान कैथोलिक मिशन हाईस्कूल की 1994 बैच-प्रेजेंट है/मेम

Published

on

कैथोलिक मिशन हाई स्कूल हिंदी मीडियम के स्टूडेंट्स का हुआ रियूनियन, 29 साल बाद स्कूल में दोस्तों ने किया अपने शिक्षकों का सम्मान

कैथोलिक मिशन हाईस्कूल की 1994 बैच-प्रेजेंट है/मेम

झाबुआ– 1980 से 90 के दशक में स्थानीय कैथोलिक मिशन हाईस्कूल में पढ़ने वाले हिंदी मीडियम के विद्यार्थियों का 29 साल बाद रियूनियन हुआ। सभी विद्यार्थी अपनीस्कूल की फोटोवाली टी शर्ट पहन कर स्कूल प्रांगण मे ंपहुंचे। जहां उस दौर के शिक्षकों और स्टाफ का सम्मान कर उन्हे मोमेंटों भेंट किये गए। 29 साल बाद एक बार फिर सारे स्टूडेंट्स क्लास रूम में जमा हुए जहां शिक्षकों ने उनकी अटेन्डेंस लेकर उस समय की बातों को याद किया।
मिलों लंबा सफर तय कर पहुंचे झाबुआ

अपने पुराने दोस्तों से 29 साल बाद मिल रहे कई स्टूडेंट्स इस रियूनियन में शामिल होने मिलों लंबा सफर तय कर झाबुआ पुहंच थे। यूके से राजेशवर्मा, बैतुल से राजेशपंडागरे, भोपाल से डाॅ पियूष दूबे, खंडवा से अजय कनाड़े बड़ौदा से पियूषा मालू, चित्तौड़ से रश्मि पंवार और महू से कमला मकवाना अपने दोस्तों से मिलने झाबुआ पहुंचे। झाबुआ शहर के 25 विद्यार्थियों के अतिरिक्त 25 से अधिक अन्य ऐसे विद्यार्थी थे जो इंदौर समेत अपने-अपने शहर से लंबा सफर तय कर इस रियूनियन में शामिल होने झाबुआ पहुंचे थे।

शिक्षकों और स्टाफ का किया सम्मान
रियूनियन के दौरान मिशन स्कूल के प्रांगण में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया।जिसमें 1980 और 1990 के दशक में अपनी स्कूलिंग के दौरान पढ़ाने वाले शिक्षको ेंको आमंत्रित कर मौजुद विद्यार्थियों ने उनका स्वागत और सम्मान किया। इस दौरान कैथोलिक मिशन स्कूल में पढ़ाने वाले एसएम खान सर, पवनेन्द ्रचैहान, आभा तोमर मेम, इंदिराजैन मेम और उस समय से अब तक स्कूल के स्टाफ में रही तारादीदी का पुष्पमाला पहनाकर स्वागतकर स्कूल की रियूनियन का मोमेंटों भेंटकर सम्मान किया गया। कार्यक्रम के दौरान विशेष रूप से फादर प्रताप बारिया मौजुद रहे।उनका भी विद्यार्थियों द्वारा सम्मान किया गया। इसकार्यक्रम के दौरान सभी शिक्षकों ने अपने स्टूडेंट्स से जुड़ी यादें साझा की और सभी ने एक अच्छे आयोजन की बधाई देतेहुए विद्यार्थियों को शुभकामनाए ंदी।

कुछ यूं रहा दोस्तों से मिलने का पूरादिन
सोशल मिडिया प्लेटफार्म की मदद से मिले 1994 बैच के विद्यार्थियों के रियूनियन को लेकर 4 जून का दिन तय किया गया। कई परेशानियों के बाद भी सभी सार्थियों ने इस रियूनियन का हिस्सा होने की सहमति दी। सभी विद्यार्थी 4 जून को शहर की एक निजी होटल म सुबह एकत्र हुए.. जहां से सुबह देवझिरी नर्सरी में सभी विद्यार्थियों ने जिले की पहचान दालपानिये का लुत्फ लिया। कई विद्यार्थी ऐसे थे जो इसका स्वाद भूल चुके थे। वापस वही स्वाद पाकर वे सभी आनंदित थे।दोपहर 4 बजे सभी विद्यार्थी कैथोलिक मिशन हाईस्कूल के प्रांगण में एक से ड्रेस कोड में पहुचे।जहां मुख्य कार्यक्रम का आयोजन हुआ । देररात एक अन्य कार्यक्रम में भी साथ निजीहोटल प्रांगण पहुंचे जहां सभी ने अपने कार्यक्षेत्र के साथ उस दौर की यादें एक दूसरे से सांझा की। जमकर नाच गाने और रात्री भोज के बाद साथियों को विदाई दी गई।

