Connect with us

RATLAM

शहर का यातायात व्यवस्थित करने के लिए मुहिम शुरू सब्जी विक्रेता नियत स्थान पर ही व्यवसाय करेंगे कलेक्टर श्री भास्कर लाक्षाकार ने शहर का निरीक्षण किया~~विकसित भारत संकल्प यात्रा रतलाम में रवीना चौहान, मोनिका भदोरिया आदि हितग्राहियों ने शासन की योजना से आई खुशहाली की जानकारी दी~~

Published

on

शहर का यातायात व्यवस्थित करने के लिए मुहिम शुरू

सब्जी विक्रेता नियत स्थान पर ही व्यवसाय करेंगे

कलेक्टर श्री भास्कर लाक्षाकार ने शहर का निरीक्षण किया

रतलाम 18 दिसम्बर 2023/रतलाम शहर के यातायात को सुव्यवस्थित करने के लिए कलेक्टर श्री भास्कर लाक्षाकार द्वारा अभियान प्रारंभ कर दिया गया है। शहर में कलेक्टर द्वारा सोमवार को भ्रमण कर विभिन्न स्थानों का निरीक्षण किया गया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक श्री राहुल लोढ़ाएसडीएम श्री संजीव पांडेय तथा निगम आयुक्त सहित निगम अमला मौजूद था।

कलेक्टर ने बताया कि शहर में विभिन्न स्थानों पर बैठकर सब्जी विक्रय का व्यवसाय करने वालों को पूर्व में नियत छतरी पुलत्रिवेणी तथा विनोबा नगर में स्थान दिए जाएंगे जहां बैठकर सब्जी विक्रेता अपना व्यवसाय कर सकेंगे। छतरी पुल स्थित फर्नीचर तथा अन्य विक्रेताओं द्वारा अपनी दुकानों को आगे बढ़ा लिए जाने के दृष्टिगत उनकी सामग्री रखने की सीमा भी नियत की जाएगी। इसके अलावा शहर में अन्य सभी स्थानों पर जहां दुकानदारों द्वारा अपनी दुकान से आगे बढ़कर अतिक्रमण कर लिए गए हैं उनकी सीमा रेखा निर्धारण की जाएगी। इसके लिए प्रारंभ में नगर निगम द्वारा उद्घोषणा की जाएगीइसके बाद सख्ती की जाएगी। सब्जी विक्रेताओं को नियत स्थान देने के लिए कलेक्टर श्री भास्कर लाक्षाकार त्रिवेणीविनोबा नगर तथा छतरी पुल पहुंचेसाथ मौजूद अधिकारियों का आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

विकसित भारत संकल्प यात्रा

रतलाम में रवीना चौहानमोनिका भदोरिया आदि हितग्राहियों ने शासन की योजना से आई खुशहाली की जानकारी दी

रतलाम 18 दिसम्बर 2023/विकसित भारत संकल्प यात्रा रतलाम जिले में लगातार जारी है। विभिन्न स्थानों पर कैंप आयोजित करके हितग्राहियों को लाभ प्रदान किया जा रहे हैं। साथ ही मौजूद हितग्राही मेरी कहानी मेरी जुबानी भी बयां कर रहे हैं जिसमें शासन की योजना से उनके जीवन में खुशहाली की दास्तान हितग्राहियों द्वारा बताई जा रही हैं।

