Connect with us

RATLAM

प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा प्रदेश के अनेक विकास कार्यों के लोकार्पण भूमिपूजन के साथ ही दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे तथा इंडियन ऑयल कार्पोरेशन के रतलाम टर्मिनल पर अतिरिक्त सेवाओं का लोकार्पण भी किया गया~~ आयुष्मान स्वास्थ्य मेले का आयोजन 3 अक्‍टूबर को आई.टी.आई. परिसर बाजना में मेडिकल कॉलेज के 10 विशेषज्ञ चिकित्सक स्वास्थ्य एवं उपचार सेवाएं प्रदान करेंगे~~

Published

on

प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा प्रदेश के अनेक विकास कार्यों के लोकार्पण भूमिपूजन के साथ ही दिल्लीमुंबई एक्सप्रेस वे तथा इंडियन ऑयल कार्पोरेशन के रतलाम टर्मिनल पर अतिरिक्त सेवाओं का लोकार्पण भी किया गया

रतलाम /  प्रधानमंत्री से नरेंद्र मोदी ने सोमवार को मध्यप्रदेश में 19 हजार करोड रुपए लागत के अनेक विकास कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन किया। इस अवसर पर प्रदेश के ग्वालियर से आयोजित कार्यक्रम से प्रधानमंत्री द्वारा दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस-वे के मध्यप्रदेश खंड 244 किलोमीटर लंबाई का लोकार्पण भी किया जिसमें रतलाम जिले से गुजरने वाला 91 किलोमीटर खंड भी शामिल है। इसके अलावा प्रधानमंत्री द्वारा इंडियन ऑयल कार्पोरेशन के रतलाम टर्मिनल पर अतिरिक्त सेवाओं का लोकार्पण भी किया गया।

इस दौरान रतलाम में बरबड़ विधायक सभागृह में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के उद्बोधन का सीधा प्रसारण देखा सुना गया। कार्यक्रम में सांसद श्री गुमानसिंह डामोर, विधायक श्री दिलीप मकवाना, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती लालाबाई शंभूलाल चंद्रवंशी, रतलाम विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री अशोक पोरवाल, सीईओ जिला पंचायत श्री अमन वैष्णव, पूर्व महापौर श्री शैलेंद्र डागा, अपर कलेक्टर श्री राधेश्याम मंडलोई, नेशनल हाईवे परियोजना प्रबंधक श्री रविंद्र गुप्ता, सांसद प्रतिनिधि श्री राजेंद्र पाटीदार, सुश्री भारती पाटीदार आदि उपस्थित थे।

इस अवसर पर सांसद श्री गुमान सिंह डामोर ने अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में शासन द्वारा किए जा रहे विकास कार्य चहुं और दिख रहे हैं। हर वर्ग लाभान्वित हुआ है। उन्होंने प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा संचालित योजनाओं का जिक्र किया।

 

विधायक श्री दिलीप मकवाना ने कहा कि जिले से होकर गुजर रहे एक्सप्रेस-वे के निर्माण से विकास के नए आयाम स्थापित कर दिए गए हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी तथा मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की योजनाओं से सर्वांगीण विकास नजर आ रहा है।

इसके पश्चात सांसद श्री गुमान सिंह डामोर एवं विधायक श्री दिलीप मकवाना जिले के ग्राम बांगरोद पहुंचकर इंडियन ऑयल कारपोरेशन के कार्यक्रम में भी सम्मिलित हुए।

आयुष्मान स्वास्थ्य मेले का आयोजन 3 अक्‍टूबर को आई.टी.आई. परिसर बाजना में

मेडिकल कॉलेज के 10 विशेषज्ञ चिकित्सक स्वास्थ्य एवं उपचार सेवाएं प्रदान करेंगे

रतलाम / रतलाम जिले में कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी के निर्देशन में आयुष्मान भव:  अभियान का आयोजन 17 सितंबर से 31 दिसंबर तक किया जा रहा है। अभियान के दौरान जिले में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्‍तरीय विशाल आयुष्मान स्वास्थ्य मेलों का आयोजन किया जा रहा है।