रियूनियन की रीढ़ बनेये साथी
भाग दौड़ती ज़िदगी में पूराने समय की याद तो सबको आत है, लेकिन उन यादों को दोस्तों के साथ जीने का मौका सोशल मीडिया पर ही मिल रहा है। ऐसे मेंदोस्तों से रूबरू होने का मौका सोशल मीडिया ने ही दिया और झाबुआ शहर के दोस्तों ने सभीको एक बार फिर उसी स्कूल में जमा होने के लिये तैयार किया। ग्रुप तैयार हुआ और आपसी सहमति के बाद 4 जून रविवार को वह दिन भी आगया जब 29 सालबाद कई दोस्त एक दूसरे के सामने थे। प्रभुप्रकाशडामोर, जगदीश रठौड़,सचिनजैन, जितेंद्रराठौड़, और सचिनजोशी समेत कई साथियों ने पूरी व्यवस्थाओ ंको कलमबद्ध कर सफल आयोजन की नींव रखी।

इन साथियों ने झाबुआ पहुंच रियूनियन को सफल बनाया ।
राजेशवर्मा, राजेशपंडागरे, डाॅ पियूष दूबे, अजय कनाड़े, जितेंद्रठाकूर, इरफान खान,प्रभुप्रकाश डामोर, जितेंद्रराठौड़, सचिनजैन, नरेंद्रठाकूर, आशीष कटलाना, अमितमेहता, कल्पेश आसदेवा, भरत पाटीदार, जयंत रावत, दिलीप कटारा, जगदीश राठौड, शंकरपरमार, कमलेश कलानी, कपिल शाह, जितेंद ्रठाकूर, दलसिंहमावी, सूनिल चैहान, राजेशवर्मा, देवेंद्र पांचाल, आशीषसोलंकी, राजकमलराठौड़, सचिनजोशी, फिरोज शेख, अरूण वर्मा, रमेश गामर, नारू कटारा, पूजा कांठी, कमला मकवाना, रश्मिपंवार, अलेफिया बगीचावाला, पियूषामालू, प्रिति पंडियार और संगीता अरोड़ा मौजुद रहे।


.

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Up Next

’मेरी जिन्दगी का मकसद बहनों की जिन्दगी को बेहतर बनाना: मुख्यमंत्री श्री चैहान’ ’दस जून को बहनों के खातों में आयेगी राशि, 11 जून को बहनें कर सकेंगी आहरण’ ’प्रधानमंत्री श्री मोदी ने गरीब वर्ग और महिलाओं के लिये किया है बहुत काम’ ’पूर्व सरकार ने जो योजनाएँ बंद कर दी,उन्हें हमने पुनःशुरू किया’ ’लाड़ली बहना सेना मैदानी स्तर पर करें योजनाओं की निगरानी’ ’मुख्यमंत्री श्री चैहान झाबुआ में महिला सम्मेलन में हुए शामिल’ ’भगोरिया नृत्य और पुष्प-वर्षा कर मुख्यमंत्री का किया स्वागत’

Don't Miss

डीलिस्टिंग अभियान के समर्थन में प्राप्त समर्थन पत्रों को पंजीबद्ध करके रिकॉर्ड में रखना है अंजना पटेल

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
पेटलावद25 mins ago

मारुति स्वीफ्ट कार में अवैध शराब की 26 पेटी परिवहन करते आरोपी गिरफ्तार

झाबुआ1 hour ago

‘’स्वच्छता ही सेवा अभियान” अंतर्गत  स्वच्छता जागरूकता हेतु श्रमदान एवं  एक पेड़ मां के नाम अभियान अंतर्गत पौधारोपण।

झाबुआ3 hours ago

नवरात्रि महोत्सव के आयोजन को लेकर सर्वोदय कला मण्डल द्वारा पोस्टर विमोचन किया गया

झाबुआ5 hours ago

जब हाथ आसमां तक ना पहुंचे ,तो किसी बुजुर्ग के पैर छू लेना ।***** 1 अक्तुबर को वृद्धजन दिवस पर होगा वृद्धजनों का गरीमामय सम्मान । ********वृद्धजन अपने सस्मरणों एवं जीवन के अनुभवों से भी उपस्थितजनों को लाभान्वित करेगें’-नीरजसिंह राठौर ।

अलीराजपुर21 hours ago

अलीराजपुर – यूवाओ के साथ डीएड / बीएड मे एडमिशन के नाम पर हूई धोखाधडी , मामला पहुंचा थाने ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!