Connect with us

RATLAM

मावठे के बाद छाया घना कोहरा, ठिठुरन के साथ बढ़ी सर्दी

Published

on

मावठे के बाद छाया घना कोहरा, ठिठुरन के साथ बढ़ी सर्दी

मावठे की बारिश के बाद ठंड का असर बढ़ गया है। साथ ही सुबह देर तक कोहरा भी छा रहा है।

 रतलाम। जिले में मावठे की जोरदार बारिश के बाद से मौसम सर्द बना हुआ है। सुबह देर तक कोहरा छाने से रेल और सड़क यातायात प्रभावित हो रहा है। ठंडे मौसम से आमजन को दिन में भी कंपकंपी छूट रही है। तापमान में उतार-चढ़ाव का सिलसिला चल रहा है। मंगलवार सुबह देर तक कोहरा छाया रहा। इससे सड़कों पर आवाजाही करने वाले वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। कई वाहन चालकों ने जोखिम उठाते हुए हेडलाइट चालू कर आवाजाही की तो कई वाहन चालकों ने कोहरा साफ होने के बाद। कोहरे के दौरान ज्यादातर वाहन सुरक्षित स्थानों पर खड़े रहे।उधर, दिनभर धूप-छांव का खेल चलता रहा। इससे वातावरण में ठिठुरन बढ़ गई और आमजन कंपकंपाते रहे। जगह-जगह अलाव का सहारा लिया। तापमान में गिरावट के बाद बच्चे और बड़े सभी दिनभर गर्म वस्त्रों में लिपटे नजर आए।

दिन-रात के तापमान में बढ़ोतरी

सोमवार के मुकाबले मंगलवार को अधिकतम तापमान में 2.1 डिग्री सेल्सियस और रात के तापमान 1.2 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज की गई। सुबह की आर्द्रता 88 प्रतिशत व शाम की 81 प्रतिशत रही, जो सोमवार को क्रमश: 88 और 80 प्रतिशत थी। मौसम में बदलाव के बाद शाम से रात तक मौसमी व्यंजनों की दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ लग रही है, वहीं चाय की चुस्कियां लेने वालों की संख्या में भी तेजी से इजाफा हो रहा है।रावटी: क्षेत्र में सर्दी का असर बढ़ रहा है। सुबह देर तक कोहरा छा रहा है। इससे जनजीवन प्रभावित हो रहा है।

धीमी गति से की आवाजाही

आलोट: नगर व आसपास के गांवों में मंगलवार सुबह नौ बजे तक घना कोहरा छाया रहा। इस दौरान सड़क पर गुजरने वाले दो, चार पहिया व बड़े वाहन चालकों को हेडलाइट चालू रखकर धीमी गति से आवाजाही करना पड़ी। गत दिवस मावठे की वर्षा से रबी सीजन की फसलों को लाभ हुआ, वहीं सर्दी का असर बढ़ने से लोग ठिठुर रहे हैं। बाजार में ऊनी व गर्म कपड़ों की मांग बढ़ गई है। दुकानों पर बड़ी संख्या में ग्राहक गर्म वस्त्रों की खरीदी करने पहुंच रहे हैं। मंगलवार सुबह साढ़े दस बजे सूर्यदेव के दर्शन हुए। इसके बाद दोपहर एक बजे तक धूप-छांव का खेल चलता रहा।(नईदुनिया से साभार)

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
अलीराजपुर14 hours ago

अलीराजपुर – बड़े सहाब भाभरा मे पकडाया सट्टा , दो आरोपी पर मामला भी दर्ज , दोनों पार्टियों के विरोध के बाद भी क्यों नहीं हटा पा रहे विवादित भाभरा वाले सहाब को ।

झाबुआ17 hours ago

हब के सप्ताह 14 अन्तर्गत् ’’स्वागतम् लक्ष्मी कार्यक्रम’’ को राज्य स्तर से मिली सराहना****आयुष्मान भारत दिवस मनाया गया

झाबुआ17 hours ago

कांग्रेस ने हमेशा भ्रमित ही किया:- डॉ.चिंतामणि मालवीय भाजपा हर वर्ष वर्ग की हितैषी:- प्रदीप उपाध्याय राहुल गांधी के आरक्षण विरोधी बयान पर भाजपा अजा मोर्चा ने किया धरना प्रदर्शन

झाबुआ17 hours ago

सीएम हेल्पलाइन में अधिकाधिक शिकायतों का निराकरण संतुष्टि पूर्वक किया जाए कलेक्टर श्री बाथम ने समय सीमा पत्र की समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

अलीराजपुर19 hours ago

अलीराजपुर – कलेक्टर अभय अरविंद बेडेकर ने ली बैठक , सीएम राईज स्कूल का कार्य तक समय सीमा में पूर्ण न होने पर संबंधित निर्माण एजेंसी पर वित्तीय जुर्माना एवं कार्य मे लापरवाही करने पर कार्यवाही की दी चेतावनी ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!