Connect with us

झाबुआ

महाकालिका माता मंदिर में शारदेय नवरात्रि में प्रतिदिन अलसुबह काकड़ आरती का हो रहा आयोजन, दर्शन के लिए आने वाले भक्तों को हो रहा राजगिरा हलवे की प्रसादी ।

Published

on

महाकालिका माता मंदिर में शारदेय नवरात्रि में प्रतिदिन अलसुबह काकड़ आरती का हो रहा आयोजन,
दर्शन के लिए आने वाले भक्तों को हो रहा राजगिरा हलवे की प्रसादी ।

झाबुआ। शहर के नेहरू मार्ग स्थित प्राचीन दक्षिण मुखी महाकालिका माता मंदिर में शारदेय नवरात्रि को लेकर विशेष साज-सज्जा की गई है। मंदिर में प्रतिदिन माताजी का नौ अलग-अलग रूपांे में सुंदर श्रृंगार मंदिर के व्यवस्थापक कांतिलाल नानावटी एवं सेवक पं. राजेन्द्रपूरी गोस्वामी कर रहे है। मंदिर समिति के अध्यक्ष  एडवोकेट राजेन्द्र प्रसाद अग्निहौत्री ने बताया कि प्रतिवर्ष शारदेय शारदेय नवरात्रि में महाकालिका माता मंदिर में भक्तों की दर्शन के लिए विशेष भीड़ लगती है। प्रतिदिन अलसुबह हो रहीं काकड़ आरती शारदेय नवरात्रि में विशेष रूप से प्रतिदिन अल सुबह 5 बजे महाकालिकाजी की काकड़ आरती की जा रहीं है। जिसमें भक्तों की संख्या अधिक देखने को मिल रहीं है तथा मंदिर मे श्रद्धालुओं का तांता लग रहा तथा माताजी की आरती का लाभ ले रहे है। यह काकड़ आरती महानवमी तक चलेगी। आरती के प्श्चात श्रद्धालुओं को फलाहारी राजगिरा हलुवें की प्रसादी का वितरण हो रहा है ।


गुरूवार महापंचमी की आरती के लाभार्थी श्रीमती सीमा कमलेश चैरसिया रहे  उन्होने प्रातःकाल माता महाकालीजी की कांकड आरती विधि विधान से उतारी । मंदिर समिति के अध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद अग्निहोत्री,समिति के कांतिलाल नानावटी ,शिवनारायण मिस्त्री,चंदप्रकाश जायसवाल,अतीश शर्मा, प्रदीप अरोरा,दयानंद पाटीदार,विनोद पांचाल,पिंटू शर्मा,जितेंद्र मालवी,मयूश शर्मा,लोकेश नानावटी,लोमेश नीमा,निमेष जैन ने बताया कि माता कालिकाजी के दरबार में प्रतिदिन कांकड आरती के अलावा रात्रीकालीन गरबों में भी श्रद्धालुजनों का बडी संख्या में जमावडा हो रहा है। उन्होने नगरवासियों को शारदेय नवरात्री की नवमी तक होले वाली चमत्कारिक कांकड महाआरती में शामील होकर धर्मलाभ लिये जाने की अपील की है !

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!