Connect with us

RATLAM

जमीन विवाद में मारपीट और गोलीकांड के आरोपित के अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

Published

on

जमीन विवाद में मारपीट और गोलीकांड के आरोपित के अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

रतलाम/पिपलौदा । पिपलौदा थाना क्षेत्र ग्राम बोरखेड़ा में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट व गोली चलाने की घटना के बाद तनाव उत्पन्न हो गया था, लेकिन अब वहां स्थिति सामान्य है। वहीं प्रशासन ने बुधवार को आरोपित इकबाल बेग के पोल्ट्रीफार्म का अवैध हिस्सा बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया। पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ अलग-अलग प्रकरण दर्ज किए हैं। घायलों का इंदौर में इलाज चल रहा है। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है।इस घटना को लेकर गांव में तनाव की स्थिति बन गई थी। जिला अस्पताल में इलाज के लिए इकबाल के साथ आई उनकी गोद ली गई बेटी कविता ने बताया था कि उनके पास फोन आया है कि गांव में कुछ लोग पोल्ट्रीफार्म पर पथराव कर मजदूरों को मार रहे हैं।उनसे पुलिसकर्मियों ने कहा था वहां पुलिस बल गया है। वहीं कुछ लोग एकत्र होकर इकबाल बेग का पोल्ट्रीफार्म जलाने की तैयारी कर रहे थे।सूचना मिलने पर पिपलौदा थाना प्रभारी आरएस बरडे व अन्य अधिकारी दल लेकर गांव पहुंच गए थे । पोल्ट्रीफार्म के पास एकत्र भीड़ को वहां से हटाकर स्थिति सामान्य की गई थी।रात में ही कलेक्टर नरेंद्रकुमार सूर्यवंशी व एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा भी पहुंच गए थे। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से घटना की जानकारी लेकर घटना स्थल का निरीक्षण कर थाना प्रभारी और पुलिस बल को त्वरित वैधानिक कार्रवाई के लिए निर्देशित किया।बुधवार बड़ी संख्या में अधिकारी जेसीबी व अतिक्रमण हटाओ दस्ता लेकर इकबाल के पोल्ट्रीफार्म पहुंचे। कुछ देर बाद उसके अवैध निर्माण पर बुलडोजर चला दिया गया। इस दौरान एएसपी राकेश खाखा, एसडीएम जावरा हिमांशु प्रजापति, जावरा एसडीओपी रवींद्र बिलवाल, सैलाना एसडीओपी आदि मौजूद थे

दोनों पक्षों पर प्रकरण
पिपलौदा थाना प्रभारी आरएस बरडे ने बताया कि दोनों पक्षों के खिलाफ अलग-अलग प्रकरण दर्ज किए गए हैं। लक्ष्मणदास की तरफ से आरोपित इकबाल व कविता के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया है। वहीं इकबाल की तरफ से लक्ष्मण व अन्य के खिलाफ भी विभिन्न धाराओ में प्रकरण दर्ज किया गया है। प्रकरण में अभी किसी की भी गिरफ्तारी नहीं ली गई है। गांव में स्थिति सामान्य है।
यह है मामला
54 वर्षीय इकबाल पुत्र अब्दुल बैग निवासी ग्राम उपरवाड़ा का ग्राम बोरखेड़ा में पोल्ट्रीफार्म है। पास में ही जावरा के व्यापारी 68 वर्षीय लक्ष्मणदास पुत्र प्यारेदास मेहता की भी जमीन है। दोनों पक्षों के बीच पिछले कई माह से जमीन को लेकर विवाद चल रहा है।इसे लेकर मंगलवार की रात दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए थे। विवाद बढ़ने पर मारपीट होने लगी थी। इस दौरान आरोपित इकबाल ने लक्ष्मणदास पर गोली चला दी थी, इससे वे घायल हो गए थे।लक्ष्मणदास पक्ष ने इकबाल पर लाठी व अन्य हथियार से हमला कर दिया था। इससे इकबाल भी गंभीर रूप से घायल हो गया था। वहीं कविता से भी मारपीट की गई थी। इकबाल व कविता को पिपलौदा के सरकारी अस्पताल ले जाया गया था। वहां से दोनों को जिला अस्पताल रेफर किया गया था।लक्ष्मणदास को जावरा के सरकारी अस्पताल ले जाया गया था। प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें मेडिकल कालेज रेफर किया गया था। मेड‍िकल कालेज से लक्ष्मणदास को इंदौर रेफर किया गया। जिला अस्पताल से इकबाल को भी इंदौर रेफर कर दिया गया।(SABHAR DAINIK NAI DUNIYA)

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ22 mins ago

बाल कल्याण पुलिस अधिकारियों के एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया।

कल्याणपुर57 mins ago

25 साल से फरार  10,000 हजार का स्थाई वारंटी को किया गुजरात पुलिस के सुपुर्द

झाबुआ2 hours ago

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना अंतर्गत मेघनगर से 200 तीर्थ यात्रियों का जत्था मथुरा वृंदावन की यात्रा के लिए रवाना

झाबुआ2 hours ago

झाबुआ पुलिस द्वारा महिला संबंधी अपराधों के अपराधियों के विरूद्ध की गई प्रभावी कार्यवाही

झाबुआ3 hours ago

हो जाओ तैयार, माँ अम्बे आने वाली है, सजा लो दरबार माँ अम्बे आने वाली हैं, तन, मन और जीवन हो जायेगा पावन, माँ के कदमो की आहट से गूंज उठेगा आँगन- पण्डित महेन्द्र तिवारी । 3 अक्तुबर से बसंत कालोनी में मातारानी के आगम के साथ ही घट स्थापना के साथ होगा नवरात्रोत्सव ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!