Connect with us

RATLAM

21 से 23 वर्ष की लाडली बहनों का पंजीयन जारी डेढ़ हजार से अधिक बहनों के पंजीयन हुए

Published

on

21 से 23 वर्ष की लाडली बहनों का पंजीयन जारी

डेढ़ हजार से अधिक बहनों के पंजीयन हुए

रतलाम 25 जुलाई 2023/  मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की लाडली बहना योजना के अंतर्गत द्वितीय चरण में उन विवाहित लाडली बहनों के पंजीयन किए जा रहे हैं जिनकी आयु 21 से 23 वर्ष है। कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी द्वारा पंजीयन कर रहे अमले को निर्देशित किया गया है कि लाडली बहनों को अपना पंजीयन करवाने में किसी प्रकार की परेशानी नहीं आए, पंजीयन केंद्र पर समस्त सुविधाएं सुनिश्चित करें।

जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास विभाग श्री रजनीश सिन्हा ने बताया कि जिले में लाडली बहना योजना के अंतर्गत 21 से 23 वर्ष आयु की बहनों के पंजीयन 20 अगस्त तक चलेंगे। इसके अलावा जिन बहनों के घरों में ट्रैक्टर हैं उनको भी योजना का लाभ देने के लिए पंजीयन किए जा रहे हैं। यह पंजीयन भी 20 अगस्त तक चलेंगे।

श्री सिन्हा ने बताया कि जिले मैं मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के पंजीयन के द्वितीय चरण में अब तक 1578 पंजीयन किए जा चुके हैं। पंजीयन के लिए समुचित व्यवस्थाएं गांव तथा शहरी क्षेत्रों में की गई हैं। ग्राम के साथ ही शहरी वार्डों में पंजीयन किया जा रहा है। जिन बहनों के बैंक खातों में ईकेवाईसी नहीं हुई है उनकी ईकेवाईसी कराई जा रही है।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना में प्रत्येक माह की 10 तारीख को मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा बहनों के खातों में एक हजार रूपए की राशि अंतरित की जाती है। आगामी अंतरण 10 अगस्त को होगा। रतलाम जिले में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना अंतर्गत 2 लाख 42 हजार से अधिक बहने योजना का लाभ उठा रही हैं।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ25 mins ago

चंद्रकला, रमेश बैरागी, चुन्नीलाल सहित सभी तीर्थ यात्री मुख्यमंत्री डॉ यादव को दे रहे थे धन्यवाद रतलाम से 239 तीर्थ यात्री मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन में हुए सम्मिलित

झाबुआ28 mins ago

भाजपा कार्यकर्ता रखते है लक्ष्य पूरा करने की काबिलियत:- विधायक डॉ.पांण्डेय एक-दूसरे के सहयोग से पूरा करें सदस्यता का लक्ष्य:- विधायक डामर जिले मे बन चुके है 1,70,000 सदस्य:- जिलाध्यक्ष श्री उपाध्याय भाजपा की कामकाजी बैठक सम्पन्न

झाबुआ34 mins ago

प्रधानमंत्री सूक्ष्म खाद्य उद्यम उन्नयन योजना अंतर्गत बैठक संपन्न***** खुशियों की दास्ता नगर निगम के सफाई कर्मियों को स्वच्छता ही सेवा अभियान की सौगात मिली सफाई मित्रों की स्वास्थ्य जांच के लिए शिविर आयोजित स्वास्थ्य को लेकर हुई परेशानी दूर****अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन किया जाएगा

झाबुआ46 mins ago

वरिष्ठ नागरिक पेंशनर्स एसोसिएशन, द्वारा संगठन के कार्यालय के लिये स्थान प्रदाय हेतु, कलेक्टर से भेंट कर अनुरोध किया । कलेक्टर ने सहयोग का दिया भरोसा

अलीराजपुर2 hours ago

अलीराजपुर – गायत्री शक्तिपीठ नेत्र संकलन केंद्र को मिला 114 वा नेत्रदान , राठौड़ समाज के वरिष्ठ स्व श्री सुपडीलाल शंकर लालजी राठोड़ के मृत्यु उपरांत , परिवार ने नेत्रदान करने की इच्छा जताई ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!