Connect with us

RATLAM

संभाग आयुक्त डॉ. संजय गोयल ने मेडिकल कॉलेज की गतिविधियों की समीक्षा की बैठक में विधायक श्री चैतन्य काश्यप ने मेडिकल कॉलेज में व्यवस्थाओं सुधार हेतु निर्देशित किया~~बीएलओ द्वारा घर-घर पहुंचकर मतदाता सत्यापन कार्य गंभीरता के साथ किया जाए उज्जैन संभाग आयुक्त डॉ. संजय गोयल ने रतलाम में मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य की समीक्षा की~~

Published

on

संभाग आयुक्त डॉ. संजय गोयल ने मेडिकल कॉलेज की गतिविधियों की समीक्षा की

बैठक में विधायक श्री चैतन्य काश्यप ने मेडिकल कॉलेज में व्यवस्थाओं सुधार हेतु निर्देशित किया

रतलाम 21 सितम्बर 2023/ रतलाम में डॉ. लक्ष्मी नारायण पांडे शासकीय मेडिकल कॉलेज की व्यवस्थाओं के संबंध में उज्जैन संभाग आयुक्त डॉ. संजय गोयल ने बैठक लेकर समीक्षा की। इस अवसर पर उपस्थित शहर विधायक श्री चैतन्य काश्यप द्वारा मेडिकल कॉलेज में व्यवस्थाओं के सुदृढ़ीकरण एवं सुधार के लिए निर्देशित किया। श्री काश्यप ने कहा कि मेडिकल कॉलेज में ज्यादा से ज्यादा रोगियों को उपचार लाभ मिले, व्यवस्था में कसावट लाई जाए। प्रतिदिन रेफर किए जाने वाले मरीजों की जानकारी का रजिस्टर संधारित किया जाए। बैठक में कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी, सीईओ जिला पंचायत श्री अमन वैष्णव, मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. जितेंद्र गुप्ता आदि उपस्थित थे।

बैठक में मेडिकल कॉलेज की विभिन्न व्यवस्था संबंधी कार्य प्रस्तावों का अनुमोदन किया गया। संभाग आयुक्त डॉ. गोयल ने निर्देशित किया कि मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में शासन की मंशा अनुसार ज्यादा से ज्यादा रोगियों का इलाज हो आयुष्मान कार्ड का फायदा लोगों को मिले। विधायक श्री काश्यप ने मेडिकल कॉलेज में आई बैंक के लिए 24 घंटे वाहन एवं डॉक्टर की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। श्री काश्यप ने चिकित्सालय की ब्लड बैंक को शीघ्र चालू करने तथा दवाइयां के वितरण काउंटर पर निःशुल्क दवा वितरण अंकित करवाने के निर्देश दिए।

बैठक मे मेडिकल कॉलेज की विभिन्न व्यवस्थाओं, निविदाओं आदि कई मामलों में कॉलेज के डीन को अधिकार प्रदान करने के अनुमोदन दिए गए। इनमें रिक्त पदों की पूर्ति के संबंध में विज्ञापन जारी करने, म्युचुअल ट्रांसफर हेतु नियमानुसार कार्रवाई करने, अधिकारियों-कर्मचारियों को विदेश जाने की अनुमति प्रदान करने जैसे बिंदु सम्मिलित है।

