Connect with us

RATLAM

रतलाम जिले में राहत की बारिश:लंबे ब्रेक के बाद जिले में शुरू हुआ बारिश का दौर, रतलाम सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में तेज बारिश शुरू

Published

on

रतलाम जिले में राहत की बारिश:लंबे ब्रेक के बाद जिले में शुरू हुआ बारिश का दौर, रतलाम सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में तेज बारिश शुरू

रतलाम जिले में 15 दिनों के लंबे ब्रेक के बाद के ब्रेक के बाद राहत की बारिश शुरू हुई है। सूखने की कगार पर पहुंच चुकी सोयाबीन की फसल के लिए यह फसल राहत लेकर आई है। बारिश की लंबी खेंच की वजह से सोयाबीन की फसल में नुकसान होने लगा था। और गांव-गांव में बारिश के लिए प्रार्थनाओं और तरह-तरह के टोने टोटकों का दौर शुरू हो गया था। जिसके बाद मंगलवार रात जिले के कई क्षेत्रों में हल्की बारिश दर्ज की गई थी।

वहीं, आज दोपहर शुरू हुई तेज बारिश से सूखती फसलों फसलों में सहारा मिलने की उम्मीद है। वहीं मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार भी आगामी चार-पांच दिनों में अच्छी बारिश होने की संभावना है। दरअसल जिले में 18 और 19 अगस्त के बाद बारिश नहीं होने से सोयाबीन की फसल में नुकसान होने लगा था। कई क्षेत्रों में तो सोयाबीन की फसल सूखकर पीली पड़ गई। इसके बाद अब किसानों की बची कुची सोयाबीन की फसल में इस बारिश से राहत की उम्मीद बंधी है।

आगामी 2-3 दिन तेज बारिश की संभावना
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार मानसून का सिस्टम फिर से सक्रिय होने से आगामी 2 से 3 दिन मध्य प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश की संभावना बनी हुई है।(DAINIK BHASKAR SE SABHAR)

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ13 hours ago

झाबुआ – जय श्री राम बोलने पर विद्यार्थी को दिया गया पनीशमेंट , एबीवीपी के पदाधिकारियों ने जताई नाराजगी ।

आगर मालवा13 hours ago

आगर / मालवा – कलेक्टर राघवेंद्र सिंह की अध्यक्षता मे मां बगलामुखी मंदिर में नवरात्रि पर्व की व्यवस्थाओं को लेकर बैठक संपन्न , लिए गए मुख्य निर्णय ।

पेटलावद15 hours ago

मारुति स्वीफ्ट कार में अवैध शराब की 26 पेटी परिवहन करते आरोपी गिरफ्तार

झाबुआ16 hours ago

‘’स्वच्छता ही सेवा अभियान” अंतर्गत  स्वच्छता जागरूकता हेतु श्रमदान एवं  एक पेड़ मां के नाम अभियान अंतर्गत पौधारोपण।

झाबुआ17 hours ago

नवरात्रि महोत्सव के आयोजन को लेकर सर्वोदय कला मण्डल द्वारा पोस्टर विमोचन किया गया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!