Connect with us

झाबुआ

डेंगू रोगी के वार्ड में सघन लार्वा सर्वे एंव फॉगिग

Published

on

वर्षा ऋतु होने सें मच्छर जनित रोग जैसे मलेरिया, डेंगू,चिकुनगुन्या इत्यादि के संभावित प्रसार को देखते हुए इनके बचाव तथा नियंत्रण हेतु झाबुआ शहर में डेंगू पॉजीटीव पाये गये रोगी के क्षैत्र में जिला मलेरिया अधिकारी श्री डी.एस.सिसोदिया एवं जिला व्हीबीडी सलाहकार श्री जितेन्द्र बघेल द्वारा भ्रमण कर डेंगू पाये रोगी घर से सम्पर्क किया तथा उनके आसपास के रहवासियों से बीमारी के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की। प्रभारी मलेरिया निरीक्षक तुरंत प्रभावित क्षैत्र में रोग प्रतिरोधक कार्यवाही सुनिश्चित करवा रहे हैं । शहर के वार्ड क्र. 07 कुम्हारवाड़ा एवं वार्ड क्र. 17 में निकले डेंगू रोगी के क्षैत्र एल.आई.सी. कॉलोनी में प्रभारी मलेरिया निरीक्षक श्री धनसिंह चौहान के सुपरवीजन में वार्ड की शहरी आशा श्रीमती नफीसा एवं चंदा तथा शहरी ए.एन.एम. श्रीमती पिंकी खोडे़ द्वारा सघन लार्वा सर्वे के साथ फील्ड वर्कर श्री रमेश भूरिया एवं नारायण वसुनिया के द्वारा फॉगिंग किया गया। वार्ड के रहवासियों से अपील की गई है कि बुखार आने पर तुरंत नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र में खून की जांच अवश्य कराए तथा उपचार प्राप्त करे। सर्वे दल द्वारा वार्डवासियों को समझाईश दी गई हैं कि घर के किसी एक सदस्य को बुखार आने पर घर के समस्त सदस्यों की खून की जांच कराना सुनिश्चित करे। सर्वे दल द्वारा वार्ड में अपने भ्रमण के दौरान घरों में एक सप्ताह से अधिक समय से पानी के भरे बर्तनों, कन्टनरों, सीमेंट की नांद, कूलर, मटकें, पानी के बर्तन, पानी की टंकी, छत के ऊपर बेकार पड़े टायर, गमले का निरीक्षण कर खाली किया गया एवं मच्छर जन्य परिस्थितियों के समाप्तिकरण की कार्यवाही की गई। लार्वा पाये जाने पर तत्काल कन्टेनरों में कीटनाशक बीटीआई डाला गया।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ10 mins ago

बाल कल्याण पुलिस अधिकारियों के एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया।

कल्याणपुर45 mins ago

25 साल से फरार  10,000 हजार का स्थाई वारंटी को किया गुजरात पुलिस के सुपुर्द

झाबुआ1 hour ago

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना अंतर्गत मेघनगर से 200 तीर्थ यात्रियों का जत्था मथुरा वृंदावन की यात्रा के लिए रवाना

झाबुआ2 hours ago

झाबुआ पुलिस द्वारा महिला संबंधी अपराधों के अपराधियों के विरूद्ध की गई प्रभावी कार्यवाही

झाबुआ3 hours ago

हो जाओ तैयार, माँ अम्बे आने वाली है, सजा लो दरबार माँ अम्बे आने वाली हैं, तन, मन और जीवन हो जायेगा पावन, माँ के कदमो की आहट से गूंज उठेगा आँगन- पण्डित महेन्द्र तिवारी । 3 अक्तुबर से बसंत कालोनी में मातारानी के आगम के साथ ही घट स्थापना के साथ होगा नवरात्रोत्सव ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!