Connect with us

RATLAM

कार्मिकों का प्रथम रेण्डमाईजेशन किया गया~~ मतगणना की तैयारी कार्मिकों को प्रशिक्षण 26 नवंबर को~~शासकीय स्वशासी और निजी आयुष महाविद्यालयों में काउंसिलिंग कार्यक्रम

Published

on

कार्मिकों का प्रथम रेण्डमाईजेशन किया गया

रतलाम जिले में विधानसभा निर्वाचन 2023 के अन्तर्गत आगामी 3 दिसम्बर को होने वाली मतगणना के लिए कार्मिकों का प्रथम रेण्डमाईजेशन गुरुवार को सम्पन्न हुआ। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री भास्कर लाक्षाकार की उपस्थिति में आयोजित रेण्डमाईजेशन 300 से अधिक मतगणना कर्मियों के लिए किया गया। कलेक्ट्रेट में इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी तथा अपर कलेक्टर डा. शालिनी श्रीवास्तव, एनआईसी अधिकारी श्री नरेन्द्र चौहान भी उपस्थित थे।

मतगणना की तैयारी

कार्मिकों को प्रशिक्षण 26 नवंबर को

रतलामविधानसभा निर्वाचन 2023 अंतर्गत जिले के पांचों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए कार्मिकों का प्रशिक्षण आगामी 26 नवंबर को आयोजित होगा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री भास्कर लाक्षाकार के मार्गदर्शन में स्थानीय सैलाना रोड स्थित गुरु तेग बहादुर एकेडमी में आयोजित उक्त प्रशिक्षण में 300 से अधिक कार्मिक सम्मिलित होंगे। प्रशिक्षण दो सत्रों में आयोजित होगा, प्रथम सत्र दोपहर 1.30 बजे से प्रारंभ होगा। नोडल अधिकारी प्रशिक्षण डॉ. व्हाय.के. मिश्रा ने जानकारी में बताया कि मतगणना कार्मिकों को प्रशिक्षण मास्टर ट्रेनर डॉ. सुरेश कटारिया तथा प्रोफेसर रियाज मंसूरी द्वारा दिया जाएगा। विधानसभा निर्वाचन 2023 के अंतर्गत मतगणना रतलाम में शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय परिसर में आगामी 3 दिसंबर को होगी।

शासकीय स्वशासी और निजी आयुष महाविद्यालयों में काउंसिलिंग कार्यक्रम

रतलाम भारतीय चिकित्सा पद्धति राष्ट्रीय आयोग और राष्ट्रीय हौम्योपैथी आयोग से अनुमति प्राप्त शासकीय शासकीय स्वशासी और निजी आयुष महाविद्यालयों में एमपी ऑनलाइन के माध्यम से काउंसिलिंग की कार्यवाही की जा रही है। इसके लिये आयुष विभाग ने कार्यक्रम निर्धारित कर लिया है।

काउंसिलिंग की कार्यवाही 16 नवम्बर से आरंभ हो चुकी है। अब आयुष महाविद्यालयों में रिक्त सीटों की स्थिति का प्रदर्शन 24 नवम्बर को किया जायेगा। इसके बाद इसी दिन मेरिट सूची का प्रकाशन और पात्रताधारी अभ्यर्थियों की सूची का प्रकाशन किया जाएगा। काउंसिलिंग कार्यक्रम के अनुसार अभ्यर्थी महाविद्यालयों की प्राथमिकता क्रम का निर्धारण (च्वाइस फिलिंग) 25 से 27 नवम्बर तक की जा सकेगी। महाविद्यालयवार मेरिट सूची प्रकाशन (1×10) के आधार पर 28 नवम्बर को प्रात: 8 बजे होगी। महाविद्यालय में उपस्थिति दर्ज कराने की तिथि 29 नवम्बर को प्रात: 9 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक रहेगी। इसके बाद महाविद्यालय में रिपोर्टेड अभ्यर्थियों की मेरिट सूची का प्रकाशन 29 नवम्बर को दोपहर 2 बजे किया जाएगा। महाविद्यालय में अस्थाई प्रवेश 29 नवम्बर को ही दोपहर 2:30 बजे से शाम 7 बजे तक लिया जा सकेगा।

आयुक्त आयुष कार्यालय में काउंसिलिंग कार्यक्रम के लिये नियम और निर्देश विस्तृत रूप में विभागीय वेबसाइट www.ayush.mp.gov.in और एमपी ऑनलाइन पोर्टल www.ayush.mponline.gov.in पर देखे जा सकते हैं।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!