Connect with us

RATLAM

कड़़ी मेहनत के बाद उजली हो गई मंदिर के सामने की बावड़ी नगर निगम, स्वच्छता टीम, जनप्रतिनिधियों और समाजसेवियों की मेहनत रंग लाई

Published

on

कड़़ी मेहनत के बाद उजली हो गई मंदिर के सामने की बावड़ी नगर निगम, स्वच्छता टीम, जनप्रतिनिधियों और समाजसेवियों की मेहनत रंग लाई

रतलाम.~~ हर सीढ़ी कचरे से सराबोर हो रही थी तो लगभग सभी सीढिय़ों में मिट्टी जमी हुई थी। शुरुआत में लग रहा था कि बावड़ी को साफ करना मुश्किल है लेकिन देखते ही देखते नगर निगम के सफाई कर्मचारियों, स्वच्छता टीम, समाजसेवी संस्थाओं, जनप्रतिनिधियों, एनसीसी और एनएसएस की टीम ने बावड़ी की हर सीढ़ी की सफाई करके उसकी रौनक लौटा दी। सफाई अभियान के दौरान उस तरफ से गुजर रहे हर शख्स के दिमाग में था कि कैसे सफाई होगी लेकिन यह कर दियाया पत्रिका अमृतम-जलम अभियान के तहत रविवार को।

निगम अमले ने किया सहयोग
नगर निगम के सफाई कर्मचारियों की टीम ने स्वच्छता समिति प्रभारी विशाल शर्मा के निर्देश पर पूरी गैंग ही बावड़ी की सफाई के लिए लगा दी। जोन प्रभारी आशीष चौहान, पर्वत हाड़े, विराट मेहरा के साथ ही जमादार जितेंद्र सहित पूरी टीम इस कार्य में लगी। ुपत्रिका के सामाजिक सरोकार से जुड़े इस अभियान में नगर निगम की स्वच्छता की टीम भी पूरी तरह सक्रिय रही और इसकी सदस्य युवतियों और महिलाओं ने मन लगाकर सहभागिता की। बावड़ी की सफाई के बाद फाइटर से साफ की गई सीढिय़ों को पानी से धुलवाया गया।

एनसीसी और एनएसएस समाजसेवी और लायंस क्लब के पदाधिकारी अश्विनी शर्मा के अलावा एनसीसी के लेफ्टीनेंट आरएस जामोद के निर्देश पर उनकी टीम बावड़ी की सफाई के कार्य में हर बार की तरह इस बार भी लगी रही। टीम लीडर के नेतृत्व में आधा दर्जन से ज्यादा कैडेट्स ने पूरे समय बावड़ी की सफाई में अपना योगदान दिया। दूसरी तरफ आनंद संस्था की सीमा अग्निहोत्री, मधु भदौरिया, पुष्पेंद्र सिसौदिया भी जनता से जुड़े कार्य में सहभागिता करने पहुंची।
सामाजिक सरोकार से जुड़े भूमि, जल, वायु, प्रकृति संरक्षण संवर्धन अमृतम जलम स्वच्छता महाअभियान रविवार की सुबह सात बजे श्री कालिका माता मंदिर के पास महालक्ष्मी मंदिर के सामने की बावड़ी सफाई कार्य शुरू हुआ। बावड़ी सफाई अभियान में वार्ड पार्षद स्मिता राजेश माहेश्वरी, अध्यक्ष विशाल कुमार वर्मा, मप्र जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक रत्नेश विजयवर्गीय, नगर विकास प्रस्फुटन समिति क्षेत्रीय रहवासियों में ओमवती कुशवाह, सीमा बक्षी, विमलेश वर्मा, असीम व्यास, प्रकाश पुजारी, मनोज जमडा, राजेश माहेश्वरी, एडविन नायडू, भूपेंद्र सिंह चौहान, निलेश शर्मा, नित्येन्द्र आचार्य, आशा उपाध्याय का योगदान रहा।(Dainik Patrika Se Sabhar )

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!