Connect with us

RATLAM

15 हजार ले लिए फिर भी एजेंसी टू व्हीलर लौटा नहीं रही अब कलेक्टर, आनंदीलाल को वापस दिलवाएंगे उसका टू व्हीलर जनसुनवाई में आए 96 आवेदन निराकरण के लिए संबंधित विभागों को भेजे गए

Published

on

15 हजार ले लिए फिर भी एजेंसी टू व्हीलर लौटा नहीं रही

अब कलेक्टरआनंदीलाल को वापस दिलवाएंगे उसका टू व्हीलर

जनसुनवाई में आए 96 आवेदन निराकरण के लिए संबंधित विभागों को भेजे गए

रतलाम / जिला स्तरीय जनसुनवाई में मंगलवार को कलेक्ट सभाकक्ष में ग्राम झारखेड़ी के आनंदीलाल पिता मोहनलाल ने शिकायत में बताया कि रतलाम के छत्री पुल स्थित एजेंसी द्वारा उसका टू व्हीलर वाहन पर पैसे जमा करने के बावजूद नहीं दिया जा रहा है।

प्रार्थी ने बताया कि उसके पिता के नाम से मोटर साइकिल फाइनेंस करवाई गई थी। एजेंसी से गाड़ी उठाई गई। चार-पांच किस्त जमा कर दी। इस दौरान उसके पिता की मृत्यु हो गई। पिता की मृत्यु पश्चात दो किस्त प्रार्थी ने जमा कराई। पिता के सारे दस्तावेज जमा करवाए गए। कंपनी द्वारा कहा गया आपकी किस्त माफ हो चुकी है। इसी दौरान में प्रार्थी रतलाम आया था तो कंपनी ने गाड़ी रख ली और कहा कि 15 हजार दो और गाड़ी ले जाओ। प्रार्थी ने 15 हजार जमा कर दिए। जमा राशि की रसीद भी नहीं दी गई और गाड़ी भी नहीं दी गई। एजेंसी टालमटोल कर रही है। आवेदक की फरियाद पर कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने डिप्टी कलेक्टर श्री संजय शर्मा को निर्देशित किया कि इस प्रकरण में जांच करो, आवेदक को न्याय दिलाओ उसकी गाड़ी वापस दिलवाओ।

जिला स्तरीय सुनवाई मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न हुई। कलेक्टर श्री नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी ने जनसुनवाई करते हुए आवेदन संबंधित विभागों को निराकरण के लिए प्रेषित किए। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत श्री अमन वैष्णव ने भी जनसुनवाई की। इस दौरान 96 आवेदन निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों विभागों को भेजे गए।

जनसुनवाई में ग्राम उसरगार निवासी काशीराम बागरी ने आवेदन देते हुए बताया कि प्रार्थी वर्ष 2022 से ग्राम में ही पट्टे की भूमि पर कृषि कार्य करता आ रहा है। वर्ष 2002 में तत्कालीन कलेक्टर द्वारा उसे पट्टा प्रदान किया गया था तभी से उक्त भूमि प्रार्थी के आधिपत्य में है। प्रार्थी को पट्टे के नामान्तरण के सम्बन्ध में आवेदन देने पर पता चला कि उक्त पट्टा एक वर्ष के लिए ही प्रदाय किया गया था। प्रार्थी द्वारा भूलवश उक्त पट्टे के नवीनीकरण नहीं करवाया गया है। अतः उक्त पट्टे का नवीनीकरण करते हुए प्रार्थी को पुनः नवीन पट्टा प्रदान किया जाए। आवेदन निराकरण के लिए तहसीलदार ग्रामीण को भेजा गया है।

इंदिरा नगर निवासी नलिनी यादव ने आवेदन देते हुए बताया कि प्रार्थिया की आर्थिक स्थिति काफी दयनीय है। प्रार्थिया का पुत्र निजी विद्यालय में कक्षा 10 वीं में अध्ययनरत है तथा मेरे पुत्र का जब विद्यालय में प्रवेश करवाया गया था तब शासन की योजनानुसार फीस मुक्त की गई थी, परन्तु स्कूल प्रबंधन द्वारा कक्षा 9 वीं की 12190 रुपए तथा कक्षा 10 वीं की 2450 रुपए की मांग की जा रही है। प्रार्थिया उक्त राशि का भुगतान करने में असमर्थ है, कृपया सहायता की जाए। आवेदन निराकरण के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को प्रेषित किया गया ळें

कृष्णपाल निवासी मण्डावल ने जनसुनवाई में आवेदन देते हुए बताया कि प्रार्थी दिव्यांग है तथा उसकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है तथा मकान भी जीर्ण-शीर्ण हो चुका है। प्रार्थी द्वारा पंचायत में आवास योजना हेतु आवेदन दिया गया था परन्तु आज दिनांक तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। कृपया प्रार्थी को मुख्यमंत्री आवास योजना का लाभ प्रदान किया जाए। आवेदन निराकरण के लिए संबंधित विभाग को भेजा गया है।

सरवन निवासी कु. अर्चिता तोतला ने आवेदन देते हुए बताया कि प्रार्थिया द्वारा रतलाम में एक निजी स्कूल से कक्षा 12 वीं परीक्षा 93 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण की है। प्रार्थिया द्वारा किसी भी प्रकार की स्कूल फीस बाकी नहीं है फिर भी स्कूल प्रबंधन द्वारा उसे एसएलसी नहीं दी जा रही है और कहा जा रहा है कि पहले फीस जमा कराओ तो एसएलसी प्रदान की जाएगी। कृपया सहयोग करें। आवेदन निराकरण के लिए शिक्षा अधिकारी को प्रेषित किया गया है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ14 hours ago

झाबुआ – जय श्री राम बोलने पर विद्यार्थी को दिया गया पनीशमेंट , एबीवीपी के पदाधिकारियों ने जताई नाराजगी ।

आगर मालवा15 hours ago

आगर / मालवा – कलेक्टर राघवेंद्र सिंह की अध्यक्षता मे मां बगलामुखी मंदिर में नवरात्रि पर्व की व्यवस्थाओं को लेकर बैठक संपन्न , लिए गए मुख्य निर्णय ।

पेटलावद16 hours ago

मारुति स्वीफ्ट कार में अवैध शराब की 26 पेटी परिवहन करते आरोपी गिरफ्तार

झाबुआ18 hours ago

‘’स्वच्छता ही सेवा अभियान” अंतर्गत  स्वच्छता जागरूकता हेतु श्रमदान एवं  एक पेड़ मां के नाम अभियान अंतर्गत पौधारोपण।

झाबुआ19 hours ago

नवरात्रि महोत्सव के आयोजन को लेकर सर्वोदय कला मण्डल द्वारा पोस्टर विमोचन किया गया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!