Connect with us

झाबुआ

आओ पता लगाए:- कालीदेवी थाना क्षेत्र अंतर्गत वह कौन सा दलाल है जिसके संरक्षण में जुए और सट्टे का अवैध व्यापार फल फूल रहा है

Published

on

झाबुआ – झाबुआ जिले में अवैध गतिविधियां दिन पर दिन बढ़ती जा रही हैं साथ ही साथ इन गतिविधियों का संचालन करने वाले के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं और दलालों के माध्यम से इन अवैध गतिविधियों के संचालन करने वाले को संरक्षण भी प्राप्त हो रहा है । इन दलालों के कारण ही अवैध रूप से जुए और सट्टे का व्यापार कालीदेवी क्षेत्र के अंतर्गत दिन दोगुनी रात चौगुनी की तर्ज पर विकास कर रहा है जिससे आज की युवा पीढ़ी इसमें लिप्त होकर अपने भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है पुलिस जानकर भी अनजान है।

जिला मुख्यालय से 15 किलोमीटर दूर ग्राम कालीदेवी के आसपास दर्जनों गांव लगते हैं और इन गांवों के लोग काली देवी सामग्री खरीदी व अन्य कार्य हेतु आते हैं । व आसपास के दर्जनों गांव के लोगों का आवागमन होता है । इसी बात का फायदा उठाकर कुछ लोग कालीदेवी में अवैध रूप से जुए और सट्टे का संचालन लगातार कर रहे है ऐसा विश्वसनीय सूत्रों का कहना है । इन जुए और सट्टे के संचालनकर्ता द्बारा खुलेआम सट्टे की पर्चीया ली जा रही है और इस अवैध संचालनकर्ता को किसी भी प्रकार का कोई भय नजर नहीं है। सूत्रो का यह भी कहना है कि यह अवैध संचालनकर्ता दिनभर कालीदेवी क्षेत्र में इधर-उधर घूमते हुए सट्टे की पर्चा लेते हुए नजर आते हैं यह सभी आम आदमी को तो नजर आते हैं लेकिन पुलिस को नजर नहीं आते हैं । यह समझने का विषय है । सूत्र के अनुसार इन अवैध रूप से जुआरियो और सटोरियों को इस क्षेत्र में इस अवैध कार्य के लिए कोई दलाल का पूण संरक्षण प्राप्त है । इसी कारण यह अवैध गतिविधियां लगातार जारी है । इस तरह की अवैध गतिविधियों के संचालन से आज की युवा पीढ़ी इन अवैध कामों में उलझ कर अपने भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है । चूंकि इनके संचालन को लेकर कोई सख्त कारवाई देखने को नहीं मिल रही है । सूत्रों का यह भी कहना है कि किसी भी पुलिस कारवाई के पहले इस दलाल द्वारा इन सभी अवैध संचालनकर्ताओं को सूचना प्रेषित कर दी जाती है जिससे यह पुलिस की पकड़ मैं नहीं आते हैं । सूत्रों का यह भी कहना है कि इस दलाल द्वारा सभी इन अवैध संचालन कर्ताओं से मासिक बंदी ली जाती है । प्रश्न है कि दलाल द्वारा मासिक बंदी ली जाती है । लेकिन पुलिस कारवाई क्यों नहीं कर रही है …..? प्रश्न यह है कि आखिर ऐसा कौन सा दलाल है जिसके संरक्षण में यह अवैध गतिविधियां संचालित हो रही है और पुलिस कारवाई भी देखने को नहीं मिल रही है । वहीं यदि हम पुलिस विभाग के प्रेस नोट पर गौर करें ,तो आए दिन हमें थांदला, मेघनगर, पेटलावद, पिटोल , राणापुर आदि थाना क्षेत्र अंतर्गत कारवाई के प्रेस नोट जारी किए जा रहे है ।लेकिन संभवत अब तक कालीदेवी थाना क्षेत्र अंतगर्त कोई बड़ी कारवाई के प्रेस नोट नहीं मिल रहे है । पुलिस विभाग को चाहिए कि इस और ध्यान देकर इस तरह के दलालों के साथ-साथ अवैध रूप से संचालित कर रहे हैं जुए और सट्टे के व्यापार पर भी कार्रवाई करें ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ1 hour ago

हो जाओ तैयार, माँ अम्बे आने वाली है, सजा लो दरबार माँ अम्बे आने वाली हैं, तन, मन और जीवन हो जायेगा पावन, माँ के कदमो की आहट से गूंज उठेगा आँगन- पण्डित महेन्द्र तिवारी । 3 अक्तुबर से बसंत कालोनी में मातारानी के आगम के साथ ही घट स्थापना के साथ होगा नवरात्रोत्सव ।

अलीराजपुर2 hours ago

अलीराजपुर – जोबट थाना अंतर्गत ग्राम कन्दा के पुजारा फलिया डोहि नदी किनारे झाड़ियों में रविवार सुबह अर्धनग्न अवस्था मे अज्ञात महिला का शव मिला , जांच में जुटी पुलिस ।

झाबुआ4 hours ago

झाबुआ19 hours ago

झाबुआ – जय श्री राम बोलने पर विद्यार्थी को दिया गया पनीशमेंट , एबीवीपी के पदाधिकारियों ने जताई नाराजगी ।

आगर मालवा19 hours ago

आगर / मालवा – कलेक्टर राघवेंद्र सिंह की अध्यक्षता मे मां बगलामुखी मंदिर में नवरात्रि पर्व की व्यवस्थाओं को लेकर बैठक संपन्न , लिए गए मुख्य निर्णय ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!