Connect with us

RATLAM

समग्र शिक्षा अभियान द्वारा स्कूलिंग पर कार्यशाला

Published

on

समग्र शिक्षा अभियान द्वारा स्कूलिंग पर कार्यशाला

रतलाम 03 अगस्त 2023/ शासकीय कमला नेहरू सेकेण्डरी स्कूल जावरा एवं उत्कृष्ट विद्यालय रतलाम में विद्यार्थियोंअभिभावकों तथा प्राचार्यों की कार्यशाला का आयोजन हुआ जिसमें शिक्षा विभाग में तकनीकी और डिजिटलाईजेशन का उपयोग करते हुए विद्यार्थीपालकशिक्षक और समाज के कार्यों को किस प्रकार आसान बनाया जा सकता हैपर सुझाव प्राप्त किए गए।

समग्र शिक्षा अभियान रतलाम के सहायक परियोजना समन्वयक श्री अशोक लोढा ने बताया कि कार्यशाला माह अक्टूबर व नवम्बर में दिल्ली में होने वाली राष्ट्रीय मुख्य सचिवों की तीसरी कांफ्रेंस के परिप्रेक्ष्य में की गई है जिसकी थीम है – जीवन को आसान बनाना-सुशासन एवं तकनीकी का उपयोग। कांफ्रेस में शिक्षा विभाग की सब थीम स्कूलिंग पर भी चर्चा होगी। उल्लेखनीय है कि नई शिक्षा नीति को लागू हुए विगत 29 जुलाई को तीन वर्ष पूर्ण हो गए हैं।

इन गतिविधियों का मुख्य लक्ष्य सेवा प्रदाता की गुणवत्ता में बढावा देना है। सही अर्थों में शिक्षा और सीखने के वातावरण को सुगम और सहयोगी बनाना है। कार्यशाला को संबोधित करते हुए जिला शिक्षा अधिकारी श्री के.सी. शर्मा ने नई शिक्षा नीति के तहत विद्यार्थी के भावनात्मकअकादमिक और सामाजिक रुप से उन्नति कर सकेऐसा वातावरण शिक्षकों को निर्मित करने का आव्हान किया। कार्यशाला का संचालन प्राचार्यअकादमिक समन्वयक श्री जितेन्द्र जोशी ने किया।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!