Connect with us

RATLAM

लाडली बहना की एक हजार की राशि से नंदूडीबाई ने खरीदी है गृह उपयोगी सामग्री~~लाडली बहना बनकर खुश है दीपिका

Published

on

लाडली बहना की एक हजार की राशि से नंदूडीबाई ने खरीदी है गृह उपयोगी सामग्री

रतलाम / मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की लाडली बहना योजना रतलाम जिले की जनजातीय वर्ग की बहनों के लिए सौगात बनकर आई है। जनजातीय बहने लाडली बहना की राशि से अपने घर की जरूरत की सभी सामग्रियां खरीद रही हैं।

जिले के आदिवासी विकासखंड सैलाना के दूरस्थ गांव  खंखई की रहने वाली नंदूडीबाई के खाते में जब एक हजार की राशि आई तो आदिवासी समाज की इस बहन के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गई वह खुशी से झूम उठी। उसने कहा हमारे मुख्यमंत्री भैया ने हमारे परेशानी दूर कर दी हैंआप हर महीने हमें एक हजार मिलेंगे और हमारे घर की हर जरूरत की चीज अब हम खरीद लाएंगे। नंदूडीबाई ने 10 तारीख को जब खाते में एक हजार योजना की राशि प्राप्त की तो वह दूसरे ही दिन निकट  हाट बाजार पहुंची और अपने घर की जरूरत का स्टील का घड़ा खरीद कर लिया। उसका कहना है कि अगले महीने जब मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की एक हजार की राशि मिलेगी तो उस राशि से वहां घर की रसोई के लिए अन्य जरूरी स्टील के बर्तन खरीदेगी। इसी प्रकार के खुशियों से भरे उद्गार जनतीय समाज की अन्य बहनों ने भी व्यक्त किए हैं। इस योजना को लागू करने के लिए सभी मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान को ह्रदय से धन्यवाद देती हैं।

खुशियों की दास्तां

लाडली बहना बनकर खुश है दीपिका

रतलाम ~~ श्रीमती दीपिका प्रजापत रतलाम जिले के ग्राम बिरमावल की निवासी है। वे कहती हैं लाडली बहना योजना के अंतर्गत मेरे खाते में 1000 रूपए की राशि आई है जिससे में अपने बच्चों को कोचिंग के लिएछोटी-छोटी जरूरतों के लिएबचत करने के लिए कुछ पैसे दे पाउँगी।

श्रीमती दीपिका बताती है कि महिलाओं में एक-एक रूपये जोड़कर बचत करने की आदत होती है मैं और मेरी जैसी अन्य महिलाएं जो गृहणी होती है उन्हें अपनी बचत के लिए एवं अपनी जरूरतों के लिए पति पर ही निर्भर रहना होता है लेकिन मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना से मिलने वाले एक हजार रूपए से हम जैसी महिलाओं को अपने एवं अपने परिवार की छोटी-छोटी जरूरतों के लिए अब अपने पति से पैसे नहीं मांगने पड़ेगे। इसके लिए मैं प्रदेश के मुखिया श्री शिवराज सिंह चौहान का बहुत- बहुत आभार व्यक्त करती हूँ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!