Connect with us

RATLAM

श्री चैतन्या विद्यालय रतलाम ने स्कूली बच्चों का नेत्र परिक्षण किया गया । आंखों में किसी भी प्रकार की तकलीफ हो तो नजदीकी नेत्र चिकित्सक से सलाह लेना चाहिए- डा. रिंकू वाघेल

Published

on

 

श्री चैतन्या विद्यालय रतलाम ने स्कूली बच्चों का नेत्र परिक्षण किया गया ।

आंखों में किसी भी प्रकार की तकलीफ हो तो नजदीकी नेत्र चिकित्सक से सलाह लेना चाहिए- डा. रिंकू वाघेल

रतलाम । श्री चैतन्या विद्यालय रतलाम द्वारा द्विमासिक विषय स्मार्ट लिविंग प्रोग्राम के अंतर्गत ’स्वस्थ रहो, खुश रहो;’को ध्यान में रखते हुए विद्यालय प्रांगण में शनिवार को नेत्र परीक्षण शिविर आयोजित किया गया। संस्था की प्राचार्या श्रीमती  विजया रवि हंसोगें ने संबोधित करते हुए बताया कि विद्यालय द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण का कार्य समय-समय पर किया जाता रहता है। इससे बच्चों के स्वास्थ्य पर निगरानी रखने में सहयोग मिलता है। उनके स्वास्थ्य की स्थिति से संस्थान और अभिभावक दोनों अवगत होते रहते हैं। इससे आवश्यक सजगता बनी रहती है और समय पर बच्चों को इलाज मुहैया कराकर उनका शरीर स्वस्थ बनाए रखने में सफलता मिलती है। उनके जीवन को सुखमय बनाये रखने में कामयाबी मिलती है।

डा. रिंकू वाघेल ने स्कूली बच्चों का नेत्र परिक्षण करते हुए उन्हे नेत्र सुरक्षा संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी देते हुए कहा कि बच्चों को भोजन में विटामिन ए वाले खाद्य पदार्थ खाना चाहिए। आंखों को साफ पानी से सुबह शाम धोना चाहिए। आंखों में गंदी उंगली या हाथ नहीं लगाना चाहिए। पढ़ते समय उचित प्रकाश स्रोत होना चाहिए। आंखों में किसी भी प्रकार की तकलीफ हो तो नजदीकी नेत्र चिकित्सक से सलाह लेना चाहिए। आंखों को धूल, धूप और धुआं से बचाना चाहिए।
विद्यालय  प्रबंधन समिति द्वारा संचालित इस कार्यक्रम में प्राचार्य विजया रवि ,जोनल अकेडमिक कोरडिनेटर श्रीधर सर ,समस्त शिक्षकगण एवं विधार्थियों की ओर से डॉ रिंकू बाघेल का आत्मीय आभार प्रकट किया गया, जिन्होंने अपना अमूल्य समय विद्यालय परिवार एवं बच्चों के लिए प्रदान किया।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
पेटलावद16 mins ago

मारुति स्वीफ्ट कार में अवैध शराब की 26 पेटी परिवहन करते आरोपी गिरफ्तार

झाबुआ1 hour ago

‘’स्वच्छता ही सेवा अभियान” अंतर्गत  स्वच्छता जागरूकता हेतु श्रमदान एवं  एक पेड़ मां के नाम अभियान अंतर्गत पौधारोपण।

झाबुआ3 hours ago

नवरात्रि महोत्सव के आयोजन को लेकर सर्वोदय कला मण्डल द्वारा पोस्टर विमोचन किया गया

झाबुआ5 hours ago

जब हाथ आसमां तक ना पहुंचे ,तो किसी बुजुर्ग के पैर छू लेना ।***** 1 अक्तुबर को वृद्धजन दिवस पर होगा वृद्धजनों का गरीमामय सम्मान । ********वृद्धजन अपने सस्मरणों एवं जीवन के अनुभवों से भी उपस्थितजनों को लाभान्वित करेगें’-नीरजसिंह राठौर ।

अलीराजपुर21 hours ago

अलीराजपुर – यूवाओ के साथ डीएड / बीएड मे एडमिशन के नाम पर हूई धोखाधडी , मामला पहुंचा थाने ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!