Connect with us

RATLAM

वीडियो ग्राफरों को प्रशिक्षित किया गया

Published

on

वीडियो ग्राफरों को प्रशिक्षित किया गया

रतलाम /  जिले में आगामी विधानसभा निर्वाचन 2023 के दृष्टिगत विभिन्न स्थलों पर कार्य करने वाले वीडियोग्राफरों को कलेक्ट सभाकक्ष में प्रशिक्षित किया गया। इस अवसर पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी द्वारा सभी वीडियोग्राफर को उनके कार्य के विभिन्न एंगल तथा बारीकियों से अवगत कराया गया। साथ ही मास्टर ट्रेनर्स द्वारा भी प्रशिक्षण दिया गया।

प्रशिक्षण के दौरान मास्टर ट्रेनर द्वारा बताया गया कि मतदान दिवस से पूर्व मंत्रियों, मान्यता प्राप्त शीर्ष राष्ट्रीय, राज्य स्तर के नेताओं और राजनीतिक दलों के स्टार प्रचारकों द्वारा सम्बोधित, उपस्थित बैठकें, दंगे या दंगे की स्थिति या हंगामा, ईंट, पत्थरबाजी, हुडदंगी, हिंसक घटनाएं, सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाना, लूटपाट, आगजनी, हथियार लहराना, मतदाताओं को डराना, साड़ी, धोती, कम्बल आदि वस्तुओं के वितरण द्वारा मतदाताओं को प्रलोभन, रिश्वत देना आदि की रिकार्डिंग की जाएगी।

प्रत्येक विधानसभा में कम से कम एक वीडियो निगरानी टीम रहेगी। प्रत्येक टीम में न्यूनतम एक अधिकारी और वीडियोग्राफर शामिल रहेगा। सभी एमसीसी प्रासंगिक घटनाओं और व्यय संबंधी साक्ष्यों को पकडने के लिए टीमों को उचित रुप से प्रशिक्षित और उन्मुख किया जाएगा। टीम द्वारा की जा रही पूरी कार्यवाही को शुरू से अंत तक निर्बाध रुप से शूट करना होगा। वीडियोग्राफर द्वारा कार्रवाई दृश्य के लम्बे शाट और आपत्तिजनक सामग्री का क्लोजअप दोनों लिया जाना होगा। वीडियोग्राफर को रिकार्ड की जा रही विभिन्न वस्तुओं पर एक समानान्तर कथन भी रिकार्ड करना चाहिए। उसे टीम द्वारा की जा रही जांच, जांच का समय, स्थान और प्रकृति को रिकार्ड करना चाहिए। कार का नम्बर आदि भी दर्ज किया जाना चाहिए।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ28 mins ago

झाबुआ – जय श्री राम बोलने पर विद्यार्थी को दिया गया पनीशमेंट , एबीवीपी के पदाधिकारियों ने जताई नाराजगी ।

आगर मालवा58 mins ago

आगर / मालवा – कलेक्टर राघवेंद्र सिंह की अध्यक्षता मे मां बगलामुखी मंदिर में नवरात्रि पर्व की व्यवस्थाओं को लेकर बैठक संपन्न , लिए गए मुख्य निर्णय ।

पेटलावद2 hours ago

मारुति स्वीफ्ट कार में अवैध शराब की 26 पेटी परिवहन करते आरोपी गिरफ्तार

झाबुआ4 hours ago

‘’स्वच्छता ही सेवा अभियान” अंतर्गत  स्वच्छता जागरूकता हेतु श्रमदान एवं  एक पेड़ मां के नाम अभियान अंतर्गत पौधारोपण।

झाबुआ5 hours ago

नवरात्रि महोत्सव के आयोजन को लेकर सर्वोदय कला मण्डल द्वारा पोस्टर विमोचन किया गया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!