Connect with us

RATLAM

मुख्यमंत्री स्कूटी योजना से जिले के 156 विद्यार्थियों को स्कूटी मिली मिली प्रसन्नचित्त भांजे-भांजियों ने अपने प्रिय मामाजी मुख्यमंत्री श्री चौहान को दिया धन्यवाद

Published

on

मुख्यमंत्री स्कूटी योजना से जिले के 156 विद्यार्थियों को स्कूटी मिली मिली

प्रसन्नचित्त भांजे-भांजियों ने अपने प्रिय मामाजी मुख्यमंत्री श्री चौहान को दिया धन्यवाद

रतलाम 23 अगस्त 2023/ मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लागू की गई मुख्यमंत्री की स्कूटी योजना की एक बहुत बड़ी सौगात रतलाम जिले के विद्यार्थियों को बुधवार को दी गई, जब जिले के 156 विद्यार्थियों को स्कूटी प्रदान की गई। विद्यार्थियों को अपने स्कूल में 12वीं की परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर अपने मुख्यमंत्री की ओर से यह सौगात मिली है। अतिथियों के हाथों में स्कूटी लेते हुए भांजे-भांजियां अपने प्रिय मामाजी मुख्यमंत्री को हृदय से धन्यवाद दे रहे थे। कार्यक्रम में विधायक श्री चैतन्य काश्यप, विधायक डॉ. राजेंद्र पांडे, विधायक श्री दिलीप मकवाना, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती लालाबाई शंभूलाल चंद्रवंशी, महापौर श्री प्रहलाद पटेल, पूर्व विधायक श्री जितेंद्र गहलोत, जनपद अध्यक्ष श्रीमती साधना जायसवाल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अमन वैष्णव, जिला शिक्षा अधिकारी श्री के.सी. शर्मा, उत्कृष्ट विद्यालय प्राचार्य श्री सुभाष कुमावत आदि उपस्थित थे।

इस अवसर पर संबोधित करते हुए शहर विधायक श्री चैतन्य काश्यप ने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने बच्चों के मामा की उपाधि को सार्थक किया है। उनकी कार्यशैली और चिंतन सदैव अनुकरणीय है। उनकी दूरदृष्टि है कि बच्चों को शिक्षा के लिए प्रोत्साहित करने और गति देने के लिए स्कूटी प्रदान करने की योजना बनी है। प्रदेश के सुदृढ़ शैक्षिक परिदृश्य के लिए मुख्यमंत्री द्वारा सदैव नवाचार किए जाते रहे हैं। आपने विद्यार्थियों को जीवन में उन्नति के लिए शुभकामनाएं दीं।

विधायक डॉ. राजेंद्र पांडे ने कहा कि मुख्यमंत्री स्कूटी योजना विद्यार्थियों की प्रतिभा का सम्मान है जो प्रेरणादायक भी है। बच्चों के भविष्य को संवारने के लिए योजना बनाई गई है। विद्यार्थियों के लिए बड़ी सौगात है। डॉ. पांडे ने विद्यार्थियों से आग्रह किया कि अपने जीवन में सकारात्मक को बनाए रखें। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रत्येक वर्ग के लिए अनगिनत योजनाएं बनाई है। प्रदेश में अब  शासकीय स्कूलों में शिक्षा की बेहतरीन व्यवस्थाएं की गई है। स्कूल भवनों पर भी बड़ी राशि खर्च की जा रही है। सीएमराइस स्कूलों का निर्माण 35 करोड रुपए खर्च करके किया जा रहा है। आज स्कूटी योजना से विद्यार्थियों के चेहरे पर प्रसन्नता देखते ही बनती है।

विधायक श्री दिलीप मकवाना ने अपने उद्बोधन में कहा कि मुख्यमंत्री स्कूटी योजना बच्चों के भविष्य को गति देने के लिए है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सीएम राइस, स्कूल गणवेश, पुस्तक, साइकिल स्कॉलरशिप जैसी अनेक योजनाएं लागू की गई है। कार्यक्रम को महापौर श्री प्रहलाद पटेल ने भी संबोधित किया। स्वागत उद्बोधन जिला शिक्षा अधिकारी श्री के.सी. शर्मा ने दिया। संचालक श्री आशीष दशोत्तर ने किया।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ2 hours ago

बाल कल्याण पुलिस अधिकारियों के एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया।

कल्याणपुर3 hours ago

25 साल से फरार  10,000 हजार का स्थाई वारंटी को किया गुजरात पुलिस के सुपुर्द

झाबुआ4 hours ago

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना अंतर्गत मेघनगर से 200 तीर्थ यात्रियों का जत्था मथुरा वृंदावन की यात्रा के लिए रवाना

झाबुआ4 hours ago

झाबुआ पुलिस द्वारा महिला संबंधी अपराधों के अपराधियों के विरूद्ध की गई प्रभावी कार्यवाही

झाबुआ5 hours ago

हो जाओ तैयार, माँ अम्बे आने वाली है, सजा लो दरबार माँ अम्बे आने वाली हैं, तन, मन और जीवन हो जायेगा पावन, माँ के कदमो की आहट से गूंज उठेगा आँगन- पण्डित महेन्द्र तिवारी । 3 अक्तुबर से बसंत कालोनी में मातारानी के आगम के साथ ही घट स्थापना के साथ होगा नवरात्रोत्सव ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!