Connect with us

RATLAM

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की पाती पहुंचाई जा रही है जिले की लाडली बहनों को

Published

on

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की पाती पहुंचाई जा रही है जिले की लाडली बहनों को

रतलाम 23 अगस्त 2023/ मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की पाती रतलाम जिले की लाडली बहनों को घर-घर पहुंचाई जा रही है। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता तथा अन्य कर्मचारियों द्वारा पाती पहुंचने का कार्य किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आगामी रक्षाबंधन की बधाई देते हुए लाडली बहनों को अपनी पाती में कहा है कि रक्षाबंधन के पावन पर्व पर तुम्हारे भाई की ओर से स्नेह एवं शुभकामनाएं। प्यारी बहन तुम्हारे आशीर्वाद से ही आज तुम्हारा भाई सबकी सेवा और विकास का काम कर रहा है। तुम सभी जानती ही हो कि अपनी बहनों को लेकर मेरे हृदय में अगाध प्रेम और स्नेह है। मेरी बहने एवं बेटिया समाज में अपना हक पाए, बराबरी से खड़ी हो सके यही मेरा सपना रहा है। इसलिए मैंने लाडली लक्ष्मी एवं लाडली बहना जैसी योजनाएं शुरू की, फिर सरकारी नौकरियां जैसे पुलिस, शिक्षक, पटवारी से लेकर डिप्टी कलेक्टर तक हर जगह बहनों को आरक्षण दिया। ग्राम पंचायत, नगर पालिकाओं एवं नगर निगमो में बहने बैठकर अपने फैसले ले सके। इसलिए मैंने 50 प्रतिशत आरक्षण दिया।

तब भी मन में एक कसक थी कि हर महीने मेरी बहन के हाथ में इतने रूपया हो कि वह अपनी इच्छा से खर्च कर सके, बच्चों की फीस, दूध जैसी रोजमर्रा की जरूरत के लिए सास, मां, ननद, भोजाई एवं बहन को कुछ देने के लिए मेरी बहन को किसी पर निर्भर नहीं रहना पड़े और फिर मैंने दिल से निर्णय लिया कि प्रतिमाह की 10 तारीख को 1 हजार रुपए मेरी बहन के खाते में डाले जाएं। मेरी बहन मध्यप्रदेश में तुम्हारी जैसी सवा करोड़ से भी ज्यादा बहने हैं जिनके खातों में हर माह एक-एक हजार रुपए मतलब लगभग 1250 करोड रुपए प्रति माह से भी ज्यादा राशि पहुंच रही है। तुम्हारा भाई इस 1 हजार रुपए माह को धीरे-धीरे बढ़ाकर 3 हजार रुपए प्रति माह तक ले जाएगा।

मेरी बहन इस बार का रक्षाबंधन मेरे लिए बहुत विशेष है क्योंकि मैं हृदय से प्रसन्न हूं कि मेरी बहने अब अपने आत्मसम्मान को महसूस कर सकती हैं। मेने तुम्हारे ह्रदय के भाव से अपनी कलाई पर तुम्हारी राखी को आत्मा से महसूस किया है। तुम्हारी राखी की रक्षा और सम्मान का मेरा वचन है। मेरी बहन तुम्हारी खुशी और स्वाभिमान के लिए मैं कोई कोर कसर नहीं छोडूंगा। मेरी बहना में बसते मेरे प्राण हैं। मेरी खुशी  तुम्हारा सुख और आत्मसम्मान है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ2 hours ago

बाल कल्याण पुलिस अधिकारियों के एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया।

कल्याणपुर3 hours ago

25 साल से फरार  10,000 हजार का स्थाई वारंटी को किया गुजरात पुलिस के सुपुर्द

झाबुआ4 hours ago

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना अंतर्गत मेघनगर से 200 तीर्थ यात्रियों का जत्था मथुरा वृंदावन की यात्रा के लिए रवाना

झाबुआ4 hours ago

झाबुआ पुलिस द्वारा महिला संबंधी अपराधों के अपराधियों के विरूद्ध की गई प्रभावी कार्यवाही

झाबुआ5 hours ago

हो जाओ तैयार, माँ अम्बे आने वाली है, सजा लो दरबार माँ अम्बे आने वाली हैं, तन, मन और जीवन हो जायेगा पावन, माँ के कदमो की आहट से गूंज उठेगा आँगन- पण्डित महेन्द्र तिवारी । 3 अक्तुबर से बसंत कालोनी में मातारानी के आगम के साथ ही घट स्थापना के साथ होगा नवरात्रोत्सव ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!