Connect with us

RATLAM

शहरवासियों में उत्साह, सावन के तीसरे सोमवार को 1500 श्रद्धालुओं को कराएंगे महाकाल तीर्थ की यात्रा – प्रकाश प्रभु राठौड़ परिवार महाकाल तीर्थ की करा रहा निशुल्क यात्रा

Published

on

शहरवासियों में उत्साह, सावन के तीसरे सोमवार को 1500 श्रद्धालुओं को कराएंगे महाकाल तीर्थ की यात्रा

– प्रकाश प्रभु राठौड़ परिवार महाकाल तीर्थ की करा रहा निशुल्क यात्रा

रतलाम। सनातन धर्म की अलख जगाने और देश, प्रदेश व रतलाम शहर में खुशहाली की कामना को लेकर जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष प्रकाश प्रभु राठौड़ परिवार द्वारा शहरवासियों को सावन माह में रतलाम से उज्जैन महाकालेश्वर तीर्थ की यात्रा निशुल्क कराई जा रही है। सावन एवं अधिक मास के प्रत्येक सोमवार को निकाली जा रही है इस यात्रा में शहरवासी बढ़चढ़ कर शामिल हो रहे हैं। सावन के तीसरे सोमवार 24 जुलाई को महाकाल तीर्थ के लिए यात्रा श्री अखंड ज्ञान आश्रम के अनंत विभूषित श्री श्री स्वामी देवस्वरूपानंद जी महाराज के मुख्य आतिथ्य में निकलेगी। 15 बसों एवं चार पहिया वाहनों से इस बार भी 1500 श्रद्धालु उज्जैन महाकाल तीर्थ की यात्रा करेंगे।
राठौड़ परिवार के प्रकाश प्रभु राठौड़ ने बताया कि सावन के तीसरे सोमवार श्री अखंड ज्ञान आश्रम के अनंत विभूषित श्री श्री स्वामी देवस्वरूपानंद जी महाराज के मुख्य आतिथ्य में प्रात: 7 बजे प्रारंभ होगी। यात्रा के पहले भगवान काशी विश्वनाथ महादेव की पूजा अर्चना व अभिषेक किया जाएगा। यात्रा काशी विश्वनाथ महादेव मंदिर से लोकेंद्र टॉकिज, शहर शराय, शहीद चौक, आबकारी चौराहा, लोहार रोड, नीमचौक, गणेश देवरी, डालूमोदी बाजार, पैलेस रोड, महलवाड़ा, नगर निगम, श्री मेहंदी कुई बालाजी मंदिर, छत्रीपुल, कोर्ट तिराहा, , कान्वेंट स्कूल मित्र निवास रोड, महू रोड फव्वारा चौक, सालाखेड़ी होते हुए उज्जैन प्रस्थान करेगी। यात्रा में शामिल श्रद्धालुओं को उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन के साथ ही बाबा महाकाल की शाही सवारी के दर्शन कराएं जाएंगे। उज्जैन में बाबा महाकाल का 108 जगहों के जल से अभिषेक किया जाएगा। यात्रा में शामिल श्रद्धालुओं को को गंगाजल, अभिमंत्रित रूद्राक्ष निशुल्क वितरण किया जाएगा। प्रत्येक बस में श्रद्धालुओं को पूजन सामग्री, फूल, बेल-पत्र निशुल्क उपलब्ध कराए जाएंगे। उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन के बाद वहां पर भजन संध्या का आयोजन कर देश, प्रदेश एवं रतलाम शहर के लिए खुशहाली की कामना की जाएगी। यात्रा में श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई परेशानी ना आए इसके लिए स्वास्थ्य टीम के साथ ही अलग-अलग बसों में सेवक रहेंगे। यात्रा में शामिल श्रद्धालुओं के लिए स्वल्पाहार, फलाहार व सात्विक भोजन की व्यवस्था भी निशुल्क रहेगी। प्रकाश प्रभु राठौड़ परिवार ने शहर के समस्त राजनीतिक, धार्मिक व सामाजिक संगठनों व सर्व समाज को यात्रा शुभारंभ अवसर पर उपस्थित रहने का आग्रह किया है।
ढाई हजार से अधिक श्रद्धालु को कराई यात्रा
प्रकाश प्रभु राठौड़ परिवार द्वारा सावन के पहले व दूसरे सोमवार मिलाकर शहर के ढाई हजार से अधिक श्रद्धालू को निशुल्क यात्रा करा चुके हैं। यात्रा को लेकर शहवासियों में काफी उत्साह है। यात्रा का पंजीयन शास्त्री नगर कार्यालय पर निशुल्क किया जा रहा है। यात्रा पंजीयन के लिए शहरवासी आधार कार्ड एवं वोटर आईडी की फोटो कॉपी के साथ दो फोटो लेकर अपना पंजीयन करा सकते हैं।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!