Connect with us

झाबुआ

आखिर क्यों ….केंद्रीय पुलिस कैंटीन से आमजनों को सामान देना किया गया बंद…….?

Published

on

झाबुआ – शहर के डीआरपी लाइन स्थित केंद्रीय पुलिस कैंटीन का शुभारंभ पुलिस महानिरीक्षक इंदौर जोन राकेश गुप्ता द्वारा किया गया था । जिसका उद्देश्य पुलिस परिवार के साथ-साथ आम जनों को भी रियायती दामो पर दैनिक जीवनचर्या में लगने वाला सामान उपलब्ध हो सके । संभवत पुलिस विभाग द्वारा इस हेतु जीएसटी नंबर भी लिया गया और विधिवत रूप से इसका संचालन भी किया जा रहा था । इस कैंटीन के प्रारंभ होने से रोज कमाकर खाने वाले लोगों को कई सामान रियायती दर पर मिलने से थोड़ी-थोड़ी बचत होने लगी थी विशेष रूप से झाबुआ के माधवपूरा क्षेत्र, किशुनपुरी, गढवाडा , मोजीपाड़ा के साथ-साथ उत्कृष्ट विद्यालय के सामने की ओर बस्ती के लोग के साथ साथ मध्यमवर्गीय परिवार भी दैनिक जीवन में लगने वाला सामान खरीदने के लिए इस पुलिस कैंटीन पर आने लगे थे । इस पुलिस कैंटीन पर कई ब्रांडेड कंपनियों का सामान रियायती दरों पर उपलब्ध हो रहा था । इस पुलिस कैंटीन से रियायती दर पर सामान उपलब्ध होने से गरीबजन को थोड़ी-थोड़ी बचत भी होने लगी थी । जो की एक जनहित का कार्य था । वही जब यह पुलिस केंटीन आमजनों के लिए खुला था तब दिन भर इस कैंटीन पर सामान खरीदने वालों की भीड़ लगी रहती थी और आज इस कैंटीन में विरानी नजर आ रही है । वही विगत कुछ दिनों पूर्व पुलिस विभाग ने इस कैंटीन को आमजनों के लिए अनायास ही बंद कर दिया, याने आमजनो को इस पुलिस कैंटीन से सामान देना बंद कर दिया । वर्तमान में इस कैंटीन पर सिर्फ पुलिस परिवार को ही सामान दिया जा रहा है जबकि इस पुलिस कैंटीन को आमजनों के लिए बंद करने के लिए शासन स्तर से कोई भी आदेश संभवत: पुलिस विभाग को नहीं दिया गया । फिर भी पुलिस विभाग के आला अधिकारियों ने इस जनहित के कार्य को , आमजनो के लिए बिना किसी ठोस कारण के बंद करना …..समझ से परे नजर आ रहा है । आखिर पुलिस विभाग के द्वारा किस आर्थिक लाभ को पूरा करने के लिए इस पुलिस कैंटीन को आमजनों के लिए बंद किया गया….. यह जांच का विषय है….। जबकि इस पुलिस कैंटीन से रियायती दरों पर गरीब जनों को सामान उपलब्ध हो रहा था और पुलिस विभाग को भी कुछ प्रतिशत तक लाभ भी हो रहा था जो कि पुलिस वेलफेयर के लिए उपयोग में आता । प्रश्न यह भी है कि आखिर क्यों पुलिस विभाग को इस जनहित के कार्य को बंद करना पड़ा । आखिर क्यों पुलिस विभाग को अपने ही विभाग के पुलिस महानिरीक्षक द्वारा शुभारंभ किए गए ,इस कैंटीन का विरोध करना पड रहा है । । आखिर क्यों …केंद्रीय पुलिस कैंटीन से आमजनों को सामान देना बंद किया गया , जबकि यह एक जनहित का कार्य है ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
पेटलावद18 mins ago

मारुति स्वीफ्ट कार में अवैध शराब की 26 पेटी परिवहन करते आरोपी गिरफ्तार

झाबुआ1 hour ago

‘’स्वच्छता ही सेवा अभियान” अंतर्गत  स्वच्छता जागरूकता हेतु श्रमदान एवं  एक पेड़ मां के नाम अभियान अंतर्गत पौधारोपण।

झाबुआ3 hours ago

नवरात्रि महोत्सव के आयोजन को लेकर सर्वोदय कला मण्डल द्वारा पोस्टर विमोचन किया गया

झाबुआ5 hours ago

जब हाथ आसमां तक ना पहुंचे ,तो किसी बुजुर्ग के पैर छू लेना ।***** 1 अक्तुबर को वृद्धजन दिवस पर होगा वृद्धजनों का गरीमामय सम्मान । ********वृद्धजन अपने सस्मरणों एवं जीवन के अनुभवों से भी उपस्थितजनों को लाभान्वित करेगें’-नीरजसिंह राठौर ।

अलीराजपुर21 hours ago

अलीराजपुर – यूवाओ के साथ डीएड / बीएड मे एडमिशन के नाम पर हूई धोखाधडी , मामला पहुंचा थाने ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!