Connect with us

झाबुआ

नारी शक्ति वंदन विधेयक संसद के दोनों सदनों से पारित होना मातृशक्ति के लिये ऐतिहासिक पल होकर उन्हे गौरवान्वित करने वाला कदम है-श्रीमती प्रफुल्ल शर्मा । महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने की दिशा में प्रधानमंत्री श्री मोदीजी के द्वारा यह महत्वपूर्ण कदम उठाया गया – श्री महेन्द्र शर्मा । गुडमार्निंग क्लब के सदस्यों ने नारी शक्ति वंदन अधिनियम का एक स्वर से स्वागत किया ।

Published

on

नारी शक्ति वंदन विधेयक संसद के दोनों सदनों से पारित होना मातृशक्ति के लिये ऐतिहासिक पल होकर उन्हे गौरवान्वित करने वाला कदम है-श्रीमती प्रफुल्ल शर्मा ।

महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने की दिशा में प्रधानमंत्री श्री मोदीजी के द्वारा यह महत्वपूर्ण कदम उठाया गया – श्री महेन्द्र शर्मा ।

गुडमार्निंग क्लब के सदस्यों ने नारी शक्ति वंदन अधिनियम का एक स्वर से स्वागत किया ।

झाबुआ । नारी शक्ति वंदन विधेयक में 33 प्रतिशत आरक्षण महिला सशक्तीकरण की दिशा में बेहतर कदम है। आने वाला समय महिलाओं के लिए अच्छा समय है। राजनीति में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने को लेकर आरक्षण विधेयक संसद के दोनों सदनों से पारित होना मातृशक्ति के लिये ऐतिहासिक पल होकर उन्हे गौरवान्वित करने वाला कदम है। राजनीति में भी महिलाएं अपनी सहभागिता निभा सकेंगी। महिलाओं के हितों की सुरक्षा के लिए यह अच्छा कदम है। उक्त बात सोमवार को  महाविद्यालय के मैदान पर प्रधानमंत्री नरेन्द्रमोदी के नेतृत्व में लोकसभा एवं राज्यसभा में पािरत नारी शक्ति वंदन बिल पर गुड मार्निग क्लब की महिला विंग की अध्यक्षा श्रीमती प्रफुल्ल शर्मा ने उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए कहीं ।

 

इस अवसर पर एक और महिला सदस्या सुनिता चौहानने अपने विचार व्यक्त करते हुए  कहा कि महिला शक्ति वंदन विधेयक पारित होने से महिलाओं को हर जगह इसका लाभ मिलेगा। लंबे समय बाद नारी शक्ति वंदन विधेयक पेश होना महिलाओं के लिए गर्व की बात है। इस फैसले से एक बात और साबित होती है कि प्रत्येक सामाजिक लड़ाई एक न एक दिन अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल हो ही जाती है। किसी भी दल द्वारा इस प्रस्ताव का विरोध न करना इसी का परिणाम है। और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्रमोदी धन्यवाद के पात्र है ।
गुड मार्निग क्लब के अध्यक्ष महेन्द्रशर्मा ने कहा कि महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने की दिशा में प्रधानमंत्री श्री मोदीजी के द्वारा यह महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है। उन्होने कहा कि अब राजनीतिक क्षेत्र में भी महिलाओं की भागीदारी को बढ़ाने के लिए लोकसभा तथा विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण लागू करने के लिए पहल की है। इसके लिए नारी शक्ति वंदन बिल लाया गया है, जिसे लोकसभा एवं राज्यसभा सेें शानदार तरीके से पास करवाया गया।
श्री सीताराम डामोर का कहना था कि राजनीति में आधी आबादी की विशेष हिस्सेदारी महसूस की जा रही थी जो अब पूर्ण हुई है । नारी शक्ति वंदन बिल समय की जरूरत भी है। आज के दौर में महिलाओं ने हर क्षेत्र में खुद को साबित किया है। राजनीति में भी उन्हे अधिक अवसर मिलेंगे, जिससे राजनीति में भी महिलाओं का विशेष योगदान रहेगा।
श्री अखिलेश मुलेवा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का हम धन्यवाद ज्ञापित करते है नारी शक्ति वंदन अधिनियम 2023 के पारित होने पर देश की करोड़ों माताओं-बहनों को राजनीति में आरक्षण मिलना पूरे देश के लिये गर्व की बात है । नारी शक्ति वंदन अधिनियम 2023 का संसद के दोनों सदनों से पारित होना हम सबके लिए ऐतिहासिक घड़ी है। इस ऐतिहासिक घड़ी को लंबे समय तक याद किया जाएगा। यह आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की दूरदृष्टि, अटूट निश्चय और पक्के इरादे के बल पर संभव हो पाया। आदरणीय प्रधानमंत्री जी का गुडमार्निंग क्लब के सभी सदस्यगण दिल की गहराइयों से हार्दिक अभिनंदन करते है ।
इस अवसर पर गुड मार्निग क्लब के सभी सदस्यगण सहित बडी संख्या में पुरूष एवं महिलाओं ने नारी शक्ति वंदन अधिनियम पारित होने पर समवेत स्वर में भारत माता की जय, वंदे मातरम, नरेन्द्रमोदी जिन्दाबाद के नारों के साथ इस विधेयक के पारित होने पर स्वागत कर प्रधानमंत्री श्री मोदीजी का आभार व्यक्त किया तथा परस्पर मीठाई का वितरण कर धन्यवाद ज्ञापित किया ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ6 hours ago

झाबुआ – जय श्री राम बोलने पर विद्यार्थी को दिया गया पनीशमेंट , एबीवीपी के पदाधिकारियों ने जताई नाराजगी ।

आगर मालवा7 hours ago

आगर / मालवा – कलेक्टर राघवेंद्र सिंह की अध्यक्षता मे मां बगलामुखी मंदिर में नवरात्रि पर्व की व्यवस्थाओं को लेकर बैठक संपन्न , लिए गए मुख्य निर्णय ।

पेटलावद8 hours ago

मारुति स्वीफ्ट कार में अवैध शराब की 26 पेटी परिवहन करते आरोपी गिरफ्तार

झाबुआ9 hours ago

‘’स्वच्छता ही सेवा अभियान” अंतर्गत  स्वच्छता जागरूकता हेतु श्रमदान एवं  एक पेड़ मां के नाम अभियान अंतर्गत पौधारोपण।

झाबुआ11 hours ago

नवरात्रि महोत्सव के आयोजन को लेकर सर्वोदय कला मण्डल द्वारा पोस्टर विमोचन किया गया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!