Connect with us

RATLAM

राजमहल के मुख्य द्वार के बाद अब महलवाड़ा का वैभव भी लाएंगे – विधायक चेतन्य काश्यप – विधायक निधि और नगर निगम की निधि से हुआ जीर्णोद्धार, लोकार्पण के दौरान जमकर हुई आतिशबाजी – 1 अक्टूबर को हेरिटेज वॉक का होगा आयोजन

Published

on

राजमहल के मुख्य द्वार के बाद अब महलवाड़ा का वैभव भी लाएंगे – विधायक चेतन्य काश्यप
– विधायक निधि और नगर निगम की निधि से हुआ जीर्णोद्धार, लोकार्पण के दौरान जमकर हुई आतिशबाजी
– 1 अक्टूबर को हेरिटेज वॉक का होगा आयोजन


रतलाम,।
 शहर की ऐतिहासिक धरोहर राजमहल के मुख्य द्वार का जीर्णोद्धार होने के बाद शनिवार रात विधायक चेतन्य काश्यप और महापौर प्रहलाद पटेल ने गणमान्य जनों की उपस्थिति में समारोह पूर्वक लोकार्पण किया। इस अवसर पर भव्य आतिशबाजी हुई और राजमहल का मुख्य द्वार रोशनी से जगमगा उठा। द्वार पर आर्कषक विद्युत सज्जा का कार्य इप्का फाउंडेशन मुंबई द्वारा किया गया है।
सौंदर्यीकरण के इस कार्य में 1 करोड़ 7 लाख रूपए की राशि खर्च की गई। इसमें 40 लाख विधायक निधि, 51 लाख रूपए नगर निगम और करीब 17 लाख रूपए इप्का फाउंडेशन द्वारा विद्युत सज्जा के लिए दिए गए। रतलाम हेरिटेज द्वारा 1 अक्टूबर, रविवार को सुबह 9 बजे रतलाम हेरिटेज वॉक का आयोजन भी रखा गया है। यह महलवाड़ा से गुलाब चक्कर तक होगा। कार्यक्रम के दौरान विभिन्न संस्थाओं द्वारा विधायक श्री काश्यप एवं महापौर श्री पटेल का अभिनंदन किया गया। वहीं उक्त कार्य में सहयोग देने वालों का भी सम्मान किया गया।

इस अवसर पर विधायक श्री काश्यप ने कहा कि जिस प्रकार से राजमहल के द्वार का वैभव लौटा है, ऐसे ही अगले चरण में अब महल का भी वैभव लाएंगे। यदि भविष्य का निर्माण करना है तो हमे अपनी धरोहरों को संभालना पडे़गा। राजमहल का मुख्यद्वार एक प्रतीक है। हमारा सौभाग्य है कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदीजी ने रतलाम में 460 करोड़ से अधिक की लागत के मेगा इंडस्ट्रीयल पार्क की आधारशीला रखी है। अब रतलाम के विकास की गति को कोई नहीं रोक सकता है। राजमहल के द्वार के सामने की ओर बन रहा गोल्ड कॉम्प्लेक्स भी देश और दुनिया के नक्शे पर होगा। इससे रतलाम के स्वर्ण व्यवसाय को एक नई पहचान मिलेगी। रतलाम को देश और दुनिया का सर्वश्रेष्ठ व्यापारिक और औद्योगिक केंद्र बनाएंगे। विकास का खाका हमने तैयार कर दिया है।
महापौर प्रहलाद पटेल ने कहा कि यदि मन में दृढ़ इच्छा और संकल्प है तो हर कार्य को पूरा किया जा सकता है। विधायक श्री काश्यप जी ने ऐसा ही संकल्प लिया था कि राजमहल के द्वार का वैभव लौटना चाहिए और आज वह लौट आया है। नगर में चारों और विकास कार्य हो रहे है। वह दिन दूर नहीं जब हम महलवाड़ा का वैभव वापस दिलाएंगे। राजमहल के इस क्षेत्र को शहर का सबसे सुंदर क्षेत्र के रूप में विकसित किया जाएगा। उन्होने शहरवासियों से स्वच्छता पर ध्यान देने का आह्वान किया।

नगर निगम अध्यक्ष मनीषा शर्मा ने कहा कि विधायक जी द्वारा नगर का चहुमुखी विकास किया गया है। शहर की चारों दिशाओं में सिटी फोरलेन का जाल बिछ गया है। विधायक श्री काश्यप और महापौर प्रहलाद पटेल दोनों ही शहर की दशा और दिशा को बदलने के कार्य में लगे हुए है। भाजपा जिलाध्यक्ष राजेंद्र सिंह लुनेरा ने इस अवसर पर विधायक श्री काश्यप व महापौर श्री पटेल को शुभकामनाएं देते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया। स्वागत भाषण रतलाम स्थापना महोत्सव समिति के संयोजक मुन्नालाल शर्मा ने दिया। संचालन विकास शैवाल ने किया एवं आभार सचिव मंगल लोढ़ा ने माना।

कार्यक्रम के दौरान विधायक एवं महापौर के साथ निगम अध्यक्ष मनीषा शर्मा, इप्का के दिनेश सियाल, भाजपा जिलाध्यक्ष राजेन्द्रसिंह लुनेरा, रतलाम हेरिटेज टीम की विनिता तांतेड़, प्रतीक दलाल, विधानसभा संयोजक बजरंग पुरोहित, विधानसभा संयोजक मनोहर पोरवाल, सह संयोजक प्रेम उपाध्याय, भाजपा नेता कन्हैयालाल मौर्य, प्रदेश कार्य समिति सदस्य निमिष व्यास, जिला महामंत्री प्रदीप उपाध्याय, जिला उपाध्यक्ष बलवंत भाटी, सुनील सारस्वत, जिला मंत्री सोना शर्मा, शैलेन्द्रसिंह सिसोदिया, नेता पक्ष भगतसिंह भदौरिया, पार्षद हीना मेहता, धर्मेन्द्र व्यास, एमआईसी सदस्य पप्पू पुरोहित, दिलीप गांधी, धर्मेन्द्र व्यास, अनिता कटारा, विशाल शर्मा, अक्षय संघवी, मनोहरलाल राजू सोनी, रामूभाई डाबी, सपना त्रिपाठी, मंडल अध्यक्ष निलेश गांधी, मयूर पुरोहित, कृष्णकुमार सोनी, युवा मोर्चा अध्यक्ष विप्लव जैन, रतलाम स्थापना समिति के संयोजक मुन्नालाल शर्मा, अध्यक्ष प्रवीण सोनी, सचिव मंगल लोढ़ा, गोपाल शर्मा, पार्षद शक्तिसिंह राठौर, रणजीत टांक, परमानन्द योगी, योगेश पापटवाल, धर्मेन्द्र रांका, निशा सोमानी, शबाना, आयुशी सांखला, संगीता सोनी, अनिता वसावा, धीरजकुवंर राठौर, प्रीति कसेरा के साथ सर्वश्री महेन्द्र नाहर, अशोक जैन लाला, रत्ना पाल, जनक नागल, दिनेश षर्मा, पवन सोमानी, हार्दिक मेहता, नितिन लोढ़ा, शेरू पठान, गौरव त्रिपाठी, जलज सांखला, राजेश माहेश्वरी, किशोरसिंह राठौर, संजय कसेरा, नंदकिशोर पवांर, राजेन्द्रसिंह चौहान, सुदीप पटेल आदि उपस्थित रहे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
पेटलावद17 mins ago

मारुति स्वीफ्ट कार में अवैध शराब की 26 पेटी परिवहन करते आरोपी गिरफ्तार

झाबुआ1 hour ago

‘’स्वच्छता ही सेवा अभियान” अंतर्गत  स्वच्छता जागरूकता हेतु श्रमदान एवं  एक पेड़ मां के नाम अभियान अंतर्गत पौधारोपण।

झाबुआ3 hours ago

नवरात्रि महोत्सव के आयोजन को लेकर सर्वोदय कला मण्डल द्वारा पोस्टर विमोचन किया गया

झाबुआ5 hours ago

जब हाथ आसमां तक ना पहुंचे ,तो किसी बुजुर्ग के पैर छू लेना ।***** 1 अक्तुबर को वृद्धजन दिवस पर होगा वृद्धजनों का गरीमामय सम्मान । ********वृद्धजन अपने सस्मरणों एवं जीवन के अनुभवों से भी उपस्थितजनों को लाभान्वित करेगें’-नीरजसिंह राठौर ।

अलीराजपुर21 hours ago

अलीराजपुर – यूवाओ के साथ डीएड / बीएड मे एडमिशन के नाम पर हूई धोखाधडी , मामला पहुंचा थाने ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!