Connect with us

RATLAM

अमृत भारत स्टेशन योजना:विक्रमगढ़ आलोट स्टेशन का होगा पुनर्विकास, देश के 508 स्टेशनों को किया शामिल

Published

on

 

अमृत भारत स्टेशन योजना:विक्रमगढ़ आलोट स्टेशन का होगा पुनर्विकास, देश के 508 स्टेशनों को किया शामिल

आलोट~~प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 508 रेलवे स्टेशनों को पुननिर्माण कर उनके उन्नयन की परिकल्पनाओं को साकार किया। इस योजना के तहत 1300 रेलवे स्टेशनों का चयन किया। इसमें प्रथम चरण में 508 स्टेशन शामिल है। इस अवसर पर वर्चुअल रैली के माध्यम से देश के चयनित स्टेशनों का आनलाइन शिलान्यास किया गया।

इस कार्यक्रम के तहत विक्रमगढ़ आलोट रेल्वे स्टेशन पर भी शिलान्यास कार्यक्रम क्षेत्र के सांसद अनिल फिरोजिया, पूर्व विधायक जीतेंद्र गेहलोत,भाजपा जिला अध्यक्ष राजेंद्र सिंह लुनेरा के आतिथ्य में संपन्न हुआ। यहां इस शिलान्यास कार्यक्रम का एलसीडी के माध्यम से सीधा प्रसारण किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने देश के स्टेशनों को अमृत भारत योजना के तहत कायाकल्प करने का निर्णय लिया। इस योजना के अंतर्गत देश के 1300 स्टेशनों पर उन्नयन एवं सौंदर्यीकरण के कार्य होंगे। जनता की सुविधा को ध्यान में रखकर वहा स्वच्छ पीने का पानी, वातानुकूलित वेटिग रूम, गार्डन ,लिफ्ट,केंटिंग, आधूनिक पार्किग की सुविधा के साथ साथ वाईफाई कनेक्टिविटी की सुविधा रहेगी।

सांसद अनिल फिरोजिया ने कहा कि विक्रमगढ़ आलोट स्टेशनों के कायाकल्प के कारण जनता को आवागमन की सुविधा मिलेगी पर्यटक को बढ़ावा मिलेगा। आर्थिक गतिविधियों के साथ व्यापार को बढ़ावा मिलेगा। हमारी सरकार ने रेलों के आधुनिकरण पर भी ध्यान दिया हे पहले की सरकारों में विकास पर ध्यान नहीं दिया। इसके कारण आम व्यक्ति को ट्रेनों में सीट नहीं मिलती थी। खड़े-खड़े भीड़भाड़ में सफर करना पड़ता था। कई स्टेशन पर पीने का पानी तक नहीं मिलता था। अमृत भारत योजना इस कड़ी में सार्थक होगी और यात्री ट्रेनों में सभी सुविधाओं के साथ आरामदायक सफर कर सकेंगे।(दैनिक भास्कर से सादर साभार )

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!