संभाग आयुक्त डॉ. गोयल ने निर्देशित किया कि म्युचुअल ट्रांसफर के संबंध में पॉलिसी निश्चित होना चाहिए। कॉलेज की अध्ययन व्यवस्था में दिक्कत नहीं आए, यह सुनिश्चित किया जाए। अधिकारियों, कर्मचारियों को विदेश जाने की अनुमति देते समय कुछ शर्तों का पालन होना चाहिए। व्यक्ति निश्चित अवधि पश्चात अपने कार्य पर लौट आए अन्यथा की स्थिति में उसकी सेवा समाप्त की जाएगी, इस संबंध में गाइड लाइन बनाई जाए। कॉलेज की व्यवस्थाओं के संबंध में शासन से किए जाने वाले पत्राचार की जानकारी डीन व्हाट्सएप के द्वारा संभागायुक्त को नियमित रूप से प्रेषित करें। बैठक में कॉलेज परिसर में अमूल मिल्क पार्लर हेतु स्थान आवंटन अनुमोदन किया गया। बैठक में उपस्थित मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम के अधिकारी को निर्देशित किया गया कि मेडिकल कॉलेज के मेंटेनेंस एवं जो कमियां है, उसके बारे में लिखित रूप में डीन को अवगत कराया जाए ताकि तत्काल उन पर कार्य किया जा सके। बताया गया कि कॉलेज में आई बैंक शुरू करने के लिए शासन से 40 लख रुपए स्वीकृत हुए थे जिसके उपकरण भी खरीद दिए गए हैं। चौथी मंजिल पर आई बैंक शुरू किया जाएगा। विधायक श्री काश्यप ने कहा कि आई बैंक के लिए 24 घंटे वहां एवं डॉक्टर की टीम उपलब्ध रहे। संभाग आयुक्त ने कहा कि रेडक्रॉस से वाहन व्यवस्था की जा सकती है। विधायक श्री काश्यप ने यह भी कहा कि आई बैंक के लिए उनके ट्रस्ट से हरसंभव मदद दी जाएगी।

बैठक में कॉलेज में 50 बेड क्रिटिकल केयर यूनिट निर्माण, 33 किलो वाट हाई टेंशन सप्लाई लाइन केबल खरीदी, कॉलेज एवं अस्पताल विस्तार के लिए लगभग सवा 5 हैकटेयर भूमि आवंटन प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया। विधायक श्री काश्यप ने निर्देशित किया कि कॉलेज के अस्पताल विस्तार के लिए पृथक से प्रोजेक्ट तैयार किया जाए। इसके अलावा कॉलेज में आईवीएफ लैब प्रारंभ करने के लिए अनुमोदन किया गया। इसके अलावा 750 बेड सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में प्रति बेड, बायोमेडिकल निष्पादन कॉलेज में लगाए गए 25 नग, 4 कैमरा खरीदी, 20 रेफ्रिजरेटर खरीदी का अनुमोदन भी दिया गया।

संभागायुक्त ने निर्देशित किया कि कॉलेज के चिकित्सालय में स्थापित लैबोरेट्री में उपलब्ध विभिन्न जांच व्यवस्थाओं के बारे में सघन प्रचार प्रसार किया जाए, लोगों को जानकारी हो। विधायक श्री काश्यप ने आयुष्मान कार्ड का आधिकारिक लाभ आम जनता को दिलवाने तथा आयुष्मान की डाटा एंट्री व्यवस्थित रूप से करने के निर्देश दिए। संभागायुक्त डॉ. गोयल ने मेडिकल कॉलेज के चिकित्सालय में अधिक से अधिक मरीजों को लाभ दिए जाने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान में मरीजों की भर्ती संख्या कम दिख रही है। उन्होंने जिला पंचायत के सीईओ को निर्देशित किया कि वह अपने नियमित निरीक्षण के दौरान मेडिकल कॉलेज परिसर में वाहन पार्किंग व्यवस्था को चेक करते रहें। बताया गया कि मेडिकल कालेज में वर्तमान में 60 पी.जी. सीट्स के लिए इस साल पी.जी. स्टूडेंट की भर्ती की जाना है। आगामी वर्ष में 28 सीटों के लिए प्रस्ताव भेजा गया है। संभागायुक्त डा. गोयल ने मेडिकल काल्ोज एवं हास्पिटल में सफाई व्यवस्था के प्रति संतुष्टि तथा डी. डा. जितेन्द्र गुप्ता के प्रबंधन की सराहना की।

संभाग आयुक्त डॉ. गोयल ने मेडिकल कॉलेज एवं चिकित्सालय का निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाओं का जायजा लिया