प्रभारी सीएमएचओ डॉक्टर वर्षा कुरील ने बताया कि एक दिवसीय  निशुल्क आयुष्मान स्वास्थ्य मेले का आयोजन 3 अक्‍टूबर को प्रातः 9:00 से दोपहर 3:00 तक आई.टी.आई. परिसर बाजना में किया जा रहा है ।  मेले में मेडिकल कॉलेज रतलाम के विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा परीक्षणइलाज और निशुल्क दवाइयो का वितरण किया जाएगा। मेले में डॉ. प्रियांशा जोशी महिला एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञडॉ. आकाश गडवाल मेडिसिन विशेषज्ञडॉ. प्रशांत नकरानी सर्जरी विशेषज्ञडॉ. सोनू बडोले  नेत्र रोग विशेषज्ञडॉ. कमलेश भगोरा अस्थि रोग विशेषज्ञडॉ. आशीष कुमार गुप्‍ता शिशु एवं बाल रोग विशेषज्ञडॉ. नीतू तिवारी मानसिक रोग विशेषज्ञडॉ. प्रसन्नजीत दास त्वचा रोग विशेषज्ञडॉ. यजुराज सिंह राठौड दंत रोग विशेषज्ञडॉ. राजेन्‍द्र भारती नाक कान गला विशेषज्ञ द्वारा निशुल्‍क आवश्यक परीक्षणजांच एवं आवश्यक दवाइयां प्रदान की जाएगी।

स्वास्थ्य मेले में निशुल्क आभा आईडी कार्ड निर्माण (डिजिटल हेल्थ कार्ड) भी बनाए जाएंगे। आभा आईडी बनवाने के लिए अपना आधार कार्ड एवं आधार कार्ड से जुड़ा मोबाइल नंबर अवश्य लेकर आना आवश्यक रहेगा। इसके अतिरिक्‍त सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र पिपलोदा के विशाल निशुल्‍क आयुष्‍मान स्‍वास्‍थ्‍य मेले का आयोजन 5 अक्‍टूबर को तथा सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र सैलाना के विशाल निशुल्‍क आयुष्‍मान स्‍वास्‍थ्‍य मेले का आयोजन 7 अक्‍टूबर को किया जाएगा। मेलों में हितग्राही अधिक से अधिक संख्‍या में उपस्थित होकर विशेषज्ञ चिकित्‍सकों द्वारा उपचार परामर्श एवं स्‍वास्‍थ्‍य लाभ ले सकते हैं।

आयुष्‍मान भव: अभियान के दौरान आयुष्‍मान ग्राम सभाओं का आयोजन

रतलाम / कलेक्‍टर श्री नरेन्‍द्र कुमार सूर्यवंशी के निर्देशानुसार 2 अक्‍टूबर गांधी जयंती के अवसर पर जिले के ग्रमीण क्षेत्रों में आयुष्‍मान ग्राम सभा एवं शहरी क्षेत्र में चिन्हित स्‍थानों पर आयुष्‍मान वार्ड सभा का आयोजन किया गया।

प्रभारी सीएमएचओ डॉ. वर्षा कुरील ने बताया कि ग्राम सभाओं के दौरान आयुष्‍मान कार्ड एवं आभा आई.डी. के महत्‍व के बारे में जागरूकताएनसीडी स्‍क्रीनिंगसिकल सेल अनीमियाटीकाकरणटी.बी. के बारे में जागरूकताहेल्‍थ एंड वेलनेस केंद्रों की सेवाओं के बारे में सामाजिक संस्‍थाओं की जवाबदेही बढानाआभा आई.डी. का पंजीकरणआयुष्‍मान भारत योजना के पात्र हितग्रहियों की सूची का वाचनयोजना में लाभान्वित हितग्राहियों की सूची का वाचनयोजना के चिन्हित अस्‍पतालों की जानकारी देना तथा योजना में लाभान्वित लोगों के अनुभव साझा करना आदि गतिविधियां संपन्‍न की गई।

