Connect with us

RATLAM

मतगणना कक्षों पर कैमरे रखेंगे 360 डिग्री की नजर

Published

on

मतगणना कक्षों पर कैमरे रखेंगे 360 डिग्री की नजर

मतगणना कक्षों, एजेंटों के प्रवेश सहित अन्य तैयारियां जोरशोर से शुरू

रतलाम. विधानसभा मतगदान के बाद अब मतगणना के लिए प्रशासन का पूपा अमला जोरशोर से तैयारियों में लग गया है। मतगणना स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं तो विधानसभावार कक्षों में प्रत्याशियों के एजेंट और कर्मचारियों के आने-जाने की अलग-अलग व्यवस्था की जा रही है। व्यवस्था इस तरह कि एक विधानसभा का एजेंट दूसरे विधानसभा कक्ष में नहीं पहुंच पाएगा। दूसरी तरफ निर्वाचन आयोग के निर्देशों के बाद प्रशासन ने हर मतगणना कक्ष में हर एंगल से नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाना शुरू कर दिया है।

शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय के नए भवन में होने वाली मतगणना के लिए टेंट, मीडिया कक्ष, प्रत्याशियों, उनके एजेंट आदि के लिए अलग-अलग व्यवस्था सुनिश्चित की जा रहीा है। निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुसार प्रत्येक मतगणना कक्ष में चार-चार कैमरे लगाए जाएंगे। ईवीएम को स्ट्रांग रूम से मतगणना कक्ष तक पहुंचाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले कारीडोर पर भी वीडियो कैमरे लगाए जाएंंगे। कैमरों को ऐसे स्थानों पर लगाया जाएगा जिससे कि स्ट्रांग रूम से गणना कक्षों तक की हर गतिविधियों को रिकार्ड किया जा सके।

हर स्तर पर होगी वीडियोग्राफीमतगणना केन्द्र तथा गणना कक्ष के भीतर और बाहर यहां तक की गणना केन्द्र के प्रवेश द्वार पर पासधारी व्यक्तियों की सुरक्षा जांच पर भी कैमरे से निगाह रखी जाएगी। चक्रवार गणना परिणाम के टेबुलाइजेशन और परिणामों की घोषणा की प्रक्रिया की भी वीडियो रिकार्डिंग की जाएगी।

ऐसे देखे जा सकेंगे परिणामविधानसभा निर्वाचन की 3 नवंबर को होने वाली मतगणना के परिणाम राउंड-वाइज आयोग की वेबसाइट और वोटर हेल्प एप पर भी देखे जा सकते हैं। सुबह आठ बजे से पोस्टल बैलेट की मतगणना के साथ यह कार्य शुरू होगा और साढ़े आठ बजे से ईवीएम के मतों की गणना होगी। पोस्टल बैलेट की गणना समाप्त होने के तत्काल बाद प्रत्येक उम्मीदवार को मिले डाक मत पत्रों की घोषणा की जाएगी।(दैनिक पत्रिका से साभार)

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ50 mins ago

संकल्प ग्रुप द्वारा आयोजित ’हमारी संस्कृति हमारा मान’ निशुल्क’संजा बाईसा बनाने’ की विश्व स्तरीय ऑन लाइन प्रतियोगिता का हो रहा आयोजन ।

झाबुआ1 hour ago

*आचार्य श्री के दर्शन वंदन कर पूछी कुशलक्षेम..

अलीराजपुर16 hours ago

अलीराजपुर – बड़े सहाब भाभरा मे पकडाया सट्टा , दो आरोपी पर मामला भी दर्ज , दोनों पार्टियों के विरोध के बाद भी क्यों नहीं हटा पा रहे विवादित भाभरा वाले सहाब को ।

झाबुआ19 hours ago

हब के सप्ताह 14 अन्तर्गत् ’’स्वागतम् लक्ष्मी कार्यक्रम’’ को राज्य स्तर से मिली सराहना****आयुष्मान भारत दिवस मनाया गया

झाबुआ19 hours ago

कांग्रेस ने हमेशा भ्रमित ही किया:- डॉ.चिंतामणि मालवीय भाजपा हर वर्ष वर्ग की हितैषी:- प्रदीप उपाध्याय राहुल गांधी के आरक्षण विरोधी बयान पर भाजपा अजा मोर्चा ने किया धरना प्रदर्शन

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!