Connect with us

RATLAM

रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति की बैठक:सलाहकार समिति के सदस्यों को दी गई रेल मंडल के कार्यों की जानकारी, यात्री सुविधाओं को लेकर सदस्यों ने दिए सुझाव

Published

on

रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति की बैठक:सलाहकार समिति के सदस्यों को दी गई रेल मंडल के कार्यों की जानकारी, यात्री सुविधाओं को लेकर सदस्यों ने दिए सुझाव

रतलाम~~रतलाम रेल मंडल में रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति की द्वितीय बैठक का आयोजन आज किया गया। समिति के अध्‍यक्ष एवं डीआरएम रजनीश कुमार ने बताया कि रतलाम मंडल पर किए जा रहे अधोसंरचनात्‍मक विकास कार्यों जिसमें नीमच-रतलाम एवं उज्‍जैन-इंदौर दोहरीकरण, डॉ. अम्‍बेडकर नगर-सनावद खंड का आमान परिवर्तन, इंदौर – दाहोद नई लाइन के साथ संरक्षा, सुरक्षा, ट्रेन परिचालन, यात्री सुविधा, अमृत भारत स्‍टेशन योजना, वंदे भारत ट्रेन सहित नागदा-गोधरा खंड में 160 kmph स्पीड के लिए कार्य किया जा रहा है। इस दौरान मंडल की उपलब्धियों और विकास कार्यों का पावर पाईंट प्रेजेंटेशन के माध्‍यम से प्रस्‍तुत किया गया।

बैठक के दौरान समिति के सदस्यों द्वारा अपने-अपने क्षेत्र की यात्री सुविधा से संबंधित विभिन्‍न विषयों जैसे ट्रेनों के ठहराव, ट्रेनों में सामान्‍य श्रेणी के कोच लगाने, ट्रेनों के फेरे बढ़ाने, नई ट्रेन की सुविधा उपलब्‍ध कराने, स्‍टेशनों पर ट्रेन डिस्‍प्‍ले बोर्ड लगाने, दिव्‍यांगों की सुविधा बढ़ाने इत्यादि से संबंधित बहुमूल्य सुझाव दिए । जिस पर डीआरएम रजनीश कुमार द्वारा सभी सदस्यों को आश्वस्त किया गया कि उनके बहुमूल्य सुझावों पर सकारात्मक रूप से विचार किया जाएगा ।(Dainik Bhaskar se sabhar )

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!