Connect with us

RATLAM

विधानसभाओं कक्षों में जुटने लगे प्रत्याशियों के एजेंट, हर एंगल से गणना कक्षों में कैमरे रखेंगे नजर

Published

on

विधानसभाओं कक्षों में जुटने लगे प्रत्याशियों के एजेंट, हर एंगल से गणना कक्षों में कैमरे रखेंगे नजर

हर एंगल से गणना कक्षों में कैमरे रखेंगे नजर….
-मतगणना कक्ष में इस तरह हो रही है तैयारियां…..

रतलाम। विधानसभा मतगदान के बाद अब मतगणना के लिए प्रशासन का पूपा अमला जोरशोर से तैयारियों में लग गया है। मतगणना स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं तो विधानसभावार कक्षों में प्रत्याशियों के एजेंट और कर्मचारियों के आने-जाने की अलग-अलग व्यवस्था की जा रही है। व्यवस्था इस तरह कि एक विधानसभा का एजेंट दूसरे विधानसभा कक्ष में नहीं पहुंच पाएगा। दूसरी तरफ निर्वाचन आयोग के निर्देशों के बाद प्रशासन ने हर मतगणना कक्ष में हर एंगल से नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाना शुरू कर दिया है।

शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय के नए भवन में होने वाली मतगणना के लिए टेंट, मीडिया कक्ष, प्रत्याशियों, उनके एजेंट आदि के लिए अलग-अलग व्यवस्था सुनिश्चित की जा रहीा है। निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुसार प्रत्येक मतगणना कक्ष में चार-चार कैमरे लगाए जाएंगे। ईवीएम को स्ट्रांग रूम से मतगणना कक्ष तक पहुंचाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले कारीडोर पर भी वीडियो कैमरे लगाए जाएंगे। कैमरों को ऐसे स्थानों पर लगाया जाएगा जिससे कि स्ट्रांग रूम से गणना कक्षों तक की हर गतिविधियों को रिकार्ड किया जा सके।

हर स्तर पर होगी वीडियोग्राफी

मतगणना केन्द्र तथा गणना कक्ष के भीतर और बाहर यहां तक की गणना केन्द्र के प्रवेश द्वार पर पासधारी व्यक्तियों की सुरक्षा जांच पर भी कैमरे से निगाह रखी जाएगी। चक्रवार गणना परिणाम के टेबुलाइजेशन और परिणामों की घोषणा की प्रक्रिया की भी वीडियो रिकार्डिंग की जाएगी।

ऐसे देखे जा सकेंगे परिणाम

विधानसभा निर्वाचन की 3 दिसंबर को होने वाली मतगणना के परिणाम राउंड-वाइज आयोग की वेबसाइट और वोटर हेल्प एप पर भी देखे जा सकते हैं। सुबह आठ बजे से पोस्टल बैलेट की मतगणना के साथ यह कार्य शुरू होगा और साढ़े आठ बजे से ईवीएम के मतों की गणना होगी। पोस्टल बैलेट की गणना समाप्त होने के तत्काल बाद प्रत्येक उम्मीदवार को मिले डाक मतपत्रों की घोषणा होगी।(दैनिक पत्रिका से साभार)

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!