रतलाम के बाजना बस स्टैंड पर आयोजित विकसित भारत यात्रा कैंप में शहर की रवीना चौहानमुकेश कुमाररीना रांनवे ने जहां प्रधानमंत्री आवास योजना से मिले आवास द्वारा उनके परिवार के जीवन में आए सुख का बयान किया वही मोनिका भदोरिया ने प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना से मिले बगैर ब्याज के ऋण द्वारा अपने व्यवसाय को पटरी पर लाने में मिली सफलता की दास्तान बयाँ की। सब्जी का विक्रय करने वाली सुनीता चौधरी ने डिजिटल ऑनलाइन लेनदेन के लिए प्राप्त सुविधा हेतु शासन को धन्यवाद दिया। कार्यक्रम में श्री राजेंद्र सिंह लुनेराश्री निर्मल कटारियाकेंद्र शासन द्वारा भेजे गए वरिष्ठ अधिकारी ऑब्जर्वर श्री पवन कुमारश्री अरुण त्रिपाठीश्री हेमंत राहोरीश्री राजेंद्र पाटीदारश्री के.के. सोनी आदि उपस्थित थे।

श्री राजेंद्र सिंह लुनेरा ने कहा कि केंद्र और राज्य शासन ने आमजन के कल्याण के लिए अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं का संचालन किया है जिससे लोगों के जीवन में खुशहाली आई है। लाभ लेने वाले व्यक्ति अपनी सफलता की दास्तान स्वयं बता रहे हैं। विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य अंतिम व्यक्ति तक शासन की योजनाओं के लाभ को पहुंचाना है।

इस अवसर पर मौजूद केंद्रीय ऑब्जर्वर श्री पवन कुमार ने कहा कि केंद्र शासन की योजनाएं और उनसे लाभ लेने के लिए जागरूकता हेतु विकसित भारत संकल्प यात्रा आयोजित की जा रही है। अंतिम व्यक्ति तक  यात्रा का लाभ पहुंचे यह सुनिश्चित किया गया है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का विजन है कि केंद्र की योजनाओं का लाभ सभी व्यक्तियों तक पहुंचेसभी व्यक्ति योजनाओं का लाभ उठाएं। इसके लिए केंद्र से वरिष्ठ अधिकारियों को आब्जर्वर के रूप में भेजा गया है। आपने आग्रह किया कि सभी व्यक्ति योजनाओं की जानकारी ले.अपना पंजीयन करवाए। इस अवसर पर स्वास्थ्य शिविर लगाया गया। आधार कार्ड संशोधन शिविरआयुष्मान कार्ड निर्माण तथा अन्य आयोजन किए गए जिनका लाभ आमजन द्वारा उठाया गया।

विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत रतलाम शहर के अलावा जिले के सभी विकासखंडो में प्रत्येक दिवस दो स्थानों पर कैंप आयोजित किया जाकर शासन की योजनाओं की जानकारी दी जा रही है और योजनाओं का लाभ प्रदान किया जा रहा है। विभिन्न प्रकार के शिविर आयोजित करके स्थानीय व्यक्तियों को लाभान्वित किया जा रहा है। इसके साथ ही भारत सरकार द्वारा जिले को प्राप्त प्रचार वाहनों द्वारा प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के संदेश का प्रसारण किया जा रहा है। शासकीय योजनाओं की जानकारी दी जा रही है। कैंप में शासन की योजना से लाभान्वित हितग्राही अपनी सफलता की कहानी अपनी जुबान से व्यक्त कर रहे हैं।

19 दिसम्बर को आयोजित होने वाले कैंप

19 दिसंबर को आलोट विकासखंड के ग्राम कराडियाजमुनिया शंकरविकासखंड बाजना के ग्राम करबला खोरा तथा गढीकटारा कलाविकासखंड जावरा के रिछा चांदा तथा कलालियाविकासखंड पिपलोदा के मचून तथा कमलाखेड़ाविकासखंड रतलाम के भदवासा तथा गुणावदविकासखंड सैलाना के सालरापाड़ा तथा कोलपुरा में कैंप आयोजित किए जाएंगे। इसके अलावा रतलाम शहर में 19 दिसंबर को प्रातः 1100 बजे से महलवाडा घंटाघर के सामने तथा दोपहर 300 बजे से त्रिपोलिया गेट पर विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत कैंप आयोजित किए जाएंगे।

फोटो संलग्न 

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!