रतलामउज्जैन संभाग आयुक्त डॉ संजय गोयल ने गुरुवार को रतलाम आकर स्थानीय डॉक्टर लक्ष्मीनारायण पांडे शासकीय मेडिकल कॉलेज में विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान विधायक श्री चैतन्य काश्यप, कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी, सीईओ श्री अमन वैष्णव, मेडिकल कॉलेज डीन डॉक्टर जितेंद्र गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

संभाग आयुक्त ने मेडिकल कॉलेज में शैक्षणिक व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मेडिकल स्टूडेंट से चर्चा की कॉलेज की लाइब्रेरी तथा डिसेक्शन कक्ष देखा, खेल मैदान का अवलोकन किया। स्टूडेंट के लिए हरसंभव सुविधा, स्पोर्ट्स एक्टिविटीज के लिए मैदान उपलब्ध कराने के निर्देश कॉलेज डीन को दिए।

चिकित्सालय का निरीक्षण किया

संभाग आयुक्त डॉ संजय गोयल ने मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का बारीकी से निरीक्षण किया। इस दौरान वे ब्लड बैंक, रेडियोलॉजी कक्ष, ऑपरेशन थिएटर, दवाई वितरण केंद्र, ओपीडी व्यवस्था देखने पहुंचे। आवश्यक व्यवस्थाओं के संबंध में दिशा निर्देशित किया।

रोस्टर निरीक्षण किया

रतलाम दौरे पर आए उज्जैन संभाग आयुक्त डॉ. संजय गोयल द्वारा गुरुवार को कलेक्ट्रेट में रोस्टर निरीक्षण किया गया। उन्होंने कलेक्टर की विभिन्न शाखाओं में संधारित कार्यों की जानकारी ली। विभागीय जांच तथा राजस्व न्यायालय में की जा रही कार्रवाई का निरीक्षण किया। प्रकरणों की समीक्षा की। कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी द्वारा जानकारी से अवगत कराया गया

बीएलओ द्वारा घर-घर पहुंचकर मतदाता सत्यापन कार्य गंभीरता के साथ किया जाए

उज्जैन संभाग आयुक्त डॉ. संजय गोयल ने रतलाम में मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य की समीक्षा की

रतलाम 21 सितम्बर 2023/ जिले के सभी विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची अपने शुद्धतम रूप में हो, उसमें कोई भी त्रुटि नहीं हो। बीएलओ द्वारा घर-घर पहुंचकर किए जा रहे मतदाता सत्यापन कार्य को गंभीरता से किया जाए। उक्त निर्देश उज्जैन संभाग आयुक्त एवं निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त ई-रोल ऑब्जर्वर डॉ. संजय गोयल द्वारा रतलाम में गुरुवार को आयोजित समीक्षा बैठक में दिए गए। बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्री अमन वैष्णव, अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. शालिनी श्रीवास्तव, जिले के सभी एसडीएम तथा बूथ लेवल अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में संभाग आयुक्त डॉ. गोयल ने निर्देशित किया कि यदि अभी भी मतदाता सूची में कोई कमी है तो उसे तत्काल दूर कर लिया जाए। आयोग की मंशा के अनुसार मतदाता सूची में कोई त्रुटि नहीं हो, घर-घर पहुंच कर सत्यापन कार्य में लगे बीएलओ कार्य की गंभीरता को समझें। निष्क्रिय बीएलओ को सक्रिय किया जावे। बैठक में संभाग आयुक्त डॉ. गोयल द्वारा रतलाम शहर के बूथ लेवल अधिकारियों द्वारा संधारित फोटोयुक्त मतदाता सूची का निरीक्षण करते हुए मतदाताओं को जोड़ने, घटाने में प्राप्त किए गए आवश्यक दस्तावेजों, पंचनामा, लोगों के कथन की जानकारी प्राप्त की। जहां कहीं विसंगति पाई उसके सुधार के लिए निर्देशित किया। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी डा. शालिनी श्रीवास्तव ने जिल्ो में मतदाता सूची पुनरीक्षण के पश्चात अद्यतन स्थिति पर पावर पाईंट प्रजेंटेशन दिया।

