Connect with us

RATLAM

इलेक्शन सीजर मैनेजमेंट सिस्टम के संबंध में आयोग द्वारा आयोजित वर्चुअल प्रशिक्षण में जिले के अधिकारी भी हुए सम्मिलित~~जिले में चाइना डोर प्रतिबंधित कलेक्टर ने  जारी किया आदेश~~नगर निगम वार्ड पार्षद पद के लिए 63.01 प्रतिशत मतदान हुआ~~विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत 6 जनवरी को आयोजित होने वाले कैंप

Published

on

इलेक्शन सीजर मैनेजमेंट सिस्टम के संबंध में आयोग द्वारा आयोजित

वर्चुअल प्रशिक्षण में जिले के अधिकारी भी हुए सम्मिलित

रतलाम भारत निर्वाचन आयोग द्वारा 5 जनवरी को इलेक्शन सीजर मैनेजमेंट सिस्टम के संबंध में आयोजित वर्चुअल प्रशिक्षण में रतलाम जिले के अधिकारी भी वर्चुअल सम्मिलित हुए। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी अपर कलेक्टर डॉ. शालिनी श्रीवास्तव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री राकेश खाखा, जिले के मास्टर ट्रेनर, निर्वाचन व्यय निगरानी नोडल अधिकारी, विभिन्न एनफोर्समेंट एजेंसियों के जिला स्तरीय नोडल अधिकारी उपस्थित थे।

जिले में चाइना डोर प्रतिबंधित

कलेक्टर ने  जारी किया आदेश

रतलाम कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री भास्कर लाक्षाकार ने दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत एक आदेश जारी कर जिले में चाइना डोर को प्रतिबंधित किया है। जिले में लोक प्रशांति कायम रखना, कानून व्यवस्था की स्थिति को बनाए रखना, किसी अप्रिय स्थिति तथा जानमाल की हानि की रोकथाम के लिए जारी आदेश के अनुसार कोई भी व्यक्ति पतंगबाजी में ना तो नायलॉन डोर, चाइना डोर का निर्माण करेगा, ना ही क्रय-विक्रय करेगा, ना ही उपयोग करेगा और ना ही भंडारण करेगा।

मकर संक्रांति पर पतंगबाजी के लिए एसी डोर का क्रय-विक्रय तथा निर्माण किया जाएगा जिससे किसी भी व्यक्ति, पशु, पक्षी को किसी प्रकार की शारीरिक क्षति नहीं हो। आदेश का उल्लंघन करने पर भारतीय दंड संहिता 1973 की धारा 188 के अंतर्गत दंडनीय अपराध का दोषी होकर उसे विधि के प्रावधानों के तहत अभियोजित किया जाएगा। आदेश दो माह तक की अवधि के लिए प्रभावशील रहेगा।

विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत 6 जनवरी को आयोजित होने वाले कैंप

रतलाम जिले में जारी विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत 6 जनवरी को जिन स्थानों पर कैंप आयोजित किए जाएंगे उनके अंतर्गत विकासखंड आलोट के ग्राम खजूरी देवड़ा तथा गुलबालोद शामिल है। इसी प्रकार विकासखंड बाजना के बरखेड़ा तथा रूपपाड़ा, विकासखंड जावरा के खजुरिया तथा लसूडिया, विकासखंड पिपलोदा के भाटखेड़ा तथा रीछा देवड़ा, विकासखंड रतलाम के हतनारा तथा मलवासा, विकासखंड सैलाना के ग्राम शिवगढ़ तथा तालाब बोर्डी शामिल है।

नगर निगम वार्ड पार्षद पद के लिए 63.01 प्रतिशत मतदान हुआ

रतलाम नगरीय निकाय उप निर्वाचन के अंतर्गत रतलाम नगर निगम के वार्ड क्रमांक 31 जगजीवनराम वार्ड के पार्षद पद के लिए 5 जनवरी को मतदान संपन्न हुआ। इस दौरान 63.01 प्रतिशत मतदान किया गया, इनमें पुरुष मतदान प्रतिशत 64.84 प्रतिशत तथा महिलाओं का मतदान प्रतिशत 61.06 रहा।

जनपद पंचायत रतलाम के वार्ड क्रमांक 21 सदस्य के लिए लगभग 65 प्रतिशत मतदान हुआ। इसी प्रकार पंचायत उप निर्वाचन के अंतर्गत रतलाम जनपद पंचायत के वार्ड क्रमांक 21 सदस्य पद के लिए 5 जनवरी को लगभग 65 प्रतिशत मतदान हुआ। इसके अलावा जिले की जनपद पंचायत जावरा की शक्करखेड़ी ग्राम पंचायत के सरपंच पद तथा जनपद पंचायत पिपलोदा की गुडरखेड़ा ग्राम पंचायत में एक पंच पद के लिए भी मतदान संपन्न हुआ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
RATLAM1 hour ago

भाजपा जिला अध्यक्ष ने मंडलों में प्रचार हेतु रवाना किए रथ  **** भाजपा पार्षद दल ने कलेक्टर से की नेता प्रतिपक्ष के विरूद्ध कडी कार्यवाही की मांग**** सेक्टर संयोजक एवं बडावदा मंडल प्रभारी की नियुक्ति

RATLAM1 hour ago

प्रेक्षकगणों ने एमसीएमसी कक्ष का निरीक्षण किया**आयोग को प्रतिदिन दी जाने वाली रिपोर्ट में ढिलाई नहीं बरती जाए प्रेक्षकगणों द्वारा लोकसभा निर्वाचन के संदर्भ में बैठकें ली गई**माइक्रो आब्जर्वर का प्रशिक्षण संपन्न हुआ**प्रेक्षकों ने सिविजिल तथा वेबकास्टिंग कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया***आबकारी विभाग द्वारा अवैध शराब जब्त***जिला जिला चिकित्सालय रतलाम में आगजनी से बचाव के लिए किया गया मॉकड्रिल***

अलीराजपुर2 hours ago

अलीराजपुर – कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी एवं अरुण यादव कल जिले के दौरे पर ।

झाबुआ5 hours ago

बंदर के काटने की घटनाओ से आम जन भयभीत.                            नगर परिषद व वन विभाग एकशन मोड मे.                                

झाबुआ7 hours ago

अंकुरम इंटरनेशनल स्कूल झाबुआ के कक्षा आठवीं और कक्षा पांचवी के छात्रों ने परीक्षा परिणाम में किया शानदार प्रदर्शन

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!