Connect with us

आगर मालवा

आगर / मालवा – कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री राघवेन्द्र सिंह की अध्यक्षता मे मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों की बैठक आयोजित हुई ।

Published

on

आगर – मालवा से नयन टवली की खबर ✍️

फोटो 2
फोटो 1

आगर / मालवा – जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सिंह मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों की बैठक सम्पन्न जिले के युवा मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जुड़वाने में सभी राजनैतिक दल सहयोग करें, यह अपील कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री राघवेन्द्र सिंह ने गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों की बैठक में की। कलेक्टर ने बैठक में राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों को मतदाता सूची के प्रारूप प्रकाशन की जानकारी देते हुए कुल मतदान केन्द्र, मतदाता एवं अगस्त माह में लगने विशेष शिविरों की जानकारी दी। बैठक में राजनैतिक दल के श्री अशोक प्रजापत, बंशीलाल पाटीदार, बाबूलाल, जोगचंद, आदि पदाधिकारी उपस्थित रहे , कलेक्टर ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी फोटो निर्वाचन नामावली के द्वितीय संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम अन्तर्गत 2 अगस्त से 31 अगस्त तक मतदाता सूची में नए नाम जोड़ने, वोटर लिस्ट में संशोधन और दोहरी प्रवृष्टि वाले मतदाताओं के नाम हटाने के लिए बीएलओ द्वारा सभी मतदान केन्द्रों पर आवेदन लिए जाएंगे। इसके साथ ही जो नागरिक 1 अक्टूबर 2023 की तारीख पर 18 वर्ष की आयु पूरी कर रहे हैं उनका नाम मतदाता सूची में जोड़ने के लिए अग्रिम रूप से आवेदन लिए जाएंगे। 31 अगस्त तक प्राप्त हुए आवेदनों का निराकरण 22 सितंबर तक किया जाएगा। 4 अक्टूबर को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन होगा , कलेक्टर ने जिले के सभी मतदाताओं से आग्रह किया है कि जो 1 अक्टूबर 2023 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर रहे हैं तथा जिनका नाम मतदाता सूची में नहीं जुड़ा हैं वे अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज कराएं। भारत निर्वाचन आयोग के वर्तमान निर्देशों के पालन में अर्हता तिथि 1 अक्टूबर 2023 के संदर्भ में दावे और आपत्तियां प्राप्त की जाएगी , शनिवार एवं रविवार को लगेंगे विशेष शिविर द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अंतर्गत शनिवार एवं रविवार को विशेष शिविर लगाए जाएंगे। यह शिविर 12, 13 और 19 एवं 20 अगस्त को लगाएं जाएंगे। इस दौरान समस्त बीएलओ अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण करेंगे और फॉर्म 6, 7 और 8 का आवेदन प्राप्त करेंगे ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!