अरिहंत कॉलोनी पहुंचकर मतदाताओं से संपर्क किया

संभाग आयुक्त डॉ. संजय गोयल इस दौरान शहर की अरिहंत कॉलोनी पहुंचे, वहां बूथ नंबर 152 से संबंध मतदाताओं के घर पहुंचकर बीएलओ के आगमन की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कॉलोनी निवासी संकेत मालीवाड़ तथा डिंपल सिंह से चर्चा की। उनके घर आने वाले बीएलओ द्वारा की गई कार्रवाई के बारे में पूछताछ की।

संभाग डॉ. संजय गोयल ने मेडिकल स्टूडेंट को आधारशिला पुस्तक का वितरण किया

रतलाम 21 सितम्बर 2023/ स्थानीय डॉ. लक्ष्मी नारायण पांडे शासकीय मेडिकल कॉलेज के निरीक्षण पर आए उज्जैन संभाग आयुक्त डॉ. संजय गोयल द्वारा कॉलेज के सभाकक्ष में मेडिकल स्टूडेंट से चर्चा की गई। संभाग आयुक्त ने इस अवसर पर स्टूडेंट के आधार पाठ्यक्रम पुस्तक आधारशिला का वितरण एमबीबीएस स्टूडेंट को किया।

मेडिकल स्टूडेंट को संबोधित करते हुए संभाग आयुक्त ने कहा कि अपने लक्ष्य पर नजर रखते हुए आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़े, अपने लक्ष्य को हासिल करें। कार्यक्रम में कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी, सीईओ जिला पंचायत श्री अमन वैष्णव, मेडिकल कॉलेज के डीन डॉक्टर जितेंद्र गुप्ता आदि उपस्थित थे।

औद्योगिक क्षेत्र सीसी रोड लोकार्पण तथा रोजगार दिवस का आयोजन 22 सितंबर को

रतलाम 21 सितम्बर 2023/ रतलाम में सेक्टर औद्योगिक क्षेत्र की सीसी रोड का लोकार्पण तथा रोजगार दिवस का आयोजन 22 सितंबर को प्रातः 11ः00 बजे होगा कार्यक्रम कलेक्टर सभाकक्ष में आयोजित किया जाएगा।

कर्नाटक के राज्यपाल श्री थावरचंद गहलोत का दौरा कार्यक्रम

रतलाम 21 सितम्बर 2023/ कर्नाटक के राज्यपाल श्री थावरचंद गहलोत 24 सितंबर को रतलाम आएंगे। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार राज्यपाल श्री गहलोत 24 सितंबर को प्रातः 10.30 बजे रॉयल कॉलेज महू नीमच रोड आकर रॉयल इंस्टिट्यूट ऑफ़ नर्सिंग कॉलेज का शुभारंभ करेंगे। प्रातः 11.35 बजे रतलाम सर्किट हाउस आएंगे। 11.45 बजे विधायक सभागृह बरबड़ रोड पहुंचकर चैतन्य काश्यप फाउंडेशन द्वारा आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में सम्मिलित होंगे। दोपहर 1.10 पर जोधा बाग पहुंचेंगे। दोपहर 2.10 बजे जवाहर नगर श्री बजरंग पुरोहित से मुलाकात, दोपहर 2.40 बजे विनोबा नगर श्री आशीष उमावा से मुलाकात, दोपहर 3.20 बजे महालक्ष्मी नगर श्री जगदीश मालवी से मुलाकात, शाम 4.00 बजे पैलेस रोड पर पूर्व मंत्री श्री हिम्मत कोठारी से मुलाकात करेंगे। राज्यपाल श्री गहलोत इसी दिन शाम 5.45 बजे रतलाम से नागदा के लिए प्रस्थान कर जाएंगे।

