Connect with us

अलीराजपुर

अलीराजपुर – एबीवीपी ने पीजी कॉलेज परिसर में सांकेतिक प्रदर्शन कर उच्च शिक्षा मंत्री के नाम कॉलेज प्राचार्य डॉ. अल्पना बारिया को दिया ज्ञापन ।

Published

on

अलीराजपुर से ब्यूरो चीफ नयन टवली की खबर ✍️

6 माह से छात्रवृत्ति पोर्टल ठप, विद्यार्थियों को करना पड़ रहा आर्थिक चुनौतियों का सामना ।

फोटो

अलीराजपुर – प्रदेश में विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति संबंधित समस्या का सामना करना पड़ रहा है। पिछले 6 महीने से छात्रवृत्ति का पोर्टल बंद होने की वजह से डेढ़ लाख से अधिक विद्यार्थी छात्रवृत्ति योजनाओं से वंचित हैं। पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति, संबल योजना, गांव की बेटी योजना, आवास भत्ता योजना का लाभ न मिलने के कारण आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के विद्यार्थियों को कॉलेज में प्रवेश लेने में आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। समस्या को लेकर एबीवीपी ने शनिवार को पीजी कॉलेज परिसर में प्रदर्शन कर नारेबाजी की। उच्च शिक्षा मंत्री के नाम प्राचार्य को ज्ञापन देकर शीघ्र समस्या के निराकरण की मांग की ।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विभाग संयोजक निलेश सस्तिया व जिला संयोजक रोहित सस्तिया,नगर मंत्री केतन चौधरी ने प्रदर्शन के दौरान बताया की संबल, पोस्ट मैट्रिक जैसी छात्रवृत्ति योजनाओं के सहारे ही उच्च शिक्षा में विद्यार्थी वर्ग का नामांकन प्रतिशत प्रतिवर्ष बढ़ रहा है। ऐसे में 6 माह से छात्रवृत्ति के पोर्टल बंद होना उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों की लापरवाही दर्शाता है। उच्च शिक्षा विभाग द्वारा बजट व तकनीकी खराबी का हवाला देते हुए विद्यार्थियों को नकार दिया जाता है। जिस कारण व्यवस्थाओं के प्रति विद्यार्थी समुदाय का विरोध बढ़ रहा है , विभाग संयोजक निलेश सस्तिया ने कहा तत्काल लंबित छात्रवृत्ति का लाभ विद्यार्थियों को दिया जाए। ऐसा करने से हजारों गरीब वर्ग के प्रतिभावान विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा पाने का अवसर मिल पाएगा , अन्यथा सरकार के खिलाफ अभाविप आंदोलन करेगी , पोर्टल बंद पड़ा होने के कारण छात्र-छात्राओं को सरकार की कई योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है , इस दौरान बड़ी संख्या में विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता रमेश बारिया,  राहुल डावर,हीरतान तोमर, चंद्र मोहन सिंह सहित बड़ी संख्या में पीड़ित विद्यार्थी मौजूद थे ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!