Connect with us

RATLAM

महाविद्यालयों के कैंपस एंबेसडर छात्रों को मतदान करने के लिए वातावरण निर्माण हेतु प्रेरित किया गया~~~~शस्त्र जमा नहीं करने पर लायसेंस होंगे निलंबित

Published

on

महाविद्यालयों के कैंपस एंबेसडर छात्रों को मतदान करने के लिए

वातावरण निर्माण हेतु प्रेरित किया गया

रतलाम 19 अक्टूबर 2023/ निर्वाचन आयोग के निर्देशों के पालन में रतलाम जिले में स्वीप प्लान गतिविधियां प्रतिदिन आयोजित की जा रही है। गुरुवार को कलेक्टर सभाकक्ष में जिले के 12 महाविद्यालयों के लगभग 25 एंबेसडर छात्र-छात्राएं बैठक में सम्मिलित हुए। जिला पंचायत सीईओ श्री अमन वैष्णव ने छात्र-छात्राओं को मतदान के लिए वातावरण निर्माण हेतु प्रेरित किया। विधानसभा निर्वाचन में अधिकाधिक मतदान करने के लिए छात्र एंबेसेडर की महत्वपूर्ण भूमिका बताई गई। महिला बाल विकास के अधिकारी श्री रजनीश सिन्हा, सुश्री अंकिता पंड्या, नोडल प्राचार्य डॉ. वाय.के. मिश्रा, गर्ल्स कॉलेज प्राचार्य डॉ. आर.के. कटारे, सुश्री किरण पाटीदार तथा जिले के अन्य कॉलेजों के प्राचार्य उपस्थित थे।

इस अवसर पर सीईओ श्री वैष्णव द्वारा मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई गई, संकल्प पत्र भरवाए गए। उल्लेखनीय कि जिले में मतदाता जागरूकता गतिविधियो के आधिकाधिक प्रसार हेतु जिले के शासकीय महाविद्यालयों के छात्र-छात्राओं को कैंपस एंबेसडर बनाया गया है। ये छात्र-छात्राएं अपने कॉलेज में 18 वर्ष तथा उससे अधिक आयु के युवाओं को मतदान के लिए प्रेरित करते हैं। इसके साथ ही परिजनों मित्रों अन्य व्यक्तियों को भी मतदान करने के लिए जागरुक कर रहे हैं।

सीईओ द्वारा कैंपस एंबेसडर छात्रों को बताया गया कि वह आयोग की मंशानुसार ज्यादा से ज्यादा मतदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं वे इस लोकतांत्रिक प्रक्रिया के बड़े हिस्सेदार बनने में पीछे नहीं हटे। सभी प्राचार्य से कहा गया कि वह अपने कॉलेज का स्वीप प्लान तैयार कर अवगत करावे। श्री रजनीश सिन्हा ने भी स्वीप प्लान पर जानकारी दी।

शस्त्र जमा नहीं करने पर लायसेंस होंगे निलंबित

रतलाम 19 अक्टूबर 2023/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री भास्कर लक्षाकार ने विधानसभा निर्वाचन- 2023 के दृष्टिगत आदेश जारी किया है कि निर्धारित समय सीमा में शस्त्रधारियों को अपने शस्त्र अपने थाने पर जमा कराना होंगे। नियत समय सीमा में जमा नहीं होने पर शस्त्र लायसेंस निलंबित कर दिए जाएंगे। कलेक्टर ने आदर्श आचार संहिता प्रभावशील रहने तक शस्त्र जमा कराये जाने एवं आवश्यकतानुसार छूट प्रदान करने के सम्बंध में भी निर्देश जारी किए है। सभी अनुज्ञप्तिधारियों को शस्त्र तत्काल संबंधित थाने में जमा कराये जाने के लिए निर्देशित किया गया है। शस्त्र अनुज्ञप्तिधारियों को विधिवत् उचित प्राप्ति रसीद दी जाएगी। थाना प्रभारी जमा किए गए हथियार सुरक्षित अभिरक्षा में रखना सुनिश्चित करेंगे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!