प्रदेश की प्रगति पर केंद्रित फिल्में गांव-गांव में प्रदर्शित कर रहे हैं विकास रथ

रतलाम 21 सितम्बर 2023/ शासन की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने के लिये मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर जिले में तीन विकास रथ भेजे गये है। इन रथों में एलईडी लगी हुई हैएलईडी के माध्यम से विकास पर केन्द्रित फिल्में तैयार की गई है। इन फिल्मों के माध्यम से ग्रामीणों को प्रदेश सरकार की योजनाओं को प्रदर्शित किया जा रहा है।

जिले की प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के अंतिम छोर तक विकास रथ पहुंच रहे हैं। विकास रथों में लगी एलईडी के माध्यम से विभिन्न वीडियो फिल्म और गाने दिखाये जा रहे हैं। इन वीडियो में जिले के विकास पर केन्द्रित फिल्म भी दिखाई जा रही है। जिसमें मध्यप्रदेश गानमध्यप्रदेश पर आधारित फिल्म तब और अबमध्यप्रदेश में केन्द्र सरकार की योजनाएँ तब और अबअद्भुत मध्यप्रदेशजन-सरोकार वंदे-मध्यप्रदेशमहिला सशक्तिकरणलाड़ली बहना सेनाकृषि और सिंचाईस्व-सहायता समूह और सीखो-कमाओ योजना पर आधारित वीडियो फिल्में दिखाई जायेगी। जिलों में लगने वाले हाट-बाजार तथा विभिन्न धार्मिक एवं सार्वजनिक स्थलोंग्रामीण क्षेत्रोंनगरीय क्षेत्रों के वार्डों में और प्रमुख स्थलों पर विकास रथ से वीडियो फिल्मों का प्रदर्शन हो रहा हैं।

गुरुवार को रतलाम के शहरी क्षेत्र वार्ड क्रमांक 32 दो बत्ती चौराहा, फ्रीगंज रोड, दिलबहार चौराहा, महाराजा सज्जनसिंह प्रतिमा, वार्ड क्र 34 के फव्वारा चौक से कान्वेंट स्कूल, लाडली लक्ष्मी पथ, टीआईटी रोड से गीता मंदिर रोड तथा वार्ड क्र. 36 के रतलाम विकास प्राधिकरण से गुलाब चक्कर, राम बाग, वकील कालोनी, कालिका माता, गुलमोहर कालोनी, कोर्ट तिराहा, जावरा क्षेत्र के ग्राम ललियाना, बडावदी, गढगढिया, राजाखेडी, रेवास, भूतेडा, लालाखेडा आदि क्षेत्रों तथा सैलाना विकासखण्ड के ग्राम कचारी, कदमाला, पाटडी, पूना पडाव, भडकिया, अडुपाडा, कुआंझागर, परनाला, बांकी, पडावपीला, रामपुरिया गुजरान, रामपुरिया भिलान आदि क्षेत्रों में विकास रथ के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया गया।

शुक्रवार को जावरा विकासखण्ड के ग्राम हिंगोरिया धांधुजहांगीरपुरबहादुरपुर जागीरआक्याबेनीरोजानाबनवाडाबिनोलीसैलाना विकासखण्ड के ग्राम तालाब बोर्डी भिलानगुंदीपाडाजूनी बोर्डीगेणीगायरीपाडालांगरजी का टापरातालाब बोर्डी गुजरानतेरमा बोर्डीसांगला खोगठेला बोर्डीबायडी में विकास रथ प्रचार प्रसार करेंगे।

निर्वाचन व्यय निगरानी दल का प्रशिक्षण 27 सितम्बर को

रतलाम 21 सितम्बर 2023/ विधानसभा चुनाव 2023 के तहत निर्वाचन व्यय लेखा दल, सहायक व्यय प्रेक्षक, एम.सी.एम.सी. पेड न्यूज दल को राज्य स्तरीय प्रशिक्षकों द्वारा 27 सितम्बर को प्रातः 11.00 बजे कलेक्टोरेट सभाकक्ष में प्रशिक्षण दिया जाएगा।

आंगनवाडी कार्यकर्ता, सहायिका पद के रिक्त पदों की अनंतिम सूची जारी

रतलाम 21 सितम्बर 2023/ प्रभारी परियोजना अधिकारी श्रीमती प्रियंका बैरागी ने बताया कि परियोजना रतलाम ग्रामीण 01 अन्तर्गत सुरजापुर आंगनवाडी कार्यकर्ता के 01 पद तथा शिवपुर 02, छायन, सेवरिया तथा आजाद नगर सिमलावदा सहायिका के 04 पदों हेतु अनंतिम सूची जारी कर दी गई है। यदि किसी आवेदक को दावा आपत्ति हो तो मय साक्ष्य के 25 सितम्बर तक परियोजना अधिकारी महिला एवं बाल विकास परियोजना रतलाम ग्रामीण 01 नृसिंह वाटिया सिलावटों का वास रतलाम में जमा कर सकते हैं।

आंगनवाडी कार्यकर्ता के रिक्त पदों की नियुक्ति के संबंध में अनंतिम सूची जारी

रतलाम 21 सितम्बर 2023/ परियोजना अधिकारी ने बताया कि वार्ड क्रमांक 7, 26 आंगनवाडी केन्द्र  नयागांव पश्चिम, हाकिमवाडा के आंगनवाडी कार्यकर्ता एवं वार्ड क्रमांक 5, 10 तथा 32 विनोबा नगर 01, विरियाखेडी नवीन, मकडावन हवेली की आंगनवाडी सहायिका पद हेतु आंगनवाडी कार्यकर्ता, सहायिका चयन समिति द्वारा अंनतिम सूची जारी कर दी गई है, जिसका अवलोकन कार्यालयीन समय में एकीकृत बाल विकास परियोजना रतलाम शहर क्रमांक 1 में किया जा सकता है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Up Next

औद्योगिक क्षेत्र में निर्मित सड़क का लोकार्पण विधायक श्री मकवाना ने किया~~~जिले में त्योहारों का आयोजन सौहार्दपूर्ण ढंग से होगा अधिकारीगण, जनप्रतिनिधियों के साथ समन्वय बनाकर काम करें : कलेक्टर~~~विकास रथ व्दारा विकास फिल्मों का प्रदर्शन- गांवों में योजनाओं का किया प्रचार

Don't Miss

महिलाएं सिर्फ ईवीएम का बटन दबाने नहीं बल्कि पुरुषों की तरह बराबर का अवसर पाने की हकदार हैं-सांसद श्री गुमानसिंह डामोर । महिला आरक्षण बिल को हर दल का साथ, लेकिन विपक्ष को रास नहीं आ रही मोदी के ‘मन की बात’ ।संसद के दोनो सदनों ने बहुमत से पारित किया उक्त विधेयक । संसदीय क्षेत्र की ओर से श्री डामोर ने प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया ।

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ4 hours ago

झाबुआ – जय श्री राम बोलने पर विद्यार्थी को दिया गया पनीशमेंट , एबीवीपी के पदाधिकारियों ने जताई नाराजगी ।

आगर मालवा5 hours ago

आगर / मालवा – कलेक्टर राघवेंद्र सिंह की अध्यक्षता मे मां बगलामुखी मंदिर में नवरात्रि पर्व की व्यवस्थाओं को लेकर बैठक संपन्न , लिए गए मुख्य निर्णय ।

पेटलावद6 hours ago

मारुति स्वीफ्ट कार में अवैध शराब की 26 पेटी परिवहन करते आरोपी गिरफ्तार

झाबुआ7 hours ago

‘’स्वच्छता ही सेवा अभियान” अंतर्गत  स्वच्छता जागरूकता हेतु श्रमदान एवं  एक पेड़ मां के नाम अभियान अंतर्गत पौधारोपण।

झाबुआ9 hours ago

नवरात्रि महोत्सव के आयोजन को लेकर सर्वोदय कला मण्डल द्वारा पोस्टर विमोचन किया गया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!