Connect with us

RATLAM

मतदान दलों को सामग्री वितरण की सुचारू व्यवस्था हेतु कलेक्टर ने विभिन्न स्थानों पर पहुंचकर जायजा लिया~~कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण~~मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त प्रशिक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत विशेष शिविर में कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने मतदान केन्द्रों पर बूथ लेवल अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की

Published

on

मतदान दलों को सामग्री वितरण की सुचारू व्यवस्था हेतु कलेक्टर ने

विभिन्न स्थानों पर पहुंचकर जायजा लिया

रतलाम 19 अगस्त 2023/ कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी तथा पुलिस अधीक्षक श्री राहुल लोढा ने आगामी विधानसभा निर्वाचन 2023 के अंतर्गत मतदान दलों को विभिन्न स्थानों पर सामग्री वितरण के लिए सुचारु व्यवस्था हेतु जायजा लिया। कलेक्टर एवं एसपी जावरा आलोट सैलाना पहुंचे। रतलाम में भी स्थल निरीक्षण किया। सभी स्थानों पर संबंधित एसडीएम, तहसीलदार उपस्थित रहे।

रतलाम में शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय परिसर से मतदान सामग्री का वितरण मतदान दलों को किया जाएगा जिसे लेकर वह निर्वाचन हेतु अपने मतदान केंद्रों तक पहुंचेंगे। इसी प्रकार जावरा में शासकीय भगतसिंह महाविद्यालय परिसर एवं आलोट में महावीर स्कूल से सामग्री वितरण मतदान दलों को किया जावेगा। सैलाना में सामग्री वितरण स्थल के लिए स्थानीय नवीन शासकीय कालेज भवन का चयन किया गया है। कलेक्टर द्वारा मतदान दलों को सामग्री वितरण, उनको मतदान केंद्र तक ले जाने के लिए बसों की पार्किंग व्यवस्था के लिए स्थान का जायजा लिया गया।

कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण

रतलाम 19 अगस्त 2023/ रतलाम जिले में आगामी विधानसभा निर्वाचन की तैयारियां पर्याप्त समय पूर्व प्रारंभ कर दी गई है। इसके दृष्टिगत कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने जावरा विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण शनिवार को किया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक श्री राहुल लोढा, एसडीएम श्री अनिल भाना, तहसीलदार तथा पुलिस अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने शासकीय भगत सिंह महाविद्यालय के परिसर में स्थित मतदान केंद्र क्रमांक 265, 268, 269 तथा सुभाष माध्यमिक विद्यालय जावरा के मतदान केंद्र क्रमांक 270, 271 का निरीक्षण किया। इसके अलावा मतदान केंद्र क्रमांक 205 प्राथमिक विद्यालय इस्लाम नगर का निरीक्षण किया गया। स्कूल में मरम्मत की आवश्यकता के दृष्टिगत कलेक्टर द्वारा लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री श्री अनुराग सिंह एवं अन्य संबंधित व्यक्तियों को निर्देशित किया गया।  विधानसभा निर्वाचन की दृष्टिगत कलेक्टर द्वारा मतदान केन्द्रों पर आवाजाही की व्यवस्था, एप्रोच रोड, प्रकाश व्यवस्था इत्यादि निरीक्षण किया गया।

मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2 अगस्त से 31 अगस्त तक संचालित किया जा रहा है जिसके दौरान कार्य दिवस में मतदान केंद्रों पर समस्त बीएलओ उपस्थित रहेंगे तथा मतदाता का नाम जोड़ने,घटाने व संशोधन के लिए आवेदन प्राप्त करेंगे। इस दौरान 12 अगस्त,13 अगस्त, 19 अगस्त और 20 अगस्त को विशेष शिविर भी आयोजित किए जा रहे है । मतदाता सूची में नाम जुड़वाने ,घटाने और अन्य संबद्ध कार्य के लिए कार्यलायीन समय में टोल फ्री नंबर 1950 पर कॉल करके या अपने बीएलओ से संपर्क जानकारी भी जा सकती है। जिले में स्थानीय बोली के द्वारा मुनादी करवाकर अपील की जा रही है।

मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त प्रशिक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत विशेष शिविर में कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने मतदान केन्द्रों पर बूथ लेवल अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की

रतलाम 19 अगस्त 2023/ निर्वाचन आयोग के निर्देश अनुसार रतलाम जिले में भी मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत 19 तथा 20 अगस्त को विशेष कैंप आयोजित किया जा रहे हैं। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी द्वारा शनिवार को जिले के विभिन्न मतदान केदो पर पहुंचकर बूथ लेवल अधिकारियों से चर्चा की गई। मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम का जायजा लिया गया। मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए आए आवेदनों की जानकारी प्राप्त की गई। इस दौरान पुलिस अधीक्षक श्री राहुल कुमार लोढ़ा भी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने मतदान केंद्रों पर उपस्थित ग्रामीणजनों को ज्यादा से ज्यादा नवीन मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जुड़वाने के लिए प्रेरित किया। कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने जावरा विधानसभा क्षेत्र के जावरा शहर स्थित मतदान केंद्र क्रमांक 265, 268, 269, 270, 271 ग्रामीण क्षेत्र के इस्लाम नगर स्थित एवं मतदान केंद्र क्रमांक 205, बामनखेड़ी प्राथमिक विद्यालय के मतदान केंद्र क्रमांक 203 पर पहुंचकर बीएलओ से चर्चा की। मतदाता सूची संक्षिप्त पुनरीक्षण का जायजा लिया। बीएलओ से उनके द्वारा प्राप्त किए गए आवेदनों की जानकारी ली गई। साथ ही उपस्थित ग्रामीणजनों को समझाइश दी गई कि वह अपने घर में 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके युवाओं के नाम मतदाता सूची में जुड़वाएं। इसके साथ ही विवाह पश्चात घर में आई नई बहू का नाम भी मतदाता सूची में जुड़वाने में देरी ना करें।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!