Connect with us

झाबुआ

प्रदेश में कांग्रेस की सरकार को लाने के लिए मतदाता एकमत है- श्री कमलनाथ

Published

on

प्रदेश में कांग्रेस की सरकार को लाने के लिए मतदाता एकमत है- श्री कमलनाथ

झाबुआ 7 अगस्त – झाबुआ जिला मुख्यालय पर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने अपार जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार से तथा उसकी रीती नीति से प्रदेश का आम मतदाता असंतुष्ट है। दलित पिछड़े तथा आदिवासियों के साथ अत्याचार महिलाओं की असुरक्षा तथा युवकों में हो रही बेरोजगारी ,प्रशासन में भ्रष्टाचार होने के साथ प्रदेश की मूलभूत समस्याओं के रहते एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान की नितनयी घोषणाओं तथा प्रदेश में अपूर्ण योजनाओं के लंबित रहते हुए तथा पटवारी भर्ती एवं दूसरे पदों में हो रहे भ्रष्टाचार से आम लोगों में आक्रोश बना हुआ है जो मुझे हर क्षेत्र के भ्रमण के दौरान प्राप्त होते हैं। आदिवासी स्वाभिमान यात्रा प्रदेश के 35 जिलों से होती हुई आज झाबुआ में इस यात्रा के समापन समारोह में श्री कमलनाथ मुख्य अतिथि के रूप में सभा को संबोधित करते हुए आगे कहा कि प्रदेश युवक कांग्रेस अध्यक्ष डा.ॅ विक्रांत भूरिया ने स्वाभिमान यात्रा को मूर्त रूप देकर प्रदेश के आदिवासियों में एक अलख जागृत कर आदिवासियों के स्वाभिमान सभ्यता व संस्कृति को बचाये रखने के साथ उनकी मूलभूत समस्याओं का भी बहुत करीब से अध्ययन किया है। निश्चत रूप से इसका लाभ आदिवासि समाज को मिलने के साथ इसका लाभ कांग्रेस संगठन को भी भरपूर रूप से मिलेगा। प्रदेश के विकास में तथा आदिवासियों के साथ -साथ आम लोगों के हित में हमने अपनी योजनांए बनायी है। जो प्रदेश में सत्ता में आते ही प्रभावी ढंग से लागू की जाएगी।

क्षेत्रीय विधायक चुनाव अभियान समिति के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया ने श्री कमलनाथ की आगूवानी करते हुए आदिवासियों के प्रतीक चिन्ह प्रदान करने के साथ पुष्पमालाओं से स्वागत किया । तथा अपने उद्बोदन में कहा कि प्रदेश में कांग्रेस के पक्ष में जबरदस्त जनाधार बना हुआ है। तथा मुख्यमंत्री के रूप में श्री कमलनाथ जी बागडोर संभालेंगे। इस पर अपार जनसमूह ने कर्तलध्वनी से अपना समर्थन व प्रसन्नता व्यक्त करी। आदिवासियों पर हो रहे अत्याचार एवं पक्षपात व भ्रष्टाचार को आड़े हाथ लेते हुए श्री भूरिया ने कहा कि हम सर्वजनहिता व आदिवासियों के हित में कार्य कर प्रदेश के विकास में गति प्रदान करेंगे। आज आम लोग भाजपा के शासन से त्रस्त है और कांग्रेस भी इसके प्रति गंभीर है। आदिवासी स्वाभिमान यात्रा प्रदेश में आदिवासियों के विकास के साथ-साथ उनके बेहतर शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार तथा कृषि क्षेत्र में सुधार में कदम उठाएगी। इस यात्रा को सफल बनाने के लिए आपने श्री कमलनाथ जी के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हुए कहा कि आपके नेतृत्व में आदिवासियों का सर्वागिन विकास सुनिश्चित है। तथा समाज का भविष्य भी सुरक्षित रहेगा। इस पर आदिवासियों ने अपना संकल्प व हर्ष व्यक्त किया।


डाँ विक्रांत भूरिया ने अपनी इस आदिवासी स्वाभिमान यात्रा के संस्मरण सुनाते हुए कहा कि -प्रदेश के आदिवासियों ने जहां एक ओर अपनी समस्याओं को व्यक्त किया है। वहीं कांग्रेस को सत्ता में लाने के लिए हर जगह स्वतः अपना संकल्प व्यक्त किया है। यात्रा के मेरे सहयोगी राजू टेकाम जी ने पूर्ण रूप से सहयोग कर आदिवासियों का मन जीता है। वहीं श्री कमलनाथ जी ने इस यात्रा को सुनिश्चित करने के लिए जो सहयोग प्रदान किया है। वह मेरे व आदिवासियों के हित में बहुत लाभप्रद सिध्द हुई उनके योगदान की भूरी-भूरी प्रशंसा करते हुए डाॅ. विक्रांत ने कहा कि इस स्वाभिमान यात्रा को इतिहास में स्वर्ण अक्षरों मे लिखा जाएगा वहीं आदिवासी समाज के उत्थान में भरपूर कदम उठाए जाएंगे पूर्व प्रधानमंत्री स्व इन्दिरा जी स्व राजीव गांधी ने 20 सुत्रीय कार्यक्रम लागू करने के साथ आदिवासियों के हित में कदम उठाया वहीं आज श्रीमति सोनिया गांधी व राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी भी आदिवासी के हित में कार्य कर रहे हैं तथा उनके हक व अधिकारों के लिए लोकसभा में भरपूर रूप से केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार के विरूद्ध मजबूती से आवाज उठायी है। और उनकी इस कार्य पद्धति से प्रभावित होकर आदिवासियों के हित में यह स्वाभिमान यात्रा निकाली गयी प्रदेश में अब कांग्रेस के पक्ष में आम मतदाता अपना निर्णय बना चुका है। इस कार्यक्रम के संचालन करते हुए जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रकाश राका ने कहा कि आज की इस सभा से तथा श्री कमलनाथ जी की उपस्थिति के साथ प्रदेश के गणमान्य नेताओं की उपस्थिति तथा उनके उद्भोदन से एक अभूतपूर्व उपलब्धि कांग्रेस को प्राप्त हुई है। जिससे न केवल कांग्रेस जनों में वरण आम मतदाताओं के मन में कांग्रेस के प्रति विश्वास व सद्भावना जागृत हुई है जो निश्चित रूप से अपना साकार रूप लेगा स्वाभिमान यात्रा ने भी हम सब लोगों के उत्साहवर्धन में लाभकारित सिद्ध हुई है। प्रदेश के प्रभारी व कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव श्री जे.पी. अग्रवाल, युुवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी.वी.श्रीनिवास पूर्व मंत्री अजय सिंह ,कमलेश्वर पटेल,बाला बच्चन, ओमकार सिंह मरकाम, सुरेश पचोरी के साथ श्री राजू टेकाम जी शोभा ओझा जी विधायक सर्वश्री वीरसिंह भूरिया, वालसिंह मेडा आदि ने सभा को संबोधित किया जिले के प्रभारी हमित काजी पूर्व विधायक ने कार्यक्रम में अपना सक्रिय सहयोग प्रदान किया आभार प्रदर्शन प्रदेश के महासचिव निर्मल मेहता द्वारा किया गया

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!