Connect with us

झाबुआ

*”प्रयत्न करने और ध्यान से कार्य करने पर हम कार्य में सफलता प्राप्त कर सकते हैं।”- *संचित बाबेल*

Published

on


झाबुआ — अंकुरम इंटरनेशनल स्कूल झाबुआ में शनिवार की प्रार्थना सभा में “पेरेंट्स टॉक” की तीसरी कड़ी में शनिवार दिनांक 22 जुलाई को कक्षा तीसरी के छात्र ग्रंथ बाबेल के माता- पिता श्री संचित बाबेल और डॉ शैलू बाबेल उपस्थित रहे। अतिथियों का स्वागत शिक्षिका सुश्री पलक कोठारी ने किया। विद्यालय के डायरेक्टर डॉ लोकेश दवे और डॉ चारू लता दवे ने तिलक लगाकर और हस्तनिर्मित गुलदस्ता देखकर अतिथियों का स्वागत किया ।

श्री संचित बाबेल ने विद्यालय के बच्चों से बातचीत की। उन्होंने बच्चों से पूछा कि आप 1 मिनट में कितनी ताली बजा सकते हैं। उन्होंने एक खेल खिलवाया जिसमें 1 मिनट में ताली बजाना भी था और उसकी गिनती भी करना थी। बच्चों को खेल में बहुत आनंद आ रहा था । उन्होंने बच्चों से फिर पूछा कि आपने 1 मिनट में कितने ताली बजाई इस पर बच्चों ने जवाब दिया 100,105 ।इस खेल के द्वारा उन्होंने बच्चों को यह सीख दी कि हमें हर कार्य ध्यान से करना चाहिए । ध्यान से कार्य करने पर हम सभी कार्य आसानी से और अच्छे से करते हैं । उन्होंने बच्चों को बताया कि प्रयत्न करने से हम कठिन से कठिन कार्य भी सरलता से और आसानी से कर सकते हैं ।जो कार्य हमें कठिन लगता है उसके लिए हमें बार-बार प्रयत्न करना चाहिए। जो विषय हमें कठिन लगता है उस पर पहले फोकस करना चाहिए। जीवन में प्रयत्न और ध्यान केंद्रित करने पर हम सभी मुश्किलों को आसानी से हल कर सकते हैं,और जीवन में हमेशा आगे बढ़ते रहेंगे।

उन्होंने बच्चों को हेल्दी फूड खाने के लिए भी प्रोत्साहित किया ।उन्होंने कहा कि हमें हरी सब्जियां, फल और पौष्टिक भोजन खाना चाहिए तभी हम स्वस्थ रह पाएंगे स्वस्थ रहने पर हम अच्छे से पढ़ाई कर सकेंगे और अपना हर कार्य में सफल हो सकेंगे । विद्यालय के डायरेक्टर डॉ दवे ने भी बच्चों को ध्यान केंद्रित कर पढ़ाई करने के लिए कहा उन्होंने कहा कि अगर हम कार्य ध्यान पूर्वक करते हैं तो हम हमेशा सफलता पाते हैं। डॉ लोकेश दवे ने अंकुरम इंटरनेशनल स्कूल के “से नो टू प्लास्टिक ” अभियान के तहत
बाबेल दंपति को कपड़े का बैग भेंट स्वरूप दिया । इस कार्यक्रम में विद्यालय के संस्थापक डॉ लोकेश दवे,डॉ चारुलता दवे,प्राचार्य डॉ रितेश लिमये और विद्यालय के समस्त शिक्षक- शिक्षिकाएं उपस्थित थे । आभार शिक्षिका इरिन बारिया ने प्रकट किया।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!