Connect with us

झाबुआ

अयोध्या राम मंदिर के लोकार्पण के दिन हर गांव बने अयोध्या

Published

on

झाबुआ -22 जनवरी 2023 को अयोध्या राम मंदिर के लोकार्पण के उपलक्ष्य में हर गांव बने अयोध्या के संकल्प को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एवं विश्व हिंदू परिषद के संयुक्त तत्वाधान में जिला बैठक का आयोजन किया गया। नगर के निजी गार्डन में आयोजित इस महत्त्वपूर्ण बैठक में विशेष रूप से प्रांत सह संयोजक अर्जुन गेहलोत, जिला धर्म प्रसार प्रमुख कमल महाराज, जिला संघ चालक मानसिंहजी भूरिया, एवं संघ विभाग सह कार्यवाह आकाश चौहान द्वारा सर्व हिंदू समाज को संबोधित किया गया।

पूजित अक्षत कलश वितरण
संतों की उपस्थिति में आयोजित कार्यक्रम में झाबुआ नगर, झाबुआ ग्रामीण, पारा एवं राणापुर के चार मंडलों के कार्यकर्ताओं को पूजित अक्षत कलश वितरित किए गए। 22 जनवरी को होने वाले अयोध्या राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा एवं लोकार्पण के अवसर पर झाबुआ के हर गांव के प्रत्येक घर पूजित पीले चावलों का वितरण कर, हर गांव को अयोध्या बनाने का संकल्प लिया गया। मुख्य वक्ता प्रांत सहसंयोजक अर्जुन गहलोत द्वारा इस महत्वपूर्ण मौके पर सभी हिंदू धर्मावलंबियों से अपने घरों पर रंगोली बनाने, दीप जलाने, स्थानीय राम मंदिर पर उत्सव आयोजित करने एवं रात्रि में आतिशबाजी कर इस बहुप्रतीक्षित अवसर को ऐतिहासिक बनाने का आह्वान किया गया। विभाग सह कार्यवाह आकाश चौहान ने बताया कि संत समाज के नेतृत्व में जिला, खंड एवं मंडल स्तर पर घर-घर पीले चावल वितरत कर जिले के 807 गावों में इस विशेष धार्मिक महत्व के कार्य को पहुंचाया जाएगा। सभी हिंदु इस कार्य को ‘राम-काज’ मानकर तन,मन, धन से इसमें अपनी आहुति प्रदान करेंगे। जानकारी के अनुसार 1 से 15 जनवरी के बीच डेढ़ लाख से अधिक पत्रक एवं आमंत्रण हेतु सामग्री का वितरण जिले भर में हिंदू समाज के कार्यकर्ताओं द्वारा प्रत्येक परिवार में किया जाएगा।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!