Connect with us

RATLAM

रतलाम के नवागत एसपी ने ली क्राइम मीटिंग:पहली ही क्राइम मीटिंग में एसपी ने दिए पुलिसिंग सुधारने के निर्देश, प्रधान आरक्षक से लेकर टीआई लिखेंगे प्रतिदिन कार्यों की डायरी रतलाम

Published

on

रतलाम के नवागत एसपी ने ली क्राइम मीटिंग:पहली ही क्राइम मीटिंग में एसपी ने दिए पुलिसिंग सुधारने के निर्देश, प्रधान आरक्षक से लेकर टीआई लिखेंगे प्रतिदिन कार्यों की डायरी

रतलाम~~रतलाम के नवागत पुलिस अधीक्षक राहुल लोढा ने आज जिले के पुलिस अधिकारियों की क्राइम मीटिंग लेकर बेसिक पुलिसिंग सुधारने के निर्देश दिए हैं । जिले के पुलिस महकमे में अब प्रधान आरक्षक से लेकर थाना प्रभारी को प्रतिदिन डायरी मेंटेन कर बताना होगा कि उन्होंने सप्ताह में क्या-क्या काम किया। पुलिस अधीक्षक स्वयं इसका सप्ताहिक मूल्यांकन करेंगे। वहीं प्रत्येक मंगलवार को अपने डायरी के साथ पुलिस अधिकारियों को एसपी के समक्ष उपस्थित रहना होगा। क्राइम मीटिंग के दौरान एसपी राहुल लोढा ने जिले के पुलिस अधिकारियों से परिचय प्राप्त किया और सभी थाना क्षेत्रों की जानकारी ली।

बुधवार को पुलिस अधीक्षक के पद पर जॉइनिंग के बाद नवागत एसपी राहुल लोढा ने सभी पुलिस अधिकारियों से परिचय प्राप्त किया। एसपी ने सभी को अपनी कार्यप्रणाली से अवगत कराते हुए अगले 10 दिनों का एजेंडा भी बताया। एसपी आगामी 10 दिनों में सभी थाना क्षेत्रों का निरीक्षण करेंगे । बैठक में उन्होंने कहा कि थाने पर मौजूद प्रधान आरक्षक से लेकर थाना प्रभारी तक को प्रतिदिन के काम की डायरी लिखना होगी। किस कर्मचारी और किस अधिकारी ने क्या काम किया, कितनी प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की, किस मामले में क्या विवेचना की, कौन-सा जुआं सट्टा पकड़ा, अवैध शराब पकड़ी या और भी कोई कार्य जो ड्यूटी के दौरान उन्होंने किया है वह डायरी में लिखना होगा। प्रधान आरक्षक से लेकर उपनिरीक्षक तक के अधिकारियों के कामकाज का एसपी साप्ताहिक मूल्यांकन करेंगे‌। प्रति मंगलवार को उन्हें डायरी लेकर एसपी के समक्ष प्रस्तुत होना होगा। थाना प्रभारी को हर 15 दिन में डायरी लेकर एसपी के समक्ष प्रस्तुत होना होगा। एसपी डायरी की समीक्षा कर कामकाज के आधार पर प्रधान आरक्षक से लेकर अधिकारियों के कार्यों का मूल्यांकन करेंगे।(Danik Bhaskar se sabhar)

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!