Connect with us

झाबुआ

आओ पता लगाए :- कलेक्टर कार्यालय में वह कौन स्टेनो है जो अटैचमेंट के नाम पर कार्यालय की गोपनीयता भंग कर रहा है…..?

Published

on

झाबुआ – जिले के शासकीय कार्यालयों में कर्मचारियों की मनमानी कार्यशैली और अटैचमेंट के नाम पर पदस्थापना इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है जैसा कि स्वास्थ्य विभाग में मनीष नाम का कर्मचारी कार्यरत है जिसकी मूल पदस्थापना धार जिले में है तथा उसकी सैलरी भी वहां से आहरित हो रही है कुछ ऐसा ही झाबुआ जिले के कलेक्टर कार्यालय में भी हो रहा है जहां पर एक कर्मचारी द्वारा, इंदौर में पदस्थापना होने के बावजूद अपने मूल विभाग में कार्य न करते हुए, कलेक्ट्रेट कार्यालय में अटैचमेंट के नाम पर कार्यालय की गोपनीयता भंग कर रहा है….

सूत्रो से मिली जानकारी अनुसार झाबुआ कलेक्टर कार्यालय में संभवत: स्टेनों के पद पर कार्य कर कर रहा कर्मचारी मूल रूप से इंदौर के जल संसाधन विभाग में पदस्थापना हुई और संभवत सैलरी भी इंदौर से ही ली जा रही हैं संभवत यह कर्मचारी इंदौर में बाबू के पद पर कार्यरत है लेकिन इस कर्मचारी द्वारा इंदौर में कार्य न करते हुए , झाबुआ में भी अपने मूल विभाग जल संसाधन विभाग में कार्य न करते हुए कलेक्ट्रेट कार्यालय में स्टेनो के पद पर कार्य कर रहा है । यह कैसा दोहरा अटैचमेंट ….?.अटैचमेंट तो ठीक है। सूत्रो का यहा तक कहना हैं कि इस कर्मचारी द्वारा इस पद पर रहते हुए कलेक्ट्रेट कार्यालय की छोटी-छोटी बातों को भोपाल में अपने आकाओं को संपर्क कर बताई जा रही है तथा कौन-कौन अधिकारी क्या-क्या कार्य कर रहा है इसकी सूचना भी दी जा रही है । सूत्रो के हवाले से यह भी पता चला कि उच्च अधिकारियों की जानकारी भी भोपाल तक पहुंचाई जा रही है । चूंकि कलेक्टर कार्यालय में स्टेनों के पद पर कार्यरत हैं तो सारे विभाग की जानकारी इस कर्मचारी के पास होती है । सूत्रों के अनुसार तत्कालीन कलेक्टर रजनीसिंह के कार्यकाल में भी इस कर्मचारी द्वारा छोटी-छोटी बातों को भोपाल में अपने आकाओं को प्रेषित की गई थी । उसी का नतीजा है कि उनका अल्प कार्यकाल । यही कारण है कि कलेक्टर कार्यालय की और कई विभाग की गोपनीय जानकारी भी भोपाल तक पहुंच रही है और संभवत कुछ अन्य संगठन को भी । जिसे कार्यालय की गोपनीयता पर भी प्रश्न चिन्ह है और कार्यप्रणाली पर भी । शासन प्रशासन को चाहिए कि इस तरह के कार्य करने वाले सभी कर्मचारीयो को अपने मूल पदस्थापना पर पदस्थी के आदेश दिए जाए । कहीं ऐसा ना हो कि इस तरह के कर्मचारियों आने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी के लिए परेशानी का सबब बने । आओ पता लगाए :- कलेक्ट्रेट कार्यालय में वह कौन स्टेनो है जो अटैचमेंट के नाम पर कार्यालय की गोपनीयता भंग कर रहा है…..?

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!