Connect with us

RATLAM

कलेक्टोरेट की सीढिय़ों पर बैठे झुग्गी बस्ती वाले

Published

on

 

कलेक्टोरेट की सीढिय़ों पर बैठे झुग्गी बस्ती वाले

रतलाम। सड़क, पट्टे और स्कूल एवं विद्युत मीटर नहीं लगाने जैसे कई मांगों को लेकर अर्जुननगर, दीनदयाल नगर और बजरंग नगर के निवासी बड़ी संख्या में कलेक्टोरेट पहुंचे और सीढिय़ों पर बैठ गए। कुछ देर बात नायब तहसीलदार के समक्ष समस्या सुनाकर निराकरण की मांग की गई।शहर के एक क्षेत्र में सड़क नहीं होने पर रहवासियों से ऑटो चालकों की ओर से यह कहकर अधिक किराया लिया जाता है कि तुम्हारे क्षेत्र की सड़क खराब है। न सड़क बन रही है और ना ही मकानों के पट्टे मिल रहे हैं। हमसे हर क्षेत्र में भेदभाव किया जा रहा है।

वर्षो से रह रहे झुग्गी बस्ती वाले

अखिल भारतीय सर्वधर्म सभा के नेतृत्व में मुलभूत सुविधाओं को हल करने की मांग लिए बुधवार दोपहर कलेक्टोरेट में नायब तहसीलदार कुलभूषण शर्मा को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से संगठन राष्ट्रीय अध्यक्ष बलराम मीणा ने बताया कि अर्जुन नगर, दीनदयाल नगर, बजरंग नगर झुग्गी बस्ती में वर्षों से क्षेत्र में निवास कर रहे हैं, लेकिन अब तक सर्वे सूचि में नाम नहीं होने से पट्टे नहीं मिल पाए है, पट्टे दिए जाए।

घरों पर नहीं लगा रहे मीटर

इसके अलावा सड़क खराब होने के कारण ऑटो चालक अधिक किराये मांगते है, सड़क निर्माण करवाया जाकर मैजिक स्टैंड की सुविधा भी क्षेत्रवासियों के दी जाए। इसके साथ ही मुखबधिर बच्चों के लिए 8वीं से 12वीं तक स्कूल की व्यवस्था करने की मांग की गई। इन क्षेत्रों में बिजली वितरण कम्पनी की ओर से सर्वे किया गया, लेकिन आज तक मीटर नहीं लगाए गए। इस दौरान अर्जुन नगर, दीनदयाल नगर, बजरंग नगर वार्ड 28 के 110 और दीनदयाल नगर से 40 लोग शामिल थे।(SABHAR DAINIK PATRIKA)

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!