Connect with us

झाबुआ

जिले के पटवारी शासकीय गु्रप से हुए लेफ्ट आंदोलन शुरू 23 से 25 अगस्त तक रहेगें सामुहिक अवकाश पर?मांगें नही मानी तो अनिश्चितकालीन हडताल भी करेगें।

Published

on

जिले के पटवारी शासकीय गु्रप से हुए लेफ्ट आंदोलन शुरू
23 से 25 अगस्त तक रहेगें सामुहिक अवकाश पर-मांगें नही मानी तो अनिश्चितकालीन हडताल भी करेगें।

झाबुआ । जिले के समस्त पटवारी शासकीय ग्रुप से लेफ्ट हो गए हैं, अब उन्हें ना तो तहसील से लेकर जिला एवं प्रदेश स्तर के अधिकारियों के मैसेज मोबाइल पर मिल रहे हैं और ना ही प्रदेश में संचालित कोई सरकारी योजनाओं का काम कर रहे हैं साथ ही महत्वपूर्ण फसल गिरदावरी का काम पूर्ण रूप से बंद हो गया है। पटवारियों के इस चरणबद्ध आंदोलन के तहत प्रदेश के साथ-साथ झाबुआ जिले के समस्त पटवारी भी 23 से 25 अगस्त तक अवकाश पर रहेंगे।
म.प्र. पटवारी संघ के प्रांतीय उपाध्यक्ष अखिलेश मुलेवा एवं संघर्ष समिति के जिला अध्यक्ष मलजी डामोर ने बताया कि वेतनमान सहित अन्य मांगों को लेकर पटवारी लंबे समय से आंदोलन करते आ रहे हैं बार-बार ज्ञापन प्रदर्शन करने का कोई असर सरकार पर पड़ता दिखाई नहीं दे रहा है । अलबत्ता जब भी पटवारी हड़ताल करते हैं, सरकार मांगे पूरी करने का वादा कर हड़ताल समाप्त करा देती है और बाद में मांगे पूरी करना भूल जाती है। सरकार की इस वादाखिलाफी के खिलाफ प्रदेश के पटवारी इस बार आर पार की लड़ाई के मूड में है। इस चरणबद्ध आंदोलन के तहत पटवारी प्रदेश के सारे सरकारी व्हाट्सएप ग्रुप से लेफ्ट हो गए हैं और कोई भी पटवारी ऑनलाइन काम नहीं करेगा प्रदेश नेतृत्व से मिले निर्देश के तहत दिनांक 23 से 25 अगस्त तक पटवारी सामूहिक अवकाश पर रहेंगे और 26 अगस्त को पूरे प्रदेश के पटवारी भोपाल में एकत्रित होकर तिरंगा यात्रा निकालेंगे।  इसके बाद भी उनकी मांगे नहीं मानी जाती है तो कलमबद्ध हड़ताल पर जाने के लिए विवश होंगे । पटवारियों की हड़ताल से शासन प्रशासन सकते में है । चुनाव नजदीक होने के चलते किसान हितैेषी और तेज गति से चल रही जन कल्याणकारी योजनाओं को चलाने की शासन की मंशा को इससे गहरा धक्का लगा है। जिले भर में पटवारियों ने अपने अपने अंचल के तहसीलदारों को आवेदन पत्र दे दिया है तथा 23 अगस्त से तीन दिवसीय आन्दोलन पर जावेेेंगे । फिर भी यदि सरकार ने उनकी मांगों पर विचार नही किया तो अनिश्चित कालीन हडताल पर जाने से उन्हे कोई नही रोक पायेगा ।
इस अवसर पर तहसील अध्यक्ष नानूराम मेरावत, मलजी डामोर, दुलेसिंह सिंगाड, विनोद मंडलोई, अजय डाबर, खेमचन्द मेडा, हेमेन्द्र कटारा, गरवरसिंह जाटव, अभय व्यास, संजय सोनी, वागुसिंह भूरिया, पूजा ओसारी, सविता डामोर, अंजलि कटारा, प्रियंका वाखला, रिंकु ठाकुर, लक्ष्मी गणावा सहित बडी संख्या में पटवारी उपस्थित रहे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ2 hours ago

बाल कल्याण पुलिस अधिकारियों के एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया।

कल्याणपुर3 hours ago

25 साल से फरार  10,000 हजार का स्थाई वारंटी को किया गुजरात पुलिस के सुपुर्द

झाबुआ4 hours ago

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना अंतर्गत मेघनगर से 200 तीर्थ यात्रियों का जत्था मथुरा वृंदावन की यात्रा के लिए रवाना

झाबुआ4 hours ago

झाबुआ पुलिस द्वारा महिला संबंधी अपराधों के अपराधियों के विरूद्ध की गई प्रभावी कार्यवाही

झाबुआ5 hours ago

हो जाओ तैयार, माँ अम्बे आने वाली है, सजा लो दरबार माँ अम्बे आने वाली हैं, तन, मन और जीवन हो जायेगा पावन, माँ के कदमो की आहट से गूंज उठेगा आँगन- पण्डित महेन्द्र तिवारी । 3 अक्तुबर से बसंत कालोनी में मातारानी के आगम के साथ ही घट स्थापना के साथ होगा नवरात्रोत्सव ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!