Connect with us

झाबुआ

धार्मिक पैदल यात्रा तन और मन को पवित्र करती है- उदय दास जी महाराज विहार धाम में संत सहित सभी संघ यात्रियों का किया सम्मान

Published

on

धार्मिक पैदल यात्रा तन और मन को पवित्र करती है- उदय दास जी महाराज
विहार धाम में संत सहित सभी संघ यात्रियों का किया सम्मान
झाबुआ।
 धार्मिक पैदल यात्रा करने का आनंद ही अलग है, पैदल यात्रा से तन से साथ मन और आत्मा भी पवित्र होती है । ये उदगार गुजरात के कणभेई (आनंद)कृष्ण मंदिर के संत 108 श्री उदयदास जी महाराज ने फूलमाल स्थित विहार धाम में पैदल संघ विश्राम के दौरान आयोजित धर्म सभा में व्यक्त किए। आपने कहा कि श्री कृष्ण प्रणामी सम्प्रदाय में भक्ति को मुक्ति का सर्व श्रेष्ठ मार्ग माना है, इसलिए हम पूरी संघ यात्रा में प्रातः एवं सायंकाल अधिक से अधिक भजनो, प्रार्थना एवं मंत्रो के माध्यम से प्रभु एवं गुरु की भक्ति करते है ।
श्रीकृष्ण प्रणामी सम्प्रदाय के विषय में आपने बताया कि इस सम्प्रदाय में सभी सनातन धर्म की मानने वाले लोग है तथा हमारे आराध्य श्री कृष्ण एवं श्री प्राणनाथ स्वामी है,। हमारे संघ में किसी प्रकार के व्यसन एवं हिंसा को कोई स्थान नहीं है, तथा सभी मानने वाले पूर्णतः शाकाहारी एवं आस्तिक होते है ।
हमारी धरा धन्य हुई
इस अवसर पर स्वागत भाषण देते हुए श्री कृष्ण प्रणामी ट्रस्ट के चेयरमेन एवं बीजेपी के जिला महामंत्री सोमसिंग सोलंकी ने कहा कि यह प्रथम अवसर है कि गुजरात के आणंद शहर के पास स्थित मंदिर से पूज्य संत श्री 108उदयदासजी के पावन सानिध्य में पैदल यात्रियों ने हमारे जिले में प्रवेश किया।  यह हमारे लिए गौरव की बात है, इस पैदल संघ से निश्चित ही धर्म का प्रचार होगा और हमारे पटलिया समाज के लोग भी धर्म से जुड़ेंगे ।
आनंद के साथ परमानंद को पाने का माध्यम है यह यात्रा
इस अवसर पर श्री विघ्नहरा चेरेटिबल ट्रस्ट के अध्यक्ष यशवंत भंडारी ने अपने उदबोधन में कहा कि आज के इस भौतिक युग में जहाँ सारी सुख सुविधा उपलब्ध है, उन्हें छोड़कर के सभी पैदल यात्री प्रातः 4 बजे से कड़ी ठंड में पैदल चल रहे है। ये वास्तव में आनंद के साथ परमानंद को प्राप्त कर अपने जीवन को धर्ममय बनाने का श्रेष्ठ पुरुषार्थ कर रहे है। जिनकी हम बारम्बार अनुमोदना करते है ।
संत श्री का किया अभिनन्दन
संघ में सानिध्य प्रदान कर रहे 108 श्री उदयजी दास महाराज ने बहुत ही मधुर भजनों की प्रस्तुति दी । जिसमें यात्रिगण ने भी संगत की तथा जमकर सामूहिक नृत्य एवं गरबा किया। सामूहिक आरती के पश्चात पूज्य संत श्री का विघ्नहरा ट्रस्ट एवं जिला प्रणामी समाज एवं पटेलिया समाज की और से प्रतापसिंह सिक्का, एम. एल. फूल पगारे,श्री विवेकानंद केंद्र के श्री निलेश चन्द्रवंशी, निखिल भंडारी, रूपसिंह खपेड, चैनसिंह खपेड, पदमसिंह चैहान, श्री पालिवाल आदि ने पूज्य महाराजश्री का पुष्पमाला, पहिनाकर एवं शाल ओढ़ाकर कर अभिनन्दन किया व उनके पधारने पर कृतज्ञता व्यक्त की । पैदल यात्री संघ के आगवानी हेतु झाबुआ, राणापुर, रजला, कल्याणपूरा, हत्यादेहली, मेघनगर, कालीदेवी, पारा आदि स्थानों से श्रीकृष्ण प्रणामी के समाजजन उपस्थित थे। कार्यक्रम के समापन पर पैदल यात्री संघ के व्यवस्था प्रमुख गोविन्द भाई चैहान ने सबके दिए सहयोग के प्रति आभार व्यक्त किया !

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!