Connect with us

RATLAM

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की तैयारी की समीक्षा कलेक्टर ने बैठक में की रेलवे के लिए भू-अर्जन कार्रवाई मैं तेजी लाने के निर्देश समय सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक संपन्न~~विकास रथ पर संचालित वीडियो द्वारा आमजन को मिल रही है म.प्र. शासन की योजनाओं की जानकारी

Published

on

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की तैयारी की समीक्षा कलेक्टर ने बैठक में की

रेलवे के लिए भू-अर्जन कार्रवाई मैं तेजी लाने के निर्देश

समय सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक संपन्न

रतलामकलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सोमवार को समय सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक संपन्न हुई। कलेक्टर ने विभिन्न विभागों की कार्रवाइयों की जानकारी लेते हुए दिशा निर्देशित किया। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में आगामी 30 सितंबर को जावरा में किसान सम्मेलन आयोजित होगा। किसान सम्मेलन आयोजन की तैयारी में कलेक्टर द्वारा अधिकारियों को सौंपे गए दायित्वों को समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए गए। रेलवे के लिए रतलाम से लेकर जावरा तक भू-अर्जन की कार्रवाई में तेजी लाने के निर्देश कलेक्टर ने बैठक में दिए।

कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जावरा में मंच निर्माण, वाहन पार्किंग आदि व्यवस्थाएं कार्यक्रम स्थल पर किए जाने हेतु संबंधित अधिकारियों से चर्चा की। रतलाम- भीलवाड़ा रेलवे लाइन हेतु भू-अर्जन के संबंध में 27 सितंबर तक अवार्ड पारित करने के निर्देश दिए। संपूर्ण कार्रवाई 30 सितंबर तक पूर्ण करने के निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर श्री सूर्यवंशी द्वारा समीक्षा के दौरान कार्य में निष्क्रियता बरतने पर डिप्टी कलेक्टर सुश्री राधा महंत एवं श्री संजय शर्मा के वेतन रोकने के निर्देश भी दिए गए।

बैठक में जिले के आलोट क्षेत्र में रामसिंह दरबार गांव में प्रधानमंत्री आवास योजना में लोगों द्वारा मकान नहीं बनाए जाने की शिकायत पर कलेक्टर द्वारा जांच के लिए निर्देशित किया गया। समय सीमा पत्रों के लंबन की स्थिति की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने निर्देशित किया कि यदि आगामी बैठक से पूर्व शत-प्रतिशत पत्रों पर कार्रवाई नहीं की गई तो संबंधित अधिकारियों का वेतन काटे जाएंगे। विभिन्न विभागों में निर्माणाधीन कार्यों को शीघ्र पूरा करने के निर्देश भी कलेक्टर ने दिए। जिला परियोजना समन्वय कार्यालय में कार्यों की अनियमिता पर कलेक्टर ने समीक्षा करते हुए सख्त नाराजगी व्यक्त की। जिला परियोजना समन्वयक की विभागीय जांच के लिए निर्देशित किया।

मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में लंबित शिकायतों को लेकर कलेक्टर द्वारा विशेष रूप से समीक्षा की गई। स्वास्थ्य, श्रम, वित्त जैसे अंतिम पायदान पर रहने वाले विभागों को विशेष रूप से कार्य करने के लिए निर्देशित किया। लंबित निराकरण की टाइम लाइन निर्धारित करते हुए कलेक्टर ने चेतावनी दी कि अधिकारियों द्वारा समय सीमा पर काम नहीं किया गया तो उनके वेतन योग दिए जाएंगे।

विकास रथ पर संचालित वीडियो द्वारा आमजन को मिल रही है

म.प्र. शासन की योजनाओं की जानकारी

रतलाम विकास रथों को देखने बडी संख्‍या में ग्रामीणजन जुट रहे हैं और शासकीय योजनाओं की जानकारी प्राप्‍त कर रहे हैं। सोमवार को ग्राम करमदी, ग्राम मथुरी तथा जावरा ब्‍लॉक के बर्डियागोयल, हाटपिपिलिया, बण्‍डवा, उणी, अर्जला, मिंडली ग्रामों में तथा बाजना ब्‍लॉक के बाजना, हमीरगंज, गौतमपुरा, लालपुरा, मोवडीपाडा, मालपुरा, इमलीपाडा कलां, हेवडा दामाकलां, खिरपुर, सालरडोजा, सेरा, माण्‍डलिया क्षेत्रों में प्रचार प्रसार  किया गया।

मंगलवार को रतलाम ग्रामीण क्षेत्र के तितरी, आलनिया, कलमोडा ग्रामों में तथा बाजना ब्‍लॉक के ग्राम छावनी भाभर, घाटाखेरदा, कचुमर का माल, बरोठी, माबेन बरोठी, इमलीपाडाखुर्द, पिपलीपाडा, उमरिया, कालियाकुडली, खेरदा, मझोलिया, चोटियाबावडी, सादडियामाल आदि क्षेत्रों में प्रचार प्रसार किया जाएगा।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ2 hours ago

झाबुआ – जय श्री राम बोलने पर विद्यार्थी को दिया गया पनीशमेंट , एबीवीपी के पदाधिकारियों ने जताई नाराजगी ।

आगर मालवा3 hours ago

आगर / मालवा – कलेक्टर राघवेंद्र सिंह की अध्यक्षता मे मां बगलामुखी मंदिर में नवरात्रि पर्व की व्यवस्थाओं को लेकर बैठक संपन्न , लिए गए मुख्य निर्णय ।

पेटलावद4 hours ago

मारुति स्वीफ्ट कार में अवैध शराब की 26 पेटी परिवहन करते आरोपी गिरफ्तार

झाबुआ5 hours ago

‘’स्वच्छता ही सेवा अभियान” अंतर्गत  स्वच्छता जागरूकता हेतु श्रमदान एवं  एक पेड़ मां के नाम अभियान अंतर्गत पौधारोपण।

झाबुआ7 hours ago

नवरात्रि महोत्सव के आयोजन को लेकर सर्वोदय कला मण्डल द्वारा पोस्टर विमोचन किया गया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!