Connect with us

झाबुआ

महाष्टमी पर दक्षिणमुखी माता कालिका की कांकड आरती का लाभार्थी पडियार परिवार रहा । प्रातःकालीन कांकड आरती में दिन ब दिन बढ रही श्रद्धालुओं की भीड ।~~~~आसरा पारमार्थिक ट्रस्ट की ओर से 151 कन्याओं का पूजन कर कन्याभोज करवाया ।

Published

on


महाष्टमी पर दक्षिणमुखी माता कालिका की कांकड आरती का लाभार्थी पडियार परिवार रहा ।
प्रातःकालीन कांकड आरती में दिन ब दिन बढ रही श्रद्धालुओं की भीड ।

झाबुआ । शारदेय नवरात्रोत्सव में कालिका माता के दरबार में प्रातः 5 बजे प्रतिदिन आयोजित होने वाली कांकड आरती में श्रद्धालुओं की संख्या दिन ब दिन बढती जारही हे । महाअष्टमी के दिन माताजी का आकर्षक श्रृंगार किया गया । काकड आरती के लाभार्थी हर्षित  परिवार के सदस्यगण जीवन पडियार, रविन्द्र पडियार, मितल पडियार, श्रीमती कैलाश पडियार, श्रीमती मनोरमा पडियार, जयेश पडियार आदि ने विधि विधान से माता कालिका की आरती उतारी तथा आरती के पश्चात राजगिरा के हलवे की प्रसादी सम्मानपूर्वक सभी को वितरित की गई । मंदिर समिति के अध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद अग्निहौत्री ने बताया कि  मंदिर में गा्रमीण अंचलों से भी काकड आरती में शामील होने के लिये गा्रमीणजन सहभागी हो रहे है । माताजी के आकर्षक श्रंृ्रगार के दर्शनों के लिये तथा दिन भर माताजी के पूजन  अनुष्ठान का क्रम चज रहा है । यहां कई लोगों द्वारा माता जी के मंदिर में अरदास लगाई जाती है जिससे उनकी मन्नते शत प्रतिशत पूरी हो रही है । मातृशक्ति द्वारा भी माताजी के दरबार में माताजी की पूजा अर्चना के साथ ही श्रृंगार सामग्री एवं सुहागिनी सामग्री का अर्पण हो रहा है।
महाष्टमी के दिन  माताजी के दरबार मे हवन का भी आयोजन होगा जिसमें लाभार्थी परिवार के साथ ही जन साधारण द्वारा भी माता जी के हवन मे आहूतिया अर्पित की जावेगी । मंदिर समिति के अध्यक्ष एडवोकेट राजेन्द्र प्रसाद अग्निहोत्री,कांतिलाल नानावटी ,शिवनारायण मिस्त्री,चंदप्रकाश जायसवाल,अतीश शर्मा,अजय रामावत ,प्रदीप अरोरा,दयानंद पाटीदार,विनोद पांचाल,पिंटू शर्मा,जितेंद्र मालवी,मयूश शर्मा,लोकेश नानावटी,लोमेश नीमा,निमेष जैन द्वारा मां के दरबार में महानवमी के दिन काकड आरती में सहभागी होने की अपील की गई है । नवरात्रोत्सव के दौरान भक्तों एवं श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ व्यापक  व्यवस्था की गई है । महानवमी को अन्तिम दिन प्रातः 5 बजे काकंड आरती में सपरिवार पधारने का अनुरोध किया है।
सलग्न फोटो-क्रमांक 1 एवं 2
————————————————–



आसरा पारमार्थिक ट्रस्ट की ओर से 151 कन्याओं का पूजन कर कन्याभोज करवाया ।

झाबुआ । प्रतिवर्षानुसार अम्बे माता मंदिर एवं आसरा पारमार्थिक ट्रस्ट द्वारा संयुक्त रूप से 151 कन्याओ  के लिये कन्या भोज का आयोजन किया गया तथा विधि विधान से वैदिक मंत्रोच्चार के साथ सभी कन्याओं का पादपूजन कर उपहार वितरित किये गये । आसरा पारमार्थिक ट्रस्ट अध्यक्ष श्रीमती वंदना व्यास ने बताया की आसरा पारमार्थिक ट्रस्ट की और से से नों दिवसीय गरबे में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले तीन प्रतिभागियों को पुरस्कार प्रदान किये जायेंगे। इस अवसर पर आसरा की अध्यक्ष वंदना व्यास,रविराज राठौर,अन्तिम कलवार एवं मंदिर समिति से पुजारी जी,रेखा शर्मा,दीपाली पंडा, मीना पटेल,नीना राठौर,सोनू गेहलोत, सौरभ,हिमांशु, आशुतोष ,गोपाल एवं अन्य सदस्य ने सराहनीय सहयोग प्रदान किया ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!