विधायक श्री काश्यप ने किया डॉ. राव द्वारा लिखित पुस्तक का विमोचन

रतलाम / विधायक श्री चेतन्य काश्यप ने सोमवार को एक समारोह में सेवानिवृत्त प्राध्यापक डा. प्रदीपसिंह राव द्वारा लिखित कुछ तो लोग कहेंगे ही’ पुस्तक का विमोचन किया। इस अवसर पर ड़ा. राव ने जीवन प्रबंधन और उसके विभिन्न पहलुओं पर आधारित उक्त पुस्तक को कैंसर पीडितों के सहायतार्थ अर्पित किया है। यह पुस्तक डा. राव द्वारा लिखित 16 वीं पुस्तक है।

विमोचन के अवसर पर विधायक श्री काश्यप ने कहा कि डॉ. राव ने आजीवन चिंतन और साधना का मार्ग अपनाया, हर विषय पर लिखा, हिंदुस्तान से अफ़ग़ानिस्तान तक शोधपरख लेख लिखे। डॉ. वेदप्रताप वैदिक के सान्निध्य मे सृजन किया। इस पुस्तक की सहज शैली के हर शब्द बोलते से लगते है। डॉ राव ने इस पड़ाव से जो नवजीवन शुरू किया है उससे नगर और समाज को निश्चित रुप से लाभ होगा।

इस अवसर पर डॉ. राव ने कहा कि कुछ तो लोग कहेंगे ही का आशय यह है कि आप अच्छे लक्ष्य पर चलें, किसी के कुछ कहने से विचलित न हों। हर तरह के सुख-दुख को समेटने वाली मेरी यह पुस्तक स्वर्गीय वैदिकजी को समर्पित है और इसकी आय कैंसर पीड़ितों की सहायतार्थ भेंट की जाएगी। इस अवसर पर कैंसर केयर ट्रस्ट के श्री अशोक अग्रवाल ने घोषणा की कि इस पुस्तक से जो भी आय होंगी, उतनी ही राशि वे स्वयं की ओर से भी कैंसर पीड़ितों को अर्पित करेंगे। श्री काश्यप एवम पूर्व प्राचार्य डॉ. ललिता निगम, जनभागीदारी अध्यक्ष खाचरोद कॉलेज श्री अमित सेठी का स्वागत सऊदी अरब में ग्लोबल इंटरनेशनल एजुकेशन स्कूल्स के स्टेट एसोसिएट डायरेक्टर श्री पार्श्वदीप सिंह ने किया और आभार माना। संचालन डॉ. रविंद्र उपाध्याय ने किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या मे सुधिजन उपस्थित थे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ24 mins ago

झाबुआ – जय श्री राम बोलने पर विद्यार्थी को दिया गया पनीशमेंट , एबीवीपी के पदाधिकारियों ने जताई नाराजगी ।

आगर मालवा54 mins ago

आगर / मालवा – कलेक्टर राघवेंद्र सिंह की अध्यक्षता मे मां बगलामुखी मंदिर में नवरात्रि पर्व की व्यवस्थाओं को लेकर बैठक संपन्न , लिए गए मुख्य निर्णय ।

पेटलावद2 hours ago

मारुति स्वीफ्ट कार में अवैध शराब की 26 पेटी परिवहन करते आरोपी गिरफ्तार

झाबुआ3 hours ago

‘’स्वच्छता ही सेवा अभियान” अंतर्गत  स्वच्छता जागरूकता हेतु श्रमदान एवं  एक पेड़ मां के नाम अभियान अंतर्गत पौधारोपण।

झाबुआ5 hours ago

नवरात्रि महोत्सव के आयोजन को लेकर सर्वोदय कला मण्डल द्वारा पोस्टर विमोचन